Jalandhar By-election 2023 Live- शाहकोट में AAP विधायक को बनाया बंधक, 1 बजे तक 30.93 प्रतिशत हुआ मतदान

Jalandhar Bypoll 2023 Live Update: पंजाब के जालंधर लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए बुधवार को सुबह आठ बजे से मतदान शुरू होगा. मतदान की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. जालंधर लोकसभा सीट के सभी 9 विधानसभा क्षेत्रों

4 1 42
Read Time5 Minute, 17 Second

Jalandhar Bypoll 2023 Live Update: पंजाब के जालंधर लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए बुधवार को सुबह आठ बजे से मतदान शुरू होगा. मतदान की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. जालंधर लोकसभा सीट के सभी 9 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान के लिए बनाए गए बूथों पर सुरक्षा का भी सख्त पहरा है. यहां के वोटर्स 1972 केंद्रों पर सुबह 8 बजे से शाम साढ़े 6 बजे तक वोट डाल सकेंगे. 16 लाख से ज्यादा मतदाता आज 19 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे.

जालंधर सीट पर इस बार चतुष्कोणीय मुकाबला है. चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने पूर्व विधायक सुशील रिंकू को चुनावी मैदान में उतारा है. इससे पहले रिंकू कांग्रेस में थे और चुनाव से ठीक पहले उन्होंने आप ज्वाइन कर लिया था. उसके बाद से जालंधर सीट पर सभी प्रमुख दलों के बीच मुकाबला कांटे का हो गया है. वहीं कांग्रेस ने पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी कर्मजीत कौर पर भरोसा जताते हुए उन्हें टिकट दिया है. पिछले चार चुनावों से कांग्रेस पार्टी इस सीट पर लोकसभा चुनाव लगाता जीतती आई है.

बीजेपी ने पंजाब विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष चरणजीत सिंह अटवाल के बेटे इंदरबीर सिंह अटवाल को टिकट दिया है. अटवाल पहले अकाली दल में थे. शिरोमणि अकाली दल ने बंगा सीट से दो बार के विधायक सुखविंदर कुमार सुखी को पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिए टिकट दिया है. अकाली दल के प्रत्याशी को सहयोगी बसपा का भी समर्थन हासिल है. वहीं सिमरनजीत सिंह मान के गुट वाले शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) ने गुरजंट सिंह को इस सीट पर चुनाव लड़ने के लिए मैदान में उतारा है.

जालंधर लोकसभा उपचुनाव को लेकर पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सी सिबिन ने बताया कि सुरक्षा के लिहाज से जिले में 70 कंपनियां तैनात की गई हैं. जालंधर सीट पर पहली बार वेब कास्टिंग होगी. 166 पोलिंग स्टेशनों के बाहर अतिरिक्त कैमरे लगाए गए हैं. ईवीएम ले जाने वाले 703 वाहनों की जीपीएस से ट्रैकिंग की जाएगी. हर विधानसभा क्षेत्र में तीन-तीन फ्लाइंग स्क्वायड तैनात किए गए हैं. बता दें कि जालंधर लोकसभा सीट कांग्रेस सांसद संतोख सिंह चौधरी के निधन के बाद खाली हुई थी.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

सबसे बड़े लोकतंत्र का उत्सव कल से शुरू, पहले चरण में 21 राज्य की 102 सीटों पर दांव

Lok Sabha Election 2024: आखिर वह घड़ी आ ही गई जब लोकसभा चुनाव के लिए वोटिंग शुरू होगी. शुक्रवार को इस बार के लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान होना है. पहले चरण में 21 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की 102 संसदीय सीटों पर मतदान होगा. इसके अलावा पह

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now