ढाका को जरूरत है एक जन नेता की

सिकरहना, नरेंद्र झा

बिहार राज्य पूर्वी चंपारण जिले के ढाका विधानसभा क्षेत्र की जनता अब विधायक नहीं बल्कि एक जन नेता खोज रही है। ढाका में समस्याओं का अंबार है।नगर परिषद में सफाई व्यवस्था चौपट है। नगर अस्पताल मज़ाक बना कर रह गया है। गरीबों को

4 1 210
Read Time5 Minute, 17 Second

सिकरहना, नरेंद्र झा

बिहार राज्य पूर्वी चंपारण जिले के ढाका विधानसभा क्षेत्र की जनता अब विधायक नहीं बल्कि एक जन नेता खोज रही है। ढाका में समस्याओं का अंबार है।नगर परिषद में सफाई व्यवस्था चौपट है। नगर अस्पताल मज़ाक बना कर रह गया है। गरीबों को समुचित राशन नहीं मिल रहा है। खाद्यान्न की कालाबाजारी पर कोई रोक नहीं है। आंचल कार्यालय भ्रष्टाचार का रिकॉर्ड बना रहा है। बिना चढ़ावा लिए कोई काम नहीं हो सकता। प्रखंड कार्यालय बिचौलियों के हवाले है। प्रखंड के अधिकारी केवल कुर्सी पर बैठे हैं। उन्हें किसी काम से कोई मतलब नहीं है जो सलेक्टेड हैं वहीं सब काम देखेगा।यही हाल आपूर्ति विभाग का है।राशन डीलर एम ओ के भयादोहन से परेशान है।जो पहले से परंपरा है वह तो देना ही है लेकिन एम ओ साहब का नजराना अलग से।जो भी डीलर आनाकानी की उन पर नोटिस। अनुमंडल पदाधिकारी के किसी भी दिशा निर्देश का एम ओ साहब पर कोई असर नहीं।हो सकता है उन्हें भी निर्धारित से अधिक दे दिया जाता हो। स्थानीय जनता यह बात चीख चीखकर कह रही है लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है।

वर्तमान विधायक हों या निवर्तमान किसी को जन समस्याओं से मतलब नही है। इसीलिए यहां की जनता अब विधायक नहीं यहां जन नेता तलाश रही है। संभव है निकट भविष्य में कोई जननेता उभर कर सामने आए जो जन भावनाओं के अनुरूप काम करें। बहरहाल, अभी तो संकट झेलना ही जन नियति है आगे किसी रहमुना का इंतजार।

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Archana Kumari Net Worth: हीरे की शौकीन हैं RJD की अर्चना, पति भी करोड़ों के मालिक; जानिए पूरा हिसाब-किताब

अरविंद कुमार सिंह, जमुई। राजद प्रत्याशी अर्चना कुमारी 6.25 लाख रुपये नकद लेकर चुनाव मैदान में उतरी हैं। इनके बैंक खातों में फिक्स डिपॉजिट चार लाख के अलावा कुछ खास नहीं है। पति के खाते में भी बहुत ज्यादा रकम नहीं दिख रही है।

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now