बिहार के छपरा में Ganga Vilas Cruise के फंसने की खबर, ऑपरेटर ने बताई सच्चाई

Ganga Vilas Cruise: गंगा विलास क्रूज को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने तीन दिन पहले उद्घाटन किया था। बता दें कि यह क्रूज के बिहार (Bihar) के छपरा में फंसने की खबर है। गौरतलब है कि गंगा

4 1 44
Read Time5 Minute, 17 Second

Ganga Vilas Cruise: गंगा विलास क्रूज को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने तीन दिन पहले उद्घाटन किया था। बता दें कि यह क्रूज के बिहार (Bihar) के छपरा में फंसने की खबर है। गौरतलब है कि गंगा विलास क्रूज (Ganga Vilas Cruise) वाराणसी से डिब्रूगढ़ के लिए रवाना किया गया था और 16 जनवरी की दोपहर में छपरा पहुंचा। हालांकि छपरा में क्रूज के फंसने की खबरों को क्रूज संचालक दल और जिला प्रशासन ने खारिज कर दिया है।

Ganga Vilas Cruise- क्या है सच:

बता दें कि क्रूज के फंसने की खबर पर अधिकारी मौके पर पहुंचे। वहीं द इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक छपरा में सीओ और व्यवस्था की देखरेख वाली टीम में शामिल सतेंद्र सिंह ने कहा कि पर्यटकों की सुरक्षा और यात्रा को सुगम बनाने के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। सतेंद्र सिंह ने न्यूज एजेंसी से बताया कि किसी अप्रिय स्थिति पर तत्काल कार्रवाई करने के लिए घाट पर एसडीआरएफ की टीम तैनात हैं। पानी कम होने की वजह से क्रूज को किनारे तक लाने में दिक्कत हुई, इसलिए क्रूज में सवार पर्यटकों को छोटी नावों के जरिए किनारे लाने का प्रयास किया गया।

सतेंद्र सिंह ने दावा किया कि स्थानीय पत्रकारों ने उनके बयान को गलत तरीके से पेश किया। सिंह ने एएनआई को बताया, “स्थानीय पत्रकारों ने मुझे गलत बताया है, मैंने अभी कहा कि एसडीआरएफ (राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल) की नावें एहतियात के तौर पर मौके पर थीं। किसी भी तरह की कोई बाधा नहीं है।”

27 नदियों और कई राज्यों से होकर गुजरेगा क्रूज:

बता दें कि वाराणसी से रवाना हुआ गंगा विलास क्रूज 51 दिनों में 3,200 किमी की दूरी तय करेगा और डिब्रूगढ़ पहुंचेगा। अपनी यात्रा समाप्त करने से पहले क्रूज 27 नदियों और कई राज्यों से होकर गुजरेगा।

इस दौरान कई विश्व विरासत स्थल, राष्ट्रीय उद्यानों के साथ-साथ बिहार में पटना, झारखंड में साहिबगंज, पश्चिम बंगाल में कोलकाता, बांग्लादेश में ढाका और असम में गुवाहाटी जैसे प्रमुख शहरों सहित 50 पर्यटन स्थलों की यात्रा होगी।

गंगा विलास क्रूज के फंसने पर संचालक दल में शामिल मुख्य जलीय सर्वेक्षक आरसी पांडेय ने बताया कि नदी में पानी कम होने का कारण क्रूज रुकी है। पांडेय ने यह भी कहा कि नदी के किनारे पर गाद होने के चलते क्रूज किनारे नहीं लग सकी। ऐसे में पर्यटकों को छोटी नाव से चिरांद तट पर पहुंचाया गया।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

अप्रैल के महीने में कैसा रहेगा सभी राशियों का पारिवारिक जीवन, पढ़ें मासिक राशिफल

Masik Rashifal April 2024: अप्रैल माह में जहां एक और सभी के बीच आपके लिए मान सम्मान बढ़ेगा तो वहीं दूसरी ओर अपनों को उपहार देकर उनकी खुशियों को महत्व दें. आईए जानते हैं सभी राशियों का अप्रैल मासिक राशिफल.

1. मेष राशि पिता के

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now