Maharashtra Politics- NCP नेता बोले- ‘एंटी हिंदू नहीं था औरंगजेब, संभाजी महाराज की आखें निकाली लेकिन नहीं तोड़ा मंदिर’; एकनाथ शिंदे ने बताया छत्रपति का अपमान

NCP Leader Jitendra Awhad Controversial Statement: एनसीपी नेता जितेंद्र आव्हाड (NCP leader Jitendra Awhad) ने छत्रपति संभाजी महाराज (Chhatrapati Sambhaji Maharaj) को लेकर विवादित बयान दिया है। साथ ह

4 1 32
Read Time5 Minute, 17 Second

NCP Leader Jitendra Awhad Controversial Statement: एनसीपी नेता जितेंद्र आव्हाड (NCP leader Jitendra Awhad) ने छत्रपति संभाजी महाराज (Chhatrapati Sambhaji Maharaj) को लेकर विवादित बयान दिया है। साथ ही उन्होंने कहा कि मुग़ल शासक औरंगजेब हिंदू विरोधी नहीं था। वहीं एनसीपी नेता के बयान पर सियासत भी तेज हो गई है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Maharashtra CM Eknath Shinde) ने एनसीपी नेता के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि एनसीपी औरंगजेब की तारीफ कर रही है और संभाजी महाराज का अपमान कर रही है।

औरंगजेब ने हिंदू मंदिर नहीं तोड़ा- एनसीपी नेता

जितेंद्र आव्हाड ने कहा कि औरंगजेब ने हिंदू मंदिर नहीं तोड़ा। उन्होंने कहा, “उन्हें (छत्रपति संभाजी महाराज) बहादुरगढ़ लाया गया जहां उनकी आंखें निकाल दी गईं। बहादुरगढ़ किले (Bahadurgad Fort) के करीब एक विष्णु मंदिर था। अगर औरंगजेब (Aurangzeb) क्रूर या हिंदू विरोधी होता तो वह उस मंदिर को भी तोड़ देता।”

एनसीपी छत्रपति संभाजी महाराज का अपमान कर रही- Eknath Shinde

वहीं एनसीपी नेता के बयान पर पलटवार करते हुए महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे (Maharashtra CM Eknath Shinde) ने कहा कि उनकी पार्टी औरंगजेब की तारीफ कर रही है उन्होंने कहा, “एनसीपी छत्रपति संभाजी महाराज का अपमान कर रही है और औरंगजेब की तारीफ कर रही है। औरंगजेब ने महाराष्ट्र में कई मंदिरों को तोड़ा और महिलाओं पर अत्याचार किया।”

बता दें कि पिछले हफ्ते विधानसभा में अजीत पवार ने कहा था कि छत्रपति संभाजी महाराज धर्मवीर नहीं थे। उनके इसी बयान पर हंगामा मच गया। बीजेपी और संभाजी महाराज के वंशज ने भी अजीत पवार से माफ़ी की मांग की है।

छत्रपति शिवाजी महाराज के वंशज ने माफ़ी मांगने को कहा

वहीं छत्रपति शिवाजी महाराज के वंशज संभाजी छत्रपति ने अजित पवार की टिप्पणी का विरोध करते हुए कहा, “अजित पवार को स्पष्ट करना चाहिए कि उन्होंने किस संदर्भ में इस तरह की टिप्पणी की। विषय का अध्ययन किए बिना उन्हें ऐतिहासिक घटनाओं पर टिप्पणी नहीं करनी चाहिए। उनका बयान पूरी तरह से गलत। संभाजी छत्रपति ने कहा कि अजीत पवार छत्रपति संभाजी महाराज को ‘स्वराज रक्षक’ कहते हैं जो सही है, लेकिन उनका यह कहना गलत है कि वह धर्मवीर’ नहीं थे।”

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने राजस्थान में ब्राह्मणों व मुस्लिमों से बनाई दूरी, पहली बार दोनों समुदाय को नहीं दिया टिकट

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, जयपुर। राजस्थान में कांग्रेस ने 25 में 22 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए हैं। सीकर सीट इंडिया गठबंधन में शामिल माकपा और नागौर सीट राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के लिए छोड़ी गई है। डूंगरपुर-बांसवाड़ा सीट भ

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now