Uddhav Thackeray- मुझे पता है किस बात पर बिके एकनाथ शिंदे, उद्धव बोले- शिवसेना और महाराष्ट्र की साख पर बट्टा लगाया

Vallabh Ozarkar

Maharashtra Shiv Sena Politics: अपनी पार्टी शिवसेना (Shiv Sena) में फूट के बाद पहली बार उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने गुरुवार को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde)

4 1 31
Read Time5 Minute, 17 Second

Vallabh Ozarkar

Maharashtra Shiv Sena Politics: अपनी पार्टी शिवसेना (Shiv Sena) में फूट के बाद पहली बार उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने गुरुवार को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) के गृह क्षेत्र ठाणे (Thane) का दौरा किया और शिंदे और उनके नेतृत्व वाले गुट पर हमला किया। उन्होंने शिवसेना (Shiv Sena) के दिवंगत नेता आनंद दिघे के स्मारक पर भी श्रद्धांजलि अर्पित की, जिन्हें शिंदे का गुरु भी माना जाता है। ठाकरे ने यह भी घोषणा की कि वह जल्द ही ठाणे में एक विशाल सभा करेंगे और कहा कि शिंदे गुट “बिक गया” है। उन्होंने कहा- मुझे पता है कि किस बात पर एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) बिके हैं।

ठाकरे ने कहा- जल्द ही वह लोगों से मिलने आएंगे

दीघे की जयंती की पूर्व संध्या पर ठाणे पश्चिम में शिवाजी मैदान में आयोजित चिकित्सा शिविर का उद्घाटन करते हुए ठाकरे ने कहा, “मेरे प्यारे थानेकर। मैं आज यहां भाषण देने नहीं आया हूं। मैं वास्तव में यहां हमारे सांसद राजन विचारे द्वारा आयोजित स्वास्थ्य शिविर और कुछ अन्य कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए आया हूं। आज मैं यहां नागरिकों के स्वास्थ्य का ध्यान रखने आया हूं, जल्द ही मैं भाषण देने और थानेकरों के राजनीतिक स्वास्थ्य का ध्यान रखने के लिए वापस आऊंगा।”

बोले- बाल ठाकरे ने 80 फीसदी सामाजिक और 20 फीसदी राजनीति सिखाई

बाद में, उन्होंने शहर में जैन समुदाय द्वारा आयोजित एक समारोह में भी भाग लिया। ठाकरे ने यह भी कहा कि राजनीति में विकृति और गंदगी बढ़ने के बावजूद, असली वफादार, शिव सैनिक, जो अभी भी उनके साथ हैं, शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे की शिक्षाओं का पालन कर रहे हैं “जिन्होंने 80 प्रतिशत सामाजिक कार्य और 20 प्रतिशत राजनीति करना सिखाया।”

उन्होंने कहा, “मुझे एक बात का संतोष और गर्व है कि राजनीति में बढ़ती विकृति और गंदगी के बावजूद शिवसेना अपने लक्ष्य और उद्देश्यों को नहीं भूली है। राजन (विचारे) और अन्य, जो सच्चे वफादार शिव सैनिक हैं, यहां हमारे साथ हैं।”

शिंदे गुट पर निशाना साधते हुए ठाकरे ने कहा, ‘हम जानते हैं कि वे किस कीमत पर बिक गए।’ शिंदे गुट पर तंज कसते हुए और शिवसेना समर्थकों द्वारा लगाए गए नारे ‘पचास खोखे, एकदुम ठीक है’ पर प्रतिक्रिया देते हुए ठाकरे ने आगे कहा कि यह नारा देश के कोने-कोने तक पहुंच गया है और शिवसेना में राजनीतिक विभाजन ने महाराष्ट्र और शिवसेना को भी बदनाम कर दिया है।

ठाकरे ने कहा, “संजय राउत कश्मीर में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में गए थे। लौटने के बाद उसने मुझे एक वीडियो दिखाया। वहां भी लोग यह नारा लगा रहे हैं।” ठाकरे के दौरे पर प्रतिक्रिया देते हुए शिंदे ने कहा कि लोकतंत्र में हर किसी को अपने राजनीतिक दल के लिए प्रचार करने और अपनी पार्टी के विकास के लिए काम करने का अधिकार है।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Punjab Crime: बाजार में खरीदारी करने आया था युवक, बदमाशों ने गोलियों से भूनकर उतारा मौत के घाट; जांच में जुटी पुलिस

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, माहिलपुर। Punjab Crime News:आज शाम दो मोटरसाइकिल पर सवार चार-पांच युवकों ने एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी। इस हत्या को गैंगवार बताया जा रहा है। मृतक की पहचान संदीप उर्फ ​​सन्नी पुत्र हरिओम के रूप में हुई है। ती

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now