Sammed Shikharji- जयपुर में एक और जैन मुनि का निधन, झारखंड सरकार के फैसले के विरोध में 25 दिसंबर से थे अनशन पर

Another Jain Seer Passes Away: जयपुर में 25 दिसंबर से झारखंड सरकार (Jharkhand Government) के फैसले के विरोध (Protest) में अनशन पर बैठे एक और जैन मुनि का निधन (Another Jain Seer Passes Away) हो गया।

4 1 28
Read Time5 Minute, 17 Second

Another Jain Seer Passes Away: जयपुर में 25 दिसंबर से झारखंड सरकार (Jharkhand Government) के फैसले के विरोध (Protest) में अनशन पर बैठे एक और जैन मुनि का निधन (Another Jain Seer Passes Away) हो गया। वो 25 दिसंबर से श्री सम्मेद शिखरजी (Sammed Ji ) को पर्यटन स्थल घोषित करने के झारखंड सरकार के फैसले के खिलाफ विरोध के लिए अनशन पर बैठे थे। वहीं इसके पहले गुरुवार (5 जनवरी) को सम्मेद शिखरजी को पर्यटन स्थल बनाए जाने का विरोध कर रहे एक अन्य जैन मुनि सुज्ञेयसागर महाराज ने अपने प्राण त्याग दिए थे। 72 वर्षीय जैन मुनि सुज्ञेयसागर महाराज झारखंड सरकार के फैसले के खिलाफ पिछले 10 दिन से आमरण अनशन कर रहे थे। गुरुवार को उनके निधन के बाद जैन समाज का आक्रोश बढ़ गया था शुक्रवार को दूसरे जैन मुनि के निधन से स्थिति और बिगड़ने की संभावना है।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Vaibhav Lakshmi Aarti: शुक्रवार के दिन करें वैभव लक्ष्मी जी की आरती, होंगी सभी इच्छाएं पूरी

<

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now