राजस्थान में होमगार्ड को मिला बड़ा तोहफा, अब 15 साल का होगा कॉन्ट्रैक्ट, CM गहलोत ने किया ऐलान

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को होमगार्ड निदेशालट के नए भवन का उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने बड़ी सौगात भी दी. समारोह में सीएम गहलोत ने कहा, ‘होमगार्ड के कॉन्ट्रैक्ट को हर 5 साल में रिन्यू किया जाता है. इस 5 साल की अवधि को बढ़ाकर अब 15 साल

4 1 41
Read Time5 Minute, 17 Second

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को होमगार्ड निदेशालट के नए भवन का उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने बड़ी सौगात भी दी. समारोह में सीएम गहलोत ने कहा, ‘होमगार्ड के कॉन्ट्रैक्ट को हर 5 साल में रिन्यू किया जाता है. इस 5 साल की अवधि को बढ़ाकर अब 15 साल किया जा रहा है.’ इससे पहले महाराणा प्रताप की जयंती के मौके पर सीएम गहलोत ने उदयपुर में वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप बोर्ड बनाए जाने की बड़ी घोषणा की थी. मुख्यमंत्री ने कहा था कि इस बोर्ड का काम पाठ्यक्रम सामग्री में जरूरी बातें जोड़ने, प्रताप से जुड़े पुरातत्व संरक्षण व नवनिर्माण, उन पर लिखे-साहित्य का संकलन, प्रताप की ऐतिहासिक वीरता और जीवनी के बारे में प्रचार-प्रसार करने का रहेगा.

सीएम गहलोत ने कहा था कि जब वे मंत्री थे तो महाराणा प्रताप से जुड़े स्थानों को विकसित करने के लिए मेवाड़ कॉम्पलेक्स योजना शुरू की गई थी. उन्होंने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी से कहा कि आप दिल्ली से इसकी पुरानी फाइल निकलवाओ, ताकि मेवाड़ कॉम्पलेक्स नए अवतार में पेश हो सके.

RBSE Class 12th Arts Result 2023 : शिक्षा मंत्री BD Kalla ने जारी किया रिजल्ट, Zahida Khan भी मौजूद

नागौर के इस मंदिर की 'मार्बल का मंदिर' नाम से है पहचान, कांच की नक्काशी देख हो जाएंगे हैरान

RBSE 12th Arts Result 2023 LIVE UPDATE: राजस्थान बोर्ड 12वीं आर्ट्स में लड़कियों का रहा दबदबा, 92.35% छात्र हुए पास

.

Tags: Rajasthan news

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Mukhtar Ansari: पंजाब की जेल से चलाता था अवैध वसूली का धंधा, सलाखों के पीछे रहकर बनाई थी करोड़ों की अवैध संपत्ति

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़।Punjab News: यूपी के दबंग और माफिया मुख्तार अंसारी के अपराध का चैप्टर अब क्लॉज हो गया है। यूपी की बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari Death) की गुरुवार देर रात मौत हो गई। मुख्तार अंसारी वह माफिया था जिसका

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now