सावधान यूं भी जा सकती है जान- छत पर कपड़े उतारने गई महिला, अंधड़ के झौंके से नीचे गिरी, मौत

राजस्थान में बीते दो दिन से बिगड़े मौसम (Weather) ने कोहराम मचा रखा है. रुक-रुककर आ रहे तूफान के कारण बीते दो दिन में दो दर्जन से ज्यादा लोग अकाल मौत का शिकार हो गए हैं. हजारों पेड़, पौधे और बिजली के पोल तथा ट्रांसफार्मर गिर चुके हैं. करोड़ों का न

4 1 36
Read Time5 Minute, 17 Second

राजस्थान में बीते दो दिन से बिगड़े मौसम (Weather) ने कोहराम मचा रखा है. रुक-रुककर आ रहे तूफान के कारण बीते दो दिन में दो दर्जन से ज्यादा लोग अकाल मौत का शिकार हो गए हैं. हजारों पेड़, पौधे और बिजली के पोल तथा ट्रांसफार्मर गिर चुके हैं. करोड़ों का नुकसान हो चुका है. कोटा संभाग के बूंदी जिले में आए अंधड़ में एक महिला की छत से गिरकर मौत हो गई. यह महिला छत पर कपड़े उतारने गई थी. लेकिन उसी दौरान अंधड़ आया और वह छह से गिर गई. इससे उसकी मौत हो गई.

जानकारी के अनुसार हादसे का शिकार हुई महिला का नाम गौरी शर्मा है. गौरी शर्मा बूंदी के नैनवां की रहने वाली थी. वह शुक्रवार को मौसम बिगड़ने के बाद छत पर कपड़े उतारने के लिए गई थी. इसी दौरान तेज हवा के झौंके के चलते उसका बैलेंस बिगड़ गया. इससे गौरी शर्मा छत से नीचे गिर गई और गंभीर रूप से घायल हो गई. उसे गंभीर हालत में कोटा के एमबीएस अस्पताल में भर्ती करवाया गया. वहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया.

New Parliament Building : नए संसद भवन की पहली झलक | Top News | PM Modi | स्वर्णिम भारत न्यूज़ Rajasthan

PM Narendra Modi फिर आएंगे Rajasthan, BJP Arun Singh लेंगे भाजपा पदाधिकारियों की बैठक | Politics

Hanuman Beniwal On New Parliament Building: हनुमान बेनीवाल ने किया नए संसद भवन के बहिष्कार का ऐलान

कई जगह पोल और पेड़ गिरने से रास्ते हुए अवरुद्ध कोटा में शुक्रवार रात को भी आंधी तूफान आया. इसके कारण कोचिंग सिटी कोटा समेत ग्रामीण इलाकों में भी बिजली गुल हो गई. वह कई घंटों तक बहाल नहीं हो पाई. तूफान के कारण कई जगह पेड़ और बिजली के पोल गिर गए. आंधी तूफान से मकानों की छतों पर लगे टीन शेड तक उड़ गए. अंधड़ से कोटा जिले में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया. कई जगह रास्तों में पोल और पेड़ गिर जाने के कारण वे अवरुद्ध हो गए.

लगातार दो दिन से बिगड़ा हुआ है मौसम का मिजाज उल्लेखनीय है कि केवल कोटा जिले में ही नहीं बल्कि प्रदेशभर में बीते दो दिनों से बिगड़े मौसम ने जनजीवन अस्त व्यस्त कर दिया है. राजधानी जयपुर में भी शुक्रवार को रात को मौसम का मिजाज फिर बिगड़ गया. वहीं शनिवार को सुबह-सुबह भी बादल छा गए और बूंदाबांदी शुरू हो गई. सीकर और झुंझुनूं समेत कई जिलों में बारिश का दौर फिर से चल पड़ा. नागौर जिले में भी बारिश ने कहर बरपा रखा है. अंधड़ और बारिश के कारण तापमान में खासी गिरावट आई है.

.

Tags: Rajasthan news, Weather Alert

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Sarkari Naukri 2024: एसएससी जेई की 968 वैकेंसी के लिए आवेदन शुरू, जून में होगी भर्ती परीक्षा

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now