जयपुर एयरपोर्ट पर बड़ी चूक- तस्कर 1.40 करोड़ का सोना लेकर बाहर निकला, मिलीभगत का संदेह! जांच बिठाई

जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Jaipur international airport) पर कस्टम विभाग की बड़ी चूक सामने आई है. यहां एक तस्कर कस्टम विभाग की चैकिंग टीम के सामने से 1.40 करोड़ रुपये की कीमत का 2.2 किलो तस्करी का सोना (Gold Smuggling) लेकर एयरपोर्ट से बाहर निकल गया

4 1 29
Read Time5 Minute, 17 Second

जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Jaipur international airport) पर कस्टम विभाग की बड़ी चूक सामने आई है. यहां एक तस्कर कस्टम विभाग की चैकिंग टीम के सामने से 1.40 करोड़ रुपये की कीमत का 2.2 किलो तस्करी का सोना (Gold Smuggling) लेकर एयरपोर्ट से बाहर निकल गया. बाद में पुलिस ने उस यात्री को बाहर से पकड़कर उससे गोल्ड बरामद कर लिया. तस्कर को पुलिस द्वारा पकड़े जाने की सूचना मिलने पर कस्टम विभाग में हड़कंप मच गया. कस्टम प्रशासन को कस्टम विभाग के एयरपोर्ट विंग के अधिकारियों पर मिलीभगत का संदेह है. उसके बाद सीजीएसटी चीफ कमिश्नर राजस्थान यूनिट एवं कस्टम आयुक्त ने एयरपोर्ट विंग के अधिकारियों की लापरवाही के खिलाफ जांच बिठा दी है.

जानकारी के अनुसार यह मामला शुक्रवार को सुबह हुआ था. शुक्रवार को दुबई से एयर अरबिया की फ्लाइट से एक यात्री जयपुर आया था. यह यात्री अपने साथ दो किलो 200 ग्राम तस्करी का सोना लेकर जयपुर पहुंचा था. कस्टम अधिकारियों की लापरवाही के कारण यात्री तस्करी का सोना लेकर एयरपोर्ट से बाहर पहुंच गया. लेकिन बाहर एयरपोर्ट थाना पुलिस ने यात्री को पकड़कर गिरफ्तार कर लिया.

New Parliament Building के उद्घाटन के मौके पर हुई Multi Faith Prayer, PM Modi समेत ये नेता रहे शामिल

New Parliament Building Inauguration : PM Modi ने किया निर्माण से जुड़े श्रमिकों का सम्मान

New Parliament Inauguration : नए संसद भवन में Rajasthan से आई ये ख़ास चीजे | Breaking News | News

जेठ ने छोटे भाई की पत्नी पर डाली बुरी नजर, बोला-तेरे पर दिल आ गया, देवर भी हो गया फिदा, फिर …

पुलिस को इंटेलिजेंस रिपोर्ट से सोने की तस्करी करने की सूचना पहले ही मिल चुकी थी. इंटेलिजेंस की रिपोर्ट के पर पुलिस को पता चला कि यात्री अपने लगेज के साथ सोने की तस्करी कर रहा है. आरोपी यात्री ने अपने ट्रॉली बैग के चारों तरफ सोने के तार लगा रखे थे. सोलर लाइट के अंदर बैटरी को निकालकर उसकी जगह सोना भरा हुआ था.

Gold Smuggling: तस्कर अंडरवियर में दबा लाया 71 लाख का सोना, शारजाह से आया था, एयरपोर्ट पर पकड़ा

एयरपोर्ट पुलिस ने आरोपी यात्री से कड़ाई से पूछताछ की तो उसने सोने की तस्करी करना स्वीकार कर लिया. पुलिस द्वारा अंतरराष्ट्रीय गोल्ड तस्कर को पकड़ने के बाद कस्टम विभाग के अधिकारियों में हड़कंप मच गया. तस्कर कस्टम अधिकारियों के सामने से निकल गया और उनको इसकी भनक तक नहीं लगी. जबकि एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग के पास स्कैनिंग मशीन से लेकर शरीर और सामान पर निगरानी के हाईटैक संसाधन हैं.

एयरपोर्ट थानाधिकारी दिगपाल सिंह के मुताबिक संदिग्ध लगने पर यात्री को रोका गया और उसकी तलाशी ली गई. एक्सरे मशीन से यात्री की जांच की गई. पूछताछ करने पर यात्री संतोषपूर्वक जवाब नहीं दे पाया. उसके बाद टीम ने उसके लगेज की सघनता से जांच की. उसमें इमरजेंसी लाइट में सोना छिपा हुआ पाया गया. वहीं ट्रॉली बैग के चारों तरफ सोने के तार लगे मिले.

.

Tags: Gold smuggling case, Jaipur Airport, Jaipur news, Rajasthan news

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Himachal Weather Update: लाहौल घाटी में उमड़ा पर्यटकों का जनसैलाब, मार्च में भी बर्फबारी का लुत्फ; आखिर कब बदलेगा मौसम

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, मनाली।Himachal Weather Update: बर्फ से ढके लाहौल घाटी के सभी पर्यटन स्थल पर्यटकों से चहक उठे हैं। सिस्सू से जिस्पा तक पर्यटकों की भीड़ उमड़ पड़ी है। पर्यटन नगरी मनाली में सम

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now