Ram Rahim Parole- पैरोल पर बाहर आने के बाद राम रहीम ने तलवार से काटे पांच केक, बोले- 5 साल बाद मिला जश्न मनाने का मौका

Ram Rahim Parole News: डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम (Dera Sacha Sauda chief Gurmeet Ram Rahim) फिलहाल पैरोल पर बाहर आए हैं और उन्हें तलवार से केक काटकर जश्न मनाते देखा गया। बलात्कार और हत्

4 1 133
Read Time5 Minute, 17 Second

Ram Rahim Parole News: डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम (Dera Sacha Sauda chief Gurmeet Ram Rahim) फिलहाल पैरोल पर बाहर आए हैं और उन्हें तलवार से केक काटकर जश्न मनाते देखा गया। बलात्कार और हत्या के आरोप में 20 साल की जेल की सजा काट रहे सिरसा डेरा प्रमुख शनिवार को हरियाणा (Haryana) के रोहतक जिले की सुनारिया जेल से 40 दिन की पैरोल पर बाहर आए और उत्तर प्रदेश के बागपत में अपने बरनावा आश्रम पहुंचे। राम रहीम द्वारा केक के साथ सेलिब्रेशन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

अपनी जमानत अर्जी में राम रहीम ने कहा था कि वह 25 जनवरी को पूर्व डेरा प्रमुख शाह सतनाम सिंह की जयंती के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होना चाहता है। सोशल मीडिया पर आए कथित वीडियो में डेरा प्रमुख को यह कहते हुए सुना जा सकता है, “पांच साल बाद ऐसा जश्न मनाने का मौका मिला है तो मुझे कम से कम पांच केक काटने चाहिए। यह पहला केक है।”

संयोग से शस्त्र अधिनियम के तहत हथियारों का सार्वजनिक प्रदर्शन (तलवार से केक काटना) प्रतिबंधित है। राम रहीम ने सोमवार को हरियाणा और कुछ अन्य राज्यों में कई स्थानों पर अपने संप्रदाय के स्वयंसेवकों द्वारा आयोजित एक मेगा स्वच्छता अभियान का वर्चुअल उद्घाटन किया था। इस कार्यक्रम में राज्यसभा सांसद कृष्ण लाल पंवार (Rajya Sabha MP Krishan Lal Panwar) और पूर्व मंत्री कृष्ण कुमार बेदी सहित हरियाणा के कुछ वरिष्ठ भाजपा नेताओं (BJP leaders) ने भी भाग लिया।

पिछले 14 महीनों में चौथी बार और तीन महीने से भी कम समय में दूसरी बार राम रहीम को पैरोल दी गई है। इससे पहले उन्हें हरियाणा पंचायत चुनाव और आदमपुर विधानसभा उपचुनाव से पहले अक्टूबर 2022 में 40 दिनों के लिए पैरोल पर रिहा किया गया था। (यह भी पढ़ें: पैरोल पर जेल से निकले राम रहीम से बीजेपी नेताओं ने आशीर्वाद लिया।)

बता दें कि राम रहीम को अगस्त 2017 में पंचकूला (Panchkula) की एक विशेष सीबीआई अदालत (CBI court) ने दो महिला अनुयायियों से बलात्कार के लिए दोषी ठहराया था। सीबीआई ने 2003 में पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय द्वारा पारित आदेशों पर मामला दर्ज किया था। कुरुक्षेत्र (Kurukshetra) में पुलिस स्टेशन सदर में पहले दर्ज मामले की जांच सीबीआई ने अपने हाथ में ली थी।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Guava Scam in Mohali: अमरूद घोटाले में ED ने जब्त की 3.89 करोड़ की नगदी, कई मोबाइल समेत जरूरी दस्तावेज भी कब्जे में

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़।प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 137 करोड़ रुपये के अमरूद मुआवजा घोटाले में बीते बुधवार को फिरोजपुर, मोहाली, बठिंडा, बरनाला, पटियाला और चंडीगढ़ में की गई छापेमारी के दौरान विभिन्न आपत्तिजनक साक्ष्य, संपत्ति के दस्तावेज, मोबाइल फो

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now