UP Police में सरकारी नौकरी का नोटिफिकेशन! इतने पढ़े लिखे कर पाएंगे आवेदन

UP Police Constable 2023 Vacancy: यूपी पुलिस में युवाओं के लिए हजारों की संख्या में सरकारी नौकरी आने की उम्मीद है. तो जो युवा पुलिस में नौकरी की तैयारी कर रहे हैं उनके लिए जल्द ही नोटिफिकेशन जारी होने की उम्मीद है. यह नौकरियां यूपी पुलिस में कांस्

4 1 64
Read Time5 Minute, 17 Second

UP Police Constable 2023 Vacancy: यूपी पुलिस में युवाओं के लिए हजारों की संख्या में सरकारी नौकरी आने की उम्मीद है. तो जो युवा पुलिस में नौकरी की तैयारी कर रहे हैं उनके लिए जल्द ही नोटिफिकेशन जारी होने की उम्मीद है. यह नौकरियां यूपी पुलिस में कांस्टेबल समते अलग अलग पदों के लिए आने वाली हैं. इसकी सबसे खास बात ये है कि इन नौकरियों के लिए 12वीं पास कैंडिडेट्स भी आवेदन कर पाएंगे. कैंडिडेट्स यूपी पुलिस में सरकारी नौकरी के लिए जल्द ही नोटिस भी जारी होने की उम्मीद कर सकते हैं.

रिपोर्टों के मुताबिक, अधिकारी मई 2023 (अस्थायी रूप से) में ही नोटिफिकेशन जारी कर सकते हैं. इच्छुक उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि 2023 के लिए यूपी पुलिस भर्ती प्रक्रिया के बारे में पूरी डिटेल यहां चेक कर सकते हैं.

UP Police Constable 2023 Notification लगभग 37,000 वैकेंसी के लिए पात्र आवेदकों की भर्ती के लिए यूपी पुलिस कांस्टेबल 2023 आधिकारिक अधिसूचना मई 2023 में यूपीपीआरपीबी की आधिकारिक वेबसाइट http://uppbpb.gov.in/ पर जारी की जा सकती है. नोटिफिकेशन के साथ जरूरी तारीख, वैकेंसी, पात्रता, आवेदन, सिलेबस, चयन और पूरी डिटेल जैसी जानकारी अपलोड की जाएगी.

UP Police Constable 2023 Vacancy रिपोर्टों के अनुसार, पुरुष / महिला कांस्टेबल के साथ-साथ फायरमैन (पुरुष) पदों के लिए 37,000 से ज्यादा (अपेक्षित) वैकेंसी भरी जाएंगी. वैकेंसी डिटेल जल्द ही उत्तर प्रदेश बोर्ड भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर इसके आधिकारिक नोटिफिकेशन के साथ जारी किया जाएगा.

UP Police Constable 2023 Salary यूपी पुलिस कांस्टेबल एक अच्छी सैलरी वाली सरकारी नौकरी है जो इस पद के लिए चुने गए कैंडिडेट्स के लिए एक अच्छा सैलरी पैकेज प्रदान करती है. यूपी पुलिस कांस्टेबल को पे मैट्रिक्स के 7वें वेतन आयोग के तहत सैलरी प्रदान की जाएगी.

UP Police Constable 2023 Selection Process उम्मीदवारों का चयन चार चरणों वाली परीक्षा प्रक्रिया पर आधारित है. यूपी पुलिस में कांस्टेबल के पद पर चयनित होने के लिए कैंडिडेट्स को सभी चरणों को क्लियर करना होगा. सभी चरणों के बारे में डिटेल नीचे दी गई हैं.

ऑनलाइन लिखित परीक्षा

डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन

शारीरिक मापन परीक्षण (पीएमटी)

शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी)

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Kolkata News: कोलकाता हवाई अड्डे पर CISF के जवान ने खुद को सर्विस राइफल से मारी गोली, पुलिस जांच में जुटी

पीटीआई, नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में कोलकाता हवाई अड्डे पर तैनात केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के एक जवान ने बृहस्पतिवार को कथित तौर पर खुद को गोली मार ली और अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। भारतीय ह

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now