2 करोड़ रुपये सैलरी, रहना-खाना भी फ्री, फिर भी कोई क्यों नहीं करना चाहता ये नौकरी?

नई दिल्ली: आज की खबर बेहद ही रोचक है. अगर हम आपसे यह पूछें कि अगर आपको एक ऐसी नौकरी ऑफर की जाए, जिसमें आपको रहना-खाना फ्री दिया जाए और साथ ही सालाना सैलरी के तौर पर 2 करोड़ रुपये भी दिए जाएं, तो क्या आप ऐसी नौकरी एक्सेप्ट करेंगे या रिजेक्ट? पहली ब

4 1 72
Read Time5 Minute, 17 Second

नई दिल्ली: आज की खबर बेहद ही रोचक है. अगर हम आपसे यह पूछें कि अगर आपको एक ऐसी नौकरी ऑफर की जाए, जिसमें आपको रहना-खाना फ्री दिया जाए और साथ ही सालाना सैलरी के तौर पर 2 करोड़ रुपये भी दिए जाएं, तो क्या आप ऐसी नौकरी एक्सेप्ट करेंगे या रिजेक्ट? पहली बारी में तो दुनिया का कोई भी इंसान ऐसी नौकरी के लिए तुरंत हां बोल देगा. लेकिन आज हम आपको ऐसी ही नौकरी के बारे में बताएंगे, जिसमें रहना-खाना फ्री होने के साथ-साथ, दो करोड़ रुपये सैलरी भी दी जा रही है, लेकिन कोई भी इंसान इस नौकरी को करने के लिए राजी नहीं है.

आखिर कोई क्यों नहीं करना चाहता 2 करोड़ रुपये की यह नौकरी

इस बेरोजगारी की समस्या में, जहां लोग कैसी भी और कहीं भी जाकर नौकरी करने को तैयर हैं, वहां इस दो करोड़ रुपये की सैलरी वाली नौकरी को करने से सभी मना कर रहे हैं. अब सवाल उठता है कि आखिर ये नौकरी कैसी और इसमें ऐसा कौन सा काम करना है, जिसे 2 करोड़ रुपये मिलने के बावजूद लोग करना नहीं चाहते हैं.

यहां मिलेगी यह नौकरी दरअसल, सबसे पहले बता दें कि यह नौकरी चीन के शंघाई शहर में हैं, जहां एक महिला रहती है और उसे अपने लिए एक पर्सनल नैनी की आवश्यकता है. इन नौकरी की डिमांड है कि नैनी उस महिला के साथ 24 घंटे रहकर उसकी हर छोटी-बड़ी बात का ख्याल रखे. महिला ने इस नौकरी के लिए कई विज्ञापन भी दिए हैं. जिसमें नैनी की जॉब करने वाले को हर महीने 1,644,435.25 रुपये यानि सालाना 1.97 करोड़ रुपये सैलरी दी जाएगी.

हालांकि, विज्ञापन में कुछ शर्ते भी दी गई हैं, जिसमें निम्नलिखित बातें कही गई हैं:

1. इस नौकरी के लिए आवेदन करने वाले की हाईट 165 सेंटीमीटर या उससे अधिक होनी चाहिए. 2. उनका वजन 55 किलोग्राम से कम होना चाहिए. 3. वह शख्स कक्षा 12वीं या उससे अधिक पढ़ा-लिखा होना चाहिए और वह साफ-सुथरे तरीके से रहता भी हो. 4. इसके अलावा आवेदक को नाचना-गाना भी आना चाहिए.

नौकरी नहीं बल्कि करनी होगी गुलामी हालांकि, शर्ते जैसी लिखी-गई हैं, नौकरी वैसी है नहीं. इन नौकरी को करने के लिए आपको आत्मसम्मान बेचना होगा. क्योंकि यह नौकरी वही शख्स कर सकता है, जिसका आत्मसम्मान ना के बराबर हो, क्योंकि उस शख्स को अपना मालकिन के पैरों से जूते उतारने और पहनाने जैसे काम करने होंगे, जिसमें उसे कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए. इसके अलावा उसे मालकिन द्वारा जूस-फल या पानी मांगते समय तुरंत उसके सामने हाजिर होना होगा. वहीं, मालकिन के आने से पहले ही गेट पर खड़े होकर उनका इंतजार भी करना होगा और साथ ही अपनी मालकिन के एक इशारे पर उसके कपड़े भी बदलने होंगे.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

SP Star Campaigners: सपा ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, आजम खां और डिंपल यादव समेत इन नेताओं का नाम शामिल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के पहले चरण के नामांकन प्रक्रिया पूरी करने के बाद समाजवादी पार्टी ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट (Samajwadi Party Star Campaigners) भी जारी कर दी है। सपा के स्टार प्रचारकों में पार्टी के बड़े नेताओं का नाम शामिल

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now