India Post Jobs- इंडिया पोस्ट में बढ़िया सैलरी पर निकली वैकेंसी,10वीं पास करें आवेदन

India Post GDS Recruitment 2023: इस समय 10वीं पास युवाओं के लिए पोस्ट ऑफिस में नौकरी पाने का बेहतरीन अवसर है. इंडिया पोस्ट ने बंपर भर्तियां निकाली है. बता दें कि डाक घर शाखा कार्यालय (बीओ) में ग्रामीण डाक सेवकों (GDS), शाखा पोस्ट मास्टर (BPM) और स

4 1 68
Read Time5 Minute, 17 Second

India Post GDS Recruitment 2023: इस समय 10वीं पास युवाओं के लिए पोस्ट ऑफिस में नौकरी पाने का बेहतरीन अवसर है. इंडिया पोस्ट ने बंपर भर्तियां निकाली है. बता दें कि डाक घर शाखा कार्यालय (बीओ) में ग्रामीण डाक सेवकों (GDS), शाखा पोस्ट मास्टर (BPM) और सहायक शाखा पोस्ट मास्टर (ABPM) के लिए वैकेंसी निकली है. इन सभी पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत कर दी गई है. इच्छुक कैंडिडेट्स इन पदों के लिए ऑफिशियल वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भर सकते हैं.

महत्वपूर्ण तारीखें

इंडिया पोस्ट की इस भर्ती के लिए आवेदन प्रकिया 22 मई से शुरू हो गई है. कैंडिडेट्स के पास आवेदन करने के लिए 11 जून 2023 तक का समय है. कैंडिडेट्स को 12 जून से 14 जून 2023 तक एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन करने का मौका दिया जाएगा.

निर्धारित आयु सीमा इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा 18 से 40 साल तय की गई है. रिजर्व कैटेगरी को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी गई है.

आवेदन के लिए जरूरी शैक्षिक योग्यता आवेदक को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से अनिवार्य या वैकल्पिक विषय के रूप में गणित और अंग्रेजी विषयों के साथ 10वीं पास होना चाहिए. इसके साथ ही उम्मीदवारों को कंप्यूटर का ज्ञान होना चाहिए.

वेतनमान ब्रांच पोस्टमास्टर (BPM) के पदों पर चयनित अभ्यर्थियों को 12,000 से 29,380 रुपये सैलरी प्रतिमाह मिलेगी. सहायक शाखा पोस्टमास्टर (ABPM) के पद पर चयनित कैंडिडेट्स को 10,000 से 24,470 रुपये का वेतन मिलेगा.

ये रहा आवेदन का आसान तरीका सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in पर जाएं. अब भर्ती नोटिफिकेशन लिंक पर क्लिक करें. एप्लीकेशन फॉर्म भरने के लिए आगे बढ़ें. अब रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी करें और जरूरी दस्तावेज अपलोड करें. आवेदन फॉर्म में डिटेल्स वेरिफाई करें. निर्धारित आवेदन शुल्क का भुगतान करें. इसके बाद आवेदन फॉर्म जमा कर दें. फॉर्म का प्रिंटआउट निकालकर अपने पास रख लें.

जरूर पढ़िए एक जमाने में भारत में छप चुके हैं 1 लाख रु के नोट, देखना तो दूर कई लोगों ने इस बारे में सुना तक नहीं

कलेक्टर के अधिकार और पावर ने ऐसा डाला प्रभाव, आर्थिक तंगी के बावजूद देश का सबसे युवा IPS बन रचा इतिहास

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Punjab Crime: बाजार में खरीदारी करने आया था युवक, बदमाशों ने गोलियों से भूनकर उतारा मौत के घाट; जांच में जुटी पुलिस

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, माहिलपुर। Punjab Crime News:आज शाम दो मोटरसाइकिल पर सवार चार-पांच युवकों ने एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी। इस हत्या को गैंगवार बताया जा रहा है। मृतक की पहचान संदीप उर्फ ​​सन्नी पुत्र हरिओम के रूप में हुई है। ती

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now