Water On Mars- चीनी मार्स रोवर का अनुमान, मंगल पर हाल का हो सकता है पानी

केप केनेवरल, एपी। मंगल ग्रह पर पानी ज्यादा व्यापक क्षेत्र में फैला हुआ और हाल का हो सकता है। चीन के मार्स रोवर द्वारा मंगल पर रेत के टीलों का अध्ययन करने के बाद यह अनुमान लगाया गया है।

अध्ययन के बाद यह निष्कर्ष निकाला गया है कि ला

4 1 86
Read Time5 Minute, 17 Second

केप केनेवरल, एपी। मंगल ग्रह पर पानी ज्यादा व्यापक क्षेत्र में फैला हुआ और हाल का हो सकता है। चीन के मार्स रोवर द्वारा मंगल पर रेत के टीलों का अध्ययन करने के बाद यह अनुमान लगाया गया है।

अध्ययन के बाद यह निष्कर्ष निकाला गया है कि लाल ग्रह के गर्म क्षेत्रों में संभवत: उपजाऊ इलाका भी है। इससे वहां की परिस्थितियां जीवन के अनुकूल भी हो सकती हैं। हालांकि, इस दिशा में अभी और अध्ययन की जरूरत है।

swarnimbharatnews

यह खबर मिशन के नेताओं द्वारा यह स्वीकार किए जाने के कुछ दिनों बाद आई है कि लगभग एक साल पहले सर्दी में निष्कि्रय होने के बाद से झुरांग रोवर अभी तक नहीं जागा है।

मिशन के प्रमुख डिजाइनर झांग रोंगकियाओ ने कहा था कि इसका सौर पैनल संभवत: धूल से ढक गया है। इससे इसकी ऊर्जा आपूर्ति बाधित हो गई है और इसे फिर से संचालित करना संभवत: मुमकिन न हो।

Edited By: Devshanker Chovdhary

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Mukhtar Ansari Life : जब पुलिस वालों ने मुख्तार की गाड़ी रोक कर दी थी यह बड़ी गलती, थर्रा गया था वाराणसी

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, चंदौली : माफिया डान मुख्तार अंसारी की तूती गाजीपुर वह मऊ में ही नहीं, अपितु पूर्वांचल के दूसरे जिलों में भी बोलती थी। वर्ष 1991 में जनपद के मुगलसराय में मुख्तार अंसारी उसके साथियों ने पुलिस टीम पर जानलेवा हमला कर द

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now