Turkey में राष्ट्रपति चुनाव का दूसरा राउंड, Erdogan ने लोगों से की ये अपील

Turkey President: तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन ने 28 मई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में 'बड़ी जीत' हासिल करने का संकल्प लिया है. एर्दोगन ने ट्विटर पर कहा, अब समय आ गया है कि हम 14 मई को मिली सफलता को बड़ी जीत के साथ ताज पहनाएं. उन्होंन

4 1 72
Read Time5 Minute, 17 Second

Turkey President: तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन ने 28 मई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में 'बड़ी जीत' हासिल करने का संकल्प लिया है. एर्दोगन ने ट्विटर पर कहा, अब समय आ गया है कि हम 14 मई को मिली सफलता को बड़ी जीत के साथ ताज पहनाएं. उन्होंने कहा, हमने 28 मई के चुनाव के लिए पहले ही काम करना शुरू कर दिया है.

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, तुर्की के चुनाव आयोग ने सोमवार को घोषणा की कि 28 मई को एक रनऑफ निर्धारित किया गया है, क्योंकि राष्ट्रपति पद के किसी भी उम्मीदवार को शुरुआती दौर में 50 प्रतिशत से अधिक वोट नहीं मिले.

सुप्रीम इलेक्शन बोर्ड के प्रमुख अहमत येनर के अनुसार एर्दोगन को 49.51 प्रतिशत वोट मिला, जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी केमल किलिकडारोग्लू ने 44.88 प्रतिशत और तीसरे उम्मीदवार सिनान ओगन ने 5.17 प्रतिशत वोट मिला. 28 मई को एर्दोगन और किलिकडारोग्लू के बीच दूसरे दौर के मतदान के बाद जो अधिक वोट हासिल करेगा, वह तुर्की का अगला राष्ट्रपति होगा.

जरूर पढ़ें...

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Lok Sabha Election 2024: एकनाथ शिंदे ने जारी की शिवसेना के 8 उम्मीदवारों की लिस्ट, कोल्हापूर में संजय और शाहू महाराज के बीच टक्कर

राज्य ब्यूरो, मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे अपनी पार्टी शिवसेना के उम्मीदवारों की पहली सूची आज जारी की। आठ प्रत्याशियों की इस सूची में सिर्फ रामटेक क्षेत्र का एक प्रत्याशी बदला गया है, बाकी पुराने सांसदों को ही टिकट दिया गया है।

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now