IND vs NZ 3rd ODI Live- भारत की 13 साल बाद न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ करने पर नजर, यहां देखें मैच से जुड़े अपडेट्स

India vs New Zealand, 3rd ODI

4 1 9
Read Time5 Minute, 17 Second

India vs New Zealand, 3rd ODI Live Cricket Score: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैच की सीरीज का आखिरी वनडे आज इंदौर (Indore) के होलकर क्रिकेट स्टेडियम (Holkar Cricket Stadium) दोपहर 1:30 बजे से खेला जाना है। टॉस का समय दोपहर 1:00 बजे है। भारत ने शुरुआती दोनों मैच जीतकर सीरीज पहले ही अपने नाम कर ली है। ऐसे में उसकी कोशिश पहली बार न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ करने पर होगी। भारत ने अब तक 3 मैच की वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड के खिलाफ कभी भी क्लीन स्वीप नहीं किया है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच अब तक 17 द्विपक्षीय एकदिवसीय सीरीज हुईं हैं। इसमें से भारत ने 9 में जीत हासिल की है, जबकि न्यूजीलैंड ने 6 सीरीज अपने नाम की हैं। दो सीरीज ड्रॉ रहीं हैं। भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी क्लीन स्वीप नवंबर 2010 में किया था। तब उसने 5 वनडे की घरेलू सीरीज में 5-0 से जीत हासिल की थी। उसके बाद से दोनों के बीच यह 7वीं एकदिवसीय सीरीज है। इससे पहले हुई 6 में से भारत और न्यूजीलैंड ने 3-3 एकदिवसीय सीरीज अपने नाम की थीं। भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी बार जनवरी 2019 में एकदिवसीय सीरीज जीती थी। उसके बाद से भारत ने अब यह सीरीज जीती है। इस बीच न्यूजीलैंड ने 2 सीरीज अपने नाम की थीं।

New Zealand in India, 3 ODI Series, 2023Holkar Cricket Stadium, Indore 24 January 2023

India

vs

New Zealand

Match Yet To Begin ( Day – 3rd ODI ) Match begins at 13:30 IST (08:00 GMT)

Live Updates

India vs New Zealand 3rd ODI Live Score: टीम इंडिया इंदौर के होलकर स्टेडियम में अब तक एक भी एकदिवसीय मैच नहीं हारी है।

India vs New Zealand 3rd ODI Live Score: पहले दोनों एकदिवसीय मैच में जीत कर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल करने वाली भारतीय टीम अब उस होलकर स्टेडियम में न्यूजीलैंड का सामना करने के लिए उतरेगी जहां उसने अब तक खेले गए सभी वनडे मैचों में जीत हासिल की है। होलकर स्टेडियम में सीमित ओवरों के एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय प्रारूप में हालांकि न्यूजीलैंड पहली बार मेजबान भारत के सामने होगा, लेकिन मध्य प्रदेश क्रिकेट संघ (एमपीसीए) के इस स्टेडियम का 17 साल पुराना रिकॉर्ड भारत के पक्ष में रहा है। भारतीय टीम इस मैदान पर 2006 से लेकर 2017 के बीच आयोजित सभी पांच एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में जीत का झंडा फहराते आई है और इस प्रारूप में इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया को धूल चटा चुकी है। उधर, न्यूजीलैंड ने होलकर स्टेडियम में अब तक टेस्ट मैच के रूप में केवल एक मुकाबला खेला है। 2016 में आयोजित इस मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 321 रन के विशाल अंतर से मात दी थी।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Morbi Bridge Collapse Case: मोरबी पुल हादसा मामले में चार्जशीट दाखिल, ओरेवा के एमडी जयसुख पटेल नामजद आरोपी

Morbi Bridge Collapse Case: गुजरात की मोरबी पुलिस (Morbi Polics) ने शुक्रवार (27 जनवरी, 2023) को मच्छु नदी पर बने सस्पेंशन ब्रिज टूटने के मामले में आरोप पत्र दायर किया है। आरोप पत्र में ओरेवा ग्रुप

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now