IND vs NZ- शुभमन गिल ने तोड़ा विराट कोहली का रिकॉर्ड, रोहित शर्मा ने भी छुआ कीर्तिमान

India vs New Zealand, 3rd ODI Match: न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय मैच में शुभमन गिल ने 33 गेंद में अपना छठा अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद शुभमन गिल ने सीरीज में 300 रन पूरे किए और विराट कोहली का

4 1 9
Read Time5 Minute, 17 Second

India vs New Zealand, 3rd ODI Match: न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय मैच में शुभमन गिल ने 33 गेंद में अपना छठा अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद शुभमन गिल ने सीरीज में 300 रन पूरे किए और विराट कोहली का एक रिकॉर्ड तोड़ दिया। यही नहीं, इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय मैच में रोहित शर्मा ने भी एक कीर्तिमान छुआ।

शुभमन गिल तीन मैच की द्विपक्षीय एकदिवसीय सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बन गए हैं। पिछला रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम था। विराट कोहली ने 2023 में ही श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में 283 रन बनाए थे। इससे पहले भी विराट कोहली के नाम यह रिकॉर्ड था। विराट कोहली ने 2017 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैच की वनडे सीरीज में 263 रन बनाए थे। आईसीसी 2019 वनडे वर्ल्ड कप के बाद से भारत की ओर से 10वीं बार 100 या उससे ज्यादा रन की ओपनिंग साझेदारी की गई।

भारतीय टीम वनडे विश्व कप 2019 के बाद से सबसे ज्यादा 100+ ओपनिंग पार्टनरशिप करने के मामले में शीर्ष पर है। इस मामले में दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया (7) और तीसरे नंबर पर वेस्टइंडीज (6) है। इस दौरान भारत की ओर से रोहित शर्मा और शुभमन गिल दोनों 6-6 बार 100 या उससे ज्यादा रन की ओपनिंग साझेदारी का हिस्सा बने। इस तरह रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने 100+ ओपनिंग पार्टनरशिप करने के मामले में कीर्तिमान छुआ।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

सनातन धर्म पर विवाद : टूटे आईने में सही शक्ल नहीं दिखती

Hindu Dharma and Sanatan Dharma: सच में आज की तारीख में स्वामी विवेकानंद (Swami Vivekananda) से उद्भट विद्वान सनातन (Sanatan) को जानने वाला भारत ही नहीं, शायद विश्व में कोई दूसरा नहीं है। हमारा सनात

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now