IPL के बीच होगी ये बड़ी बैठक... फ्रेंचाइजी पर्स को 100 करोड़ से ज्यादा बढ़ाने पर अड़ीं

4 1 19
Read Time5 Minute, 17 Second

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 को अभी शुरू हुए दो हफ्ते भी नहीं हुए कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अब एक इमरजेंसी बैठक बुला ली है. यह एक अनौपचारिक बैठक है, जो आईपीएल की सभी 10 फ्रेंचाइजीज के साथ होगी. यह मीटिंग अहमदाबाद में 16 अप्रैल को होने जा रही है.

इसी दिन अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स (DC) और गुजरात टाइटन्स (GT) के बीच मैच भी खेला जाएगा. इसके इतर यह बैठक होनी है. सूत्रों की मानें तो इस बैठक में सभी फ्रेंचाइजीज अपने पर्स को बढ़ाने की मांग कर सकती हैं.

फ्रेंचाइजीज के पर्स में होते हैं 100 करोड़ रुपये

दरअसल, अगले यानी 2025 IPL सीजन में मेगा ऑक्शन होना है. हर तीन साल में होने वाले इस मेगा ऑक्शन में सभी टीमें पूरी तरह से नई बनती हैं. इसमें सभी टीमों को ज्यादा से ज्यादा 4-4 खिलाड़ी (1-1 विदेशी अनिवार्य) रिटेन करने होते हैं. सभी खिलाड़ियों के लिए हर फ्रेंचाइजीज के पर्स में कुल 100 करोड़ रुपये होते हैं.

मगर इस बार सभी फ्रेंचाइजीज रिटेन प्लेयर्स की संख्या 4 से बढ़ाने की मांग कर रही हैं. कुछ ने 8-8 प्लेयर रिटेन करने की मांग की है. कई फ्रेंचाइजीज का ये भी कहना है कि अगर कम खिलाड़ियों को रिटेन करने की बात आती है तो इससे टीमों के फैन बेस को झटका लग सकता है.

Advertisement

अध्यक्ष और सचिव सभी होंगे बैठक में शामिल

बता दें कि IPL में सभी फ्रेंचाइजीज के रेवेन्यू में भी काफी ज्यादा फायदा पहुंचा है. बीसीसीआई ने 2022 सीजन में 48390 करोड़ रुपए की ब्रॉडकास्ट डील साइन की थी. ऐसे में समझ सकते हैं कि रेवेन्यू के मामले में आईपीएल अब भी बॉस है.

बीसीसीआई के अधिकारी ने पीटीआई से कहा, 'IPL (टीम) मालिकों को अनौपचारिक बैठक के लिए आमंत्रित किया गया है. इस बैठक का कोई निर्धारित एजेंडा नहीं है. आईपीएल अपने दूसरे महीने में होगा, इसलिए यह सभी हितधारकों के लिए एक साथ आने का अच्छा समय होगा.' इस बैठक में बीसीसीआई सचिव जय शाह, अध्यक्ष रोजर बिन्नी और आईपीएल चेयरमैन शामिल होंगे.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

बदायूं: अखिलेश ने 3 बार बदला प्रत्याशी, क्या शिवपाल को भेजा जाना सपा की रणनीति का हिस्सा था?

सुनील मिश्रा, बदायूं: उत्तर प्रदेश की बदायूं लोकसभा सीट सपा के लिए खास है। इस सीट पर बीते दो दशकों से हुए लोकसभा चुनावों में सपा संस्थापक और पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह के परिवार के ही सदस्यों ने चुनावी मैदान में ताल ठोकी। इस सीट पर समाजवादी प

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now