Ben Stokes out from T20I World Cup 2024- इंग्लैंड को टी20 वर्ल्ड कप से पहले तगड़ा झटका, बेन स्टोक्स बाहर, इस वजह से लिया बड़ा फैसला

4 1 17
Read Time5 Minute, 17 Second

Ben Stokes Out of ICC Men’s T20 World Cup Selection: इंग्लैंड टीम के धाकड़ ऑलराउंडर बेन स्टोक्स आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेलेक्शन से बाहर हो गए हैं. स्टोक्स ने खुद ही इस बारे में पुष्ट‍ि की. इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स का यह फैसला काफी चौंकाने वाला है.

बेन स्टोक्स ने आज (2 अप्रैल) पुष्टि की है, स्टोक्स के अनुसार-वह नहीं चाहते क‍ि आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप से पहले उनके सेलेक्शन के लिए विचार हो. टी20 वर्ल्ड का आयोजन 1 जून से 29 जून के बीच वेस्ट इंडीज और यूएसए में होगा.

बेन स्टोक्स ने कहा कि उनका प्राइमरी फोकस टेस्ट क्रिकेट में गेंदबाजी करने के लिए पूरी तरह से फिट होना है, जिसमें क्रमशः वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ दो तीन मैचों की टेस्ट सीरीज भी शामिल है. स्टोक्स भविष्य में भी सभी तरह के क्रिकेट फॉर्मेट के लिए फ‍िट होना चाहते हैं.

अपने फैसले पर कमेंट करते हुए स्टोक्स ने कहा, 'मैं कड़ी मेहनत कर रहा हूं और क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में एक ऑलराउंडर के रूप में पूरी भूमिका निभाने के लिए अपनी गेंदबाजी फिटनेस को मजबूत करने पर फोकस कर रहा हूं. मैं आईपीएल नहीं खेल रहा हूं, वर्ल्ड कप से बाहर होना मेरे लिए एक बलिदान है, इससे मैं आने वाले फ्यूचर में ऑलराउंडर खिलाड़ी के रूप में खेल सकूंगा.'

Advertisement

बेन स्टोक्स भारत के हाल‍िया दौरे पर गेंदबाजी नहीं कर पाए थे, उन्होंने धर्मशाला में खेले गए आख‍िरी टेस्ट में गेंदबाजी की थी और रोहित शर्मा को आउट किया था.

इस बारे में स्टोक्स ने कहा- भारत के हालिया टेस्ट दौरे पर यह बात हाइलाइट हुई कि घुटने की सर्जरी और नौ महीने बिना बॉल‍िग के बाद के बाद मैं गेंदबाजी के दृष्टिकोण से कितना पीछे था, मैं गर्मियों में शुरू होने वाले टेस्ट सीरीज से पहले काउंटी चैम्पियनशिप में डरहम के लिए खेलने के लिए उत्सुक हूं. मैं जोस (जोस बटलर) मोट्टी (मैथ्यू मॉट, व्हाइट बॉल हेड कोच, इंग्लैंड) और पूरी टीम को अपना खिताब बचाने के लिए शुभकामनाएं देता हूं.

इंग्लैंड की टीम टी20 वर्ल्ड को ड‍िफेंड करने के लिए 4 जून को बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में स्कॉटलैंड के खिलाफ अपने मुकाबले का आगाज करेगी. इसके बाद उसेसुपर 8 और नॉकआउट के लिए क्वालीफिकेशन से पहले बारबाडोस और एंटीगुआ में ऑस्ट्रेलिया, ओमान और नामीबिया के खिलाफ ग्रुप मैच खेलने हैं.

बेन स्टोक्स का इंटरनेशनल क्रिकेट कर‍ियर

102 टेस्ट मैच, 6316 रन, 198 विकेट
114 वनडे मैच, 3463 रन, 74 विकेट
43 टी20इ मैच, 585 रन, 26 विकेट

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

विक्की गुप्ता और सागर पाल... सलमान के घर फायरिंग करने वाले आरोपियों का बिहार कनेक्शन, लॉरेंस गैंग से है ताल्लुक

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now