पंजाबी सिंगर Jazzy B के गाने पर विवाद, महिलाओं के लिए यूज किया आपत्तिजनक शब्द

4 1 16
Read Time5 Minute, 17 Second

पॉपुलर पंजाबी सिंगर जैजी बी एक बार फिर विवादों में आ गए हैं. उनके एक नए गाने पर बड़ा विवाद खड़ा हो गया है. जैजी बी का नया गाना 'मड़क शौकीनां दी' करीब एक हफ्ते पहले यूट्यूब पर रिलीज हुआ था.

3 मिलियन से ज्यादा व्यूज बटोर चुके इस गाने पर आरोप है कि इसमें महिलाओं के लिए अपमानजनक शब्द का प्रयोग किया गया है. पंजाब महिला आयोग ने इस गाने पर एक्शन लेते हुए, पंजाब पुलिस से इस मामले में एक हफ्ते के अंदर रिपोर्ट मांगी है.

क्या है विवाद?
जैजी बी ने 'मड़क शौकीनां दी' टाइटल से एक नया गाना गाया है और इसके लिरिक्स भी उन्होंने खुद ही लिखे हैं. इस गाने में उन्होंने के जगह महिलाओं के लिए 'भेड़' शब्द का इस्तेमाल किया है. जिसे लेकर कई महिला अधिकार संगठन जैजी बी से खफा हो गए हैं और उनके खिलाफ एक्शन की मांग की जा रही है. गाने के विरोध में बरनाला, पंजाब में जैजी बी का पुतला भी जलाया गया.

पंजाब महिला आयोग की अध्यक्ष राज लाली गिल ने इस वायरल हो रहे गाने में महिलाओं के लिए अपमानजनक शब्द के इस्तेमाल को लेकर, पंजाब पुलिस से रिपोर्ट मांगी है. पुलिस को एक हफ्ते के अंदर इस मामले में रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है.

Advertisement

पहले भी विवादों में रहे हैं जैजी बी
जसविंदर सिंह बैंस उर्फ जैजी बी की जड़ें, पंजाब के नवांशहर इलाके से जुड़ी हैं और वो कनाडा में रहते हैं. 2021 में भारत सरकार की तरफ से जैजी बी का ट्विटर अकाउंट बैन करने की रिक्वेस्ट की गई थी. कहा गया था कि रैपर और सिंगर जैजी बी, पंजाब के अलगाववादी नेता जरनैल सिंह भिंडरावाले और खालिस्तान को ग्लोरिफाई कर रहे थे. गाने को लेकर छिड़े नए विवाद पर जैजी बी ने अभी तक कुछ नहीं कहा है.

जैजी बी के गाने यूथ में काफी पॉपुलर रहे हैं. उनके 'जिने मेरा दिल लुटेया', 'नाग' और 'जवानी' जैसे गाने काफी पॉपुलर हुए. उन्होंने अक्षय कुमार की 'केसरी' और सैफ अली खान की 'जवानी जानेमन' जैसी फिल्मों में भी गाने गाए हैं.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

IPL 2024 RCB vs SRH Match Highlights: क्रिकेट इतिहास की सबसे बुरी धुलाई... 4 गेंदबाजों ने मिलकर लुटा दिए 235 रन

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now