सोसायटीज की जमीनों पर अवैध कब्जा करके बैठ गई प्राइवेट कंपनी और किसी ने टोका तक नहीं

Zee News DNA on Mumbai Bhayandar: DNA में हम जिस तरह खबरों का संपूर्ण विश्लेषण करते हैं. उसी तरह हर खुलासे से पहले पूरी जांच-पड़ताल करते हैं. इसलिए जब खुलासे का असर होता है तो पूरा होता है. आजाद भारत के सबसे बड़े land fraud का खुलासा करने के बाद भ

4 1 14
Read Time5 Minute, 17 Second

Zee News DNA on Mumbai Bhayandar: DNA में हम जिस तरह खबरों का संपूर्ण विश्लेषण करते हैं. उसी तरह हर खुलासे से पहले पूरी जांच-पड़ताल करते हैं. इसलिए जब खुलासे का असर होता है तो पूरा होता है. आजाद भारत के सबसे बड़े land fraud का खुलासा करने के बाद भी यही हो रहा है. महाराष्ट्र की सियासत में इस खुलासे से भूचाल आया हुआ है और लोग Zee News को प्यार दे रहे हैं. आज हम आपको आजाद भारत की ईस्ट इंडिया कंपनी के Fraud का पार्ट-टू बताएंगे, जिसको लेकर ZEE MEDIA संवाददाता अंकुर त्यागी ने लंबे समय तक रिसर्च और पड़ताल की है. जिसके पार्ट वन में हमने आपको दिखाया था कि कैसे एक प्राइवेट कंपनी..The Estate Investment Company..मीरा भयंदर में Societies की जमीनों पर अवैध कब्जा करके बैठी है.

मीरा-भयंदर में The Estate Investment Company की लगान वसूली अवैध

लेकिन सच सिर्फ इतना नहीं है..क्योंकि मीरा-भयंदर इलाके में जितनी भी जमीन है. उस जमीन के मालिक वो लोग नहीं है, जिनके नाम उस जमीन की रजिस्ट्री है.सरकारी कागजों में उस जमीन की मालिक The Estate Investment Company है. ZEE MEDIA संवाददाता अंकुर त्यागी ने आजाद भारत की ईस्ट इंडिया कंपनी के इस Land Fraud का On The Spot खुलासा करने वाली रिपोर्ट बनाई है, जिसे आपको जरूर जानना चाहिए.

भारत को आजाद हुए 75 साल भले ही हो गये हों लेकिन मीरा-भयंदर में अंग्रेजों वाला लगान वसूलने का खेल आज भी जारी है. महाराष्ट्र सरकार को भी मानना पड़ गया कि मीरा-भयंदर में The Estate Investment Company की लगान वसूली अवैध और गैर-कानूनी है.

सिर्फ इतना मानकर कि मीरा भयंदर में The Estate Investment Company भूमाफिया बनकर अवैध वसूली कर रही है. महाराष्ट्र सरकार अपनी जिम्मेदारी से बच नहीं सकती.

हर सरकार का कंपनी को मिला आशीर्वाद

'सैयां भये कोतवाल, अब डर काहे का'; ये कहावत The Estate Investment Company पर सटीक बैठती है. महाराष्ट्र में भले ही किसी भी राजनीतिक पार्टी की सरकार रही हो, लेकिन The Estate Investment Company पर हर सरकार की दिव्य दृष्टि बनी रही है. हर सरकार का आशीर्वाद इस वसूली कंपनी को मिलता रहा है.

आप खुद सोचिए, ऐसा कैसे मुमकिन हो सकता है कि एक कंपनी जबरन वसूली कर रही हो, लोगों को लूट रही हो और सरकार को इसकी भनक तक नहीं हो ?, क्या ये नामुमकिन है. जाहिर सी बात है इस ईस्ट इंडिया कंपनी की पहुंच राजनीतिक गलियारों तक है. यही वजह है कि सरकारें आती रही, जाती रही, लेकिन इस कंपनी की लगान वसूली पर कोई फर्क नहीं पड़ा. अब सवाल है कि

- मीरा-भयंदर इलाके में 'लगान वसूली' का मास्टर माइंड कौन है?

- 75 वर्षों से महाराष्ट्र सरकार क्यों सोती रही?

- प्राइवेट कंपनी को वसूली का अधिकार क्यों और किसने दिया?

- और सबसे बड़ा सवाल ये कि महाराष्ट्र सरकार किसको बचाना चाहती है?

नारायण राणे के समय में शुरू हुआ 'खेल'

इन सवालों का जवाब महाराष्ट्र सरकार के पास नहीं है. ऐसा मानना तो मुश्किल है. तो क्या महाराष्ट्र सरकार इन सवालों का जवाब देना ही नहीं चाहती. DNA में इस खुलासे के बाद अब महाराष्ट्र की राजनीति में आजाद भारत की ईस्ट इंडिया कंपनी के खिलाफ सियासी हमले भी शुरू हो गए है. आरोप लगाया जा रहा है कि नारायण राणे ही वर्ष 2008 में महाराष्ट्र के रेवेन्यू मिनिस्टर थे, जब The Estate Investment Company को मीरा-भयंदर को Land Holder बनाने का खेल हुआ...जिसका ज़ी न्यूज़ पर खुलासा होने के बाद शिंदे सरकार ने जांच के आदेश दे दिये हैं.

DNA Impact : आजाद भारत का सबसे बड़ा FRAUD EXPOSED

मीरा-भयंदर की मालिक कैसे बन गई 'प्राइवेट कंपनी' ?#DNA #DNAWithSourabh #AzaadBharatKaLagaan@saurabhraajjain @Tyagiji0744 pic.twitter.com/LtiMZ7Ynje

— Zee News (@ZeeNews) April 2, 2024

आजाद भारत की ईस्ट इंडिया कंपनी का खुलासा भी इसी मुहिम का हिस्सा है. हमने DNA में जो खुलासा किया है वो आजाद भारत का सबसे बड़ा land fraud है. जो पिछले 75 वर्षों से चल रहा है...लेकिन आजतक किसी न्यूज़ चैनल ने इसको लेकर आवाज नहीं उठाई. कोई खबर नहीं दिखाई. किसी न्यूज चैनल ने ये खबर दिखाने की जहमत नहीं उठाई कि ये कंपनी कैसे इतने लंबे समय से लोगों को लूट रही है.

लोगों ने जी न्यूज की पहल को सराहा

लेकिन ZEE NEWS ने ये साहस दिखाया, बिना डरे, बिना पीछे हटे, बिना किसी दबाव में आए. हमने इस मामले की पड़ताल की. ZEE NEWS ने जनहित और देशहित की आवाज को ऊपर रखा. इस मुद्दे को सर्वप्रथम रख कर बड़ा खुलासा किया.

हमारा मकसद किसी पर आरोप लगाना नहीं है. हमारा मकसद किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाना भी नहीं है. हमारा सिर्फ एक ही मकसद है सच्चाई सामने आए और इस तरह की कंपनियां बेनकाब हो जो सरेआम लोगों को लूट रही है.

कब खत्म होगा अवैध वसूली का खेल?

इस खुलासे के बाद आज ZEE NEWS संवाददाता अंकुर त्यागी ने मीरा रोड और भयंदर के लोगों से बात की. ये वो लोग है जो इस कंपनी की मनमानी से परेशान हैं. इन लोगों ने DNA में आजाद भारत के सबसे बड़े land fraud पर हुए खुलासे के बाद ZEE NEWS की जमकर तारीफ की. लोग कह रहे हैं कि जो Zee News ने किया है. वो आज तक किसी ने नहीं किया.

The Estate Investment Company की जबरन वसूली का ये धंधा रूकना बेहद जरूरी है...मीरा-भयंदर के लोग भी आजाद भारत की ईस्ट इंडिया कंपनी से आजादी चाहते है. वो चाहते है उनकी जमीन पर कुंडली मारकर बैठी इस कंपनी का खेल खत्म हो. इस मुहिम में ZEE NEWS मीरा-भयंदर के लोगों की आवाज़ बना है. हम मीरा भयंदर के लोगों के साथ खड़े है और तब तक खड़े है जब तक इस कंपनी की लगान वसूली हमेशा हमेशा के लिए खत्म नहीं हो जाती.

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

PM Modi Gaya Purnia Visit Live : आज बिहार में पीएम मोदी की दो जनसभा, गया के गांधी मैदान में पहुंचने लगे लोग; सुरक्षा सख्त

स्वर्णिम भारत न्यूज़ टीम, पटना/गया/पूर्णिया।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की बिहार में आज दो जनसभाओं हैं। गया और पूर्णिया में उनकी जनसभाएं प्रस्तावित हैं। इससे पहले जमुई व नवादा में मोदी जनसभाएं कर चुके हैं। गया में पिछले दो चुनावों में मात खा चुके

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now