BPSC TRE 3.O Exam 2024- बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा कल, एग्जाम से पहले जारी हुआ जरूरी नोटिस

4 1 48
Read Time5 Minute, 17 Second

BPSC TRE 2024 3.O Exam Day Guidelines: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) 15 मार्च 2024 को तीसरे चरण की बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा (BPSC TRE 3.O Exam 2024) आयोजित करने जा रहा है. शिक्षक भर्ती परीक्षा (Bihar Teacher Recruitment Exam) दो शिफ्ट में होगा. पहली शिफ्ट सुबह 09.30 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी शिफ्ट दोपहर 02.30 बजे से शाम 05 बजे तक चलेगी. एग्जाम से पहले आयोग ने जरूरी नोटिस जारी किया है जिसमें परीक्षा के दिन लागू दिशानिर्देश शामिल हैं.

जिन योग्य उम्मीदवारों ने इस शिक्षक परीक्षा के लिए आवेदन किया है और परीक्षा में शामिल होने वाले हैं, उन्हें परीक्षा के दौरान जरूरी दिशानिर्देशों (BPSC TRE Exam Day Guidelines) का ध्यान रखना होगा.

यहां देखें जरूरी गाइडलाइंस

- परीक्षा देने वाले सभी छात्रों को परीक्षा शुरू होने से 2 घंटे पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा. परीक्षा शुरू होने से 1 घंटे पहले किसी भी छात्र को परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा.

- OMR आंसरशीट पर क्वेश्चन बुकलेट की सीरीज की जानकारी होगी. उम्मीदवारों को OMR आंसरशीट्स में क्वेश्चन बुकलेट नंबर और रोल नंबर लिखना होगा.

Advertisement

- उम्मीदवारों को जारी किए गए एडमिट कार्ड में यह स्पष्ट रूप से उल्लेख किया गया है कि उनके आवेदन पत्र में उल्लिखित पात्रता के तथ्यों के आधार पर आयोग द्वारा बाद में सत्यापन / सत्यापन के बाद उनकी उम्मीदवारी पर निर्णय लिया जाएगा.

- अगर जांच के दौरान कभी भी आवेदन में बताए गए तथ्य गलत पाए जाते हैं, तो संबंधित छात्र की उम्मीदवारी रद्द की जा सकती है और उसे इस परीक्षा सहित आयोग की इस परीक्षा या भविष्य की परीक्षाओं में शामिल होने से रोका जा सकता है.

- एग्जाम सेंटर कैंपस में मोबाइल फोन, ब्लूटूथ डिवाइस, वाई-फाई गैजेट, इलेक्ट्रॉनिक पेन, पेजर और कलाई घड़ी (सामान्य या स्मार्ट) जैसे इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को ले जाना या उपयोग करना सख्त वर्जित है.

यहां देखें जरूरी नोटिस

बता दें कि इस भर्ती अभियान के माध्यम से शिक्षा विभाग, अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति कल्याण विभाग, बिहार के अंतर्गत प्राथमिक स्कूल (कक्षा 1 से 5), मध्य विद्यालय (कक्षा 6 से 8) के स्कूल टीचर, माध्यमिक स्कूल (कक्षा 9 से 10) के स्पेशल टीचर, और उच्च माध्यमिक स्कूल (कक्षा 11-12) के विद्यालय अध्यापकों की भर्ती की जाएगी. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा के सुचारू और निष्पक्ष संचालन को सुनिश्चित करने के लिए इन दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करें. भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए आयोग की वेबसाइट पर नजर बनाए रखें

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

PM Modi Gaya Purnia Visit Live : आज बिहार में पीएम मोदी की दो जनसभा, गया के गांधी मैदान में पहुंचने लगे लोग; सुरक्षा सख्त

स्वर्णिम भारत न्यूज़ टीम, पटना/गया/पूर्णिया।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की बिहार में आज दो जनसभाओं हैं। गया और पूर्णिया में उनकी जनसभाएं प्रस्तावित हैं। इससे पहले जमुई व नवादा में मोदी जनसभाएं कर चुके हैं। गया में पिछले दो चुनावों में मात खा चुके

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now