UP सिपाही-ROARO के बाद, स्थगित हुईं चार और भर्ती परीक्षाएं, जानें पूरा मामला

4 1 42
Read Time5 Minute, 17 Second

UP Sarkari Naukri Exam Postponed:यूपी में सरकारी नौकरी की राह देख रहे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है. उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने चार भर्ती परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है. आयोग ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट https://uppsc.up.nic.in/ पर नोटिस जारी इसकी जानकारी दी है.

यूपी चार भर्ती परीक्षाएं स्थगित
यूपीपीएससी ने जिन चार भर्तियों की परीक्षाएं स्थगित की हैं उनमें स्टाफ नर्स (यूनानी/आयुर्वेदिक), सहायक नगर नियोजक, अपर निजी सचिव परीक्षा और स्टाफ नर्स (एलोपैथी) की परीक्षा शामिल हैं. आयोग ने नोटिस जारी कर बताया ये आगामी परीक्षाएं अब अपने अपने निर्धारित शेड्यूल के अनुसार नहीं होंगी. हालांकि आयोग ने इन भर्ती परीक्षाओं को स्थगित करने की पीछे की वजह नहीं बताई है. आयोग उपसचिव वीरेंद्र मणि त्रिपाठी की ओर से जारी नोटिस में लिखा है कि ये भर्ती परीक्षाएं अपरिहार्य कारणों से स्थगित की गई हैं.

नया एग्जाम शेड्यूल कब?
आयोग ने कहा कि इन परीक्षाओं का नया एग्जाम शेड्यूल जल्द जारी किया जाएगा. हालांकि एग्जाम शेड्यूल कब जारी किया जाएगा, इसकी कोई जानकारी नोटिस में नहीं दी गई है. साथ ही उम्मीदवारों का सलाह दी गई है कि अधिक जानकारी के लिए वे पोर्टल पर नजर बनाए रखें. ताकि समय पर नई एग्जाम डेट की जानकारी प्राप्त कर सकें.

Advertisement

यहां देखें यूपीपीएससी का जरूरी नोटिस

UP PCS 2024 परीक्षा भी स्थगित
इससे पहले यूपीपीएससी ने 17 मार्च को आयोजित होने वाली सम्मिलित राज्य/ प्रवर अधीनस्थ सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा 2024 स्थगित कर दी थी. आयोग परीक्षा स्थगित करने के पीछे अपरिहार्य कारण बताया था. साथ ही यह पीसीएस परीक्षा संभावित रूप से जुलाई में आयोजित किए जाने की सूचना दी थी. परीक्षा से उचित समय पहले आवेदकों को इसकी जानकारी दे दी जाएगी.

ये रहा आधिकारिक नोटिस

पेपर लीक चलते रद्द हो चुकी है यूपी सिपाही और RO/ARO भर्ती परीक्षा
इससे पहले आयोग ने पेपर लीक के चलते यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा और समीक्षा अधिकारी/ सहायक समीक्षा अधिकारी भर्ती परीक्षा रद्द की थी. फरवरी में आयोजित हुई इन दोनों भर्ती परीक्षाओं में 50 लाख से ज्यादा अभ्यर्थी शामिल हुए थे. एग्जाम के बाद सोशल मीडिया पर पेपर वायरल होने के बाद अभ्यर्थियों ने कई दिनों तक परीक्षा रद्द करके री-एजाम की मांग की थी. बाद में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दोनों परीक्षाएं रद्द करके पेपर लीक मामले की जांच के आदेश दिए थे और कड़े शब्दों में दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बात कही थी.

STF के हत्थे चढ़े UP Police पेपर लीक के तीन मास्टरमाइंड
सिपाही भर्ती परीक्षा (Constable Recruitment Exam) के पेपर लीक (Paper Leak) मामले में यूपी एसटीएफ ने बड़ी कार्रवाई की है. एसटीएफ ने एग्जाम पेपर को ट्रांसपोर्ट करने वाली TCI Express के तीन पूर्व कर्मचारियों को गिरफ्तार किया है. इनमें अभिषेक शुक्ला, शिवम गिरी और रोहित पांडे का नाम शामिल है. TCI एक्सप्रेस को ही सिपाही भर्ती का पेपर प्रिंट होने के बाद वेयरहाउस से ट्रांसपोर्ट करने का जिम्मा दिया गया था. इस केस में पकड़े गए एक आरोपी रवि अत्री ने अभिषेक को पेपर आउट करने पर 5 लाख और काम पूरा होने के बाद 15 से 20 लाख रुपये देने का वादा किया था. पेपर आउट करने में मदद करने वाले शिवम गिरी के अलावा हर मददगार को 5 लाख रुपये देने का वादा किया गया था.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

IPL 2024 RCB vs SRH Match Highlights: क्रिकेट इतिहास की सबसे बुरी धुलाई... 4 गेंदबाजों ने मिलकर लुटा दिए 235 रन

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now