अनाज नहीं देने पर भड़के ग्रामीण, डीलर को दी ऐसी सजा; अब जिंदगी भर रहेगी याद

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, गोड्डा। गोड्डा सदर प्रखंड की नुनबट्टा पंचायत के डीलर खगेंद्र महतो को ग्रामीणों ने सोमवार को करीब छह घंटे तक पेड़ से बांध कर रखा। डीलर पर आरोप है कि उसने बीते तीन माह का अनाज किसी भी कार्डधारियों को नहीं दिया है। ग्

4 1 10
Read Time5 Minute, 17 Second

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, गोड्डा। गोड्डा सदर प्रखंड की नुनबट्टा पंचायत के डीलर खगेंद्र महतो को ग्रामीणों ने सोमवार को करीब छह घंटे तक पेड़ से बांध कर रखा। डीलर पर आरोप है कि उसने बीते तीन माह का अनाज किसी भी कार्डधारियों को नहीं दिया है। ग्रामीण अनाज के लिए बार बार डीलर के घर जाते और अनाज की मांग करते।

loksabha election banner

ग्रामीणों का आरोप है कि डीलर ने खाद्यान्न का उठाव कर उसे कालाबाजार में बेच दिया है। ग्रामीणों ने डीलर की दुकान और गोदाम की भी जांच की जहां अनाज का एक दाना भी नहीं मिला। अनाज नहीं मिलने पर डीलर की ओर से प्रत्येक कार्डधारी को अनाज के लिए नगद राशि देने का वादा किया तब जाकर आरोपित डीलर खगेंद्र महतो को ग्रामीणों ने मुक्त किया।

क्या है पूरा मामला

बता दें कि जिले में राशन की कालाबाजारी की यह कोई नई घटना नहीं है। हाल के दिनों में जिला आपूर्ति पदाधिकारी की ओर से पाेड़ैयाहाट के तीन डीलरों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। वहीं, मेहरमा प्रखंड में भी कालाबाजारी के लिए जा रहे चावल को ग्रामीणों ने जब्त कर अंचलाधिकारी और प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी से कार्रवाई के लिए आवेदन दिया था।

बाद में अधिकारियों ने इसकी जांच की। दुकानदार के स्टॉक का मिलान किया गया, जिसमें खाद्यान्न कम पाया गया। कार्डधारियों को निर्धारित मात्रा से कम राशन देने, दुकान का संचालन नियमानुसार नहीं करने सहित कई गंभीर आरोप आए दिन यहां के डीलरों पर लगता रहा है।

ग्रामीणों ने मामले को लेकर क्या कुछ कहा

इधर, नुनबट्टा के ग्रामीणों का कहना है कि कई गरीब व अशिक्षित कार्डधारियों को यह कहकर पूरे माह का राशन टपा दिया जाता है, कि राशन आया ही नहीं है, जबकि जांच में राशन उठाव की पुष्टि होती है और स्टॉक मिलान में अनाज नहीं पाया जाता है।

डीलर की ओर से राशन कार्ड में चुपके से राशन वितरण की मात्रा अंकित कर दी जाती है। यह खेल पूरे जिले में चल रहा है। ग्रामीणों ने इसके खिलाफ विभागीय स्तर पर प्राथमिकी दर्ज कराने की मांग की है।

नुनबट्टा में डीलर खगेंद्र महतो के खिलाफ शिकायत मिली है। उनके स्टॉक की ऑनलाइन जांच कराई जा रही है। ग्रामीणों की ओर से डीलर को पेड़ से बांधने की सूचना नहीं मिली है। इसकी शिकायत डीलर ने भी नहीं की है। पूरे मामले की जांच कर दोषियों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। - श्रवण राम, डीएसओ, गोड्डा।

ये भी पढ़ें-

एक कुल्हाड़ी से तीन हत्या... बेटे ने पिता की हत्या कर भाभी का काटा गला; बचाने आए लोगों पर भी किया वार

Babulal Marandi : 'भ्रष्टाचार में दोनों सहोदर भाई...', कांग्रेस-JMM को लेकर अब ये क्या बोल गए बाबूलाल मरांडी

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

सिर्फ 10 दिन में ही खत्म हो गई 14 साल पुरानी शादी, पत्नी और बच्चे को पति भरण-पोषण के देगा तीन करोड़ रुपये

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, जयपुर। तलाक और भरण-पोषण के मामले निस्तारित होने में कई साल लग जाते हैं। लेकिन जयपुर के पारिवारिक न्यायालय संख्या-तीन ने 14 साल पुरानी शादीशुदा दम्पति का तलाक दस दिन में आपसी सहमति से करवा दिया।

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now