NEET UG 2024- पेपर लीक मामले पर प्रियंका गांधी ने याद दिलाया कांग्रेस का घोषणापत्र, जानें क्या बोले राहुल गांधी

4 1 34
Read Time5 Minute, 17 Second

NEET UG परीक्षाभी अब पेपर लीक की खबरों में शामिल हो गई है. मेडिकल कॉलेज में प्रवेश के लिए रविवार को देशभर में नीट यूजी की परीक्षा का आयोजन किया गया, लेकिन अलग-अलग राज्यों में इसमें सॉल्वर गैंग की एंट्री और फर्जी परीक्षा देने वालों के पकड़े जाने के बाद हड़कंप मच गया. पुलिस ने नीट परीक्षा में सॉल्वर गैंग की एंट्री को कंफर्म किया है. हालांकि नीट यूजी का पेपर लीक हुआ हैया नहीं इसकी जांच अभी चल रही है.

पेपर लीक को लेकर क्या बोले राहुल गांधी?

परीक्षा के पेपर लीक मामलेपर कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने ट्वीटकर नाराजगी जताई है. राहुल गांधी ने ट्वीट में लिखा कि NEET परीक्षा का पेपर लीक होने की खबर 23 लाख से अधिक छात्र-छात्राओं और उनके परिवारों के सपनों के साथ धोखा है. 12वीं पास कर कॉलेज में दाखिले का सपना संजोए छात्र हों या सरकारी नौकरी के लिए संघर्ष कर रहे होनहार युवा, हर किसी के लिये मोदी सरकार अभिशाप बन चुकी है.10 वर्षों से भाजपा सरकार के निकम्मेपन की कीमत अपने भविष्य की बर्बादी से चुका रहा युवा और उसका परिवार अब समझ चुका है कि ज़ुबान चलाने और सरकार चलाने में फर्क होता है. कांग्रेस ने सख्त कानून बनाकर युवाओं को पेपर लीक से मुक्ति दिलाने का संकल्प लिया है. छात्रों को स्वस्थ और पारदर्शी माहौल हमारी गारंटी है.

Advertisement

प्रियंका गांधी ने ट्वीट पर कही ये बात

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी नेपेपर लीक को युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ बताया है. प्रियंका गांधी ने ट्वीट में लिखा कि एक बार फिर से NEET का पेपर लीक होने की खबरें आ रही हैं. देश के 24 लाख युवाओं के भविष्य के साथ फिर से खिलवाड़ हुआ. पिछले दस बरसों से करोड़ों होनहार युवाओं के साथ चल रहा यह सिलसिला बंद होने का नाम नहीं ले रहा है. क्या देश के प्रधानमंत्री इस पर कुछ कहेंगे? युवाओं को बहलाने के लिए संसद में पेपर लीक के खिलाफ कानून पास हुआ था. वह कानून कहां है? लागू क्यों नहीं होता? इसीलिए बेरोजगारी और नौकरियों में भ्रष्टाचार इस चुनाव का सबसे बड़ा मुद्दा है. हमारे न्याय पत्र का संकल्प है कि पेपर लीक बंद होगा. भर्तियां कैलेंडर के हिसाब से निकलेंगी. खाली पद भरे जाएंगे. युवाओं के भविष्य के साथ यह खिलवाड़ बंद होगा और हम ये करके दिखाएंगे.

बता दें नीट परीक्षा पेपर लीक को लेकर छात्रों के बीच टेंशन बढ़ी हुई है. बिहार के नालंदा में सॉल्वर गैंग ने नीट यूजी की परीक्षा में कई अभ्यर्थियों की जगह मेडिकल स्टूडेंट्स को बिठाया. इसका खुलासा होने के बाद पुलिस एक्शन में आई और पटना में कई जगह छापेमारी कर पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है. अभी पूरी जांच चल रही है.

नीट परीक्षा को लेकर दो भाई गिरफ्तार

राजस्थान के बाड़मेर में नीट परीक्षा में चीटिंग कामामला सामने आया,जहां भाई को डॉक्टर बनाने के लिए एमबीबीएस का छात्र नीट की परीक्षा देने पहुंचा था. पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है. बाड़मेर जिला मुख्यालय में एक सरकारी स्कूल में फर्जी अभ्यर्थी भागीरथ अपने भाई की जगह एग्जाम दे रहा था. संदेह के आधार पर वीक्षक ने पुलिस को सूचना दी जिसके बाद पुलिस ने पहले फर्जी अभ्यर्थी और फिर बाद में उसके भाई दोनों को गिरफ्तार कर लिया.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

LIVE: अरविंद केजरीवाल को पुलिस ने रोका,धरने पर बैठे AAP के नेता

नई दिल्ली: स्वाति मालीवाल से हुई बदसलूकी के मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव बिभव कुमार की गिरफ्तारी के बाद केजरीवाल ने बीजेपी के खिलाफ सड़क पर मोर्चा खोलने का ऐलान कर दिया है। आम आदमी पार्टी पहले ही इस मामले को बीजेपी द्वारा सीएम को

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now