Sunil Gavaskar on Virat Kohli- विराट कोहली को लेकर आगबबूला हुए सुनील गावस्कर, सरेआम सुनाई खरी-खरी, देखें VIDEO

4 1 13
Read Time5 Minute, 17 Second

Sunil Gavaskar on Virat Kohli: पूर्व भारतीय कप्तान और लीजेंड सुनील गावस्कर एक बार सुर्खियों में आ गए हैं. उन्होंने विराट कोहली को लेकर अपनी नाराजगी जताई है. साथ ही सरेआम कोहली को खरी-खरी भी सुना दी. यह सारा मामला कोहली के स्ट्राइक रेट और उनके बयान को लेकर रहा है.

दरअसल, विराट कोहली इस समय इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के लिए खेल रहे हैं. उन्होंने कई दमदार पारियां खेली हैं, लेकिन इस दौरान वो अपने स्ट्राइक रेट को लेकर जमकर ट्रोल हो रहे हैं.

कोहली के बयान पर भड़के गावस्कर

गावस्कर समेत कई कमेंटेटर्स ने कोहली की आलोचना की है. मगर हाल ही में कोहली ने एक मैच में धांसू अंदाज में अर्धशतक लगाने के बाद आलोचकों को जमकर फटकार लगाई थी और उन्हें खरी-खरी भी सुनाई थी. इसका वीडियो भी जमकर वायरल हुआ.

कोहली के इस बयान का वीडियो भी आईपीएल के ब्रॉडकास्टर चैनल ने कई बार चलाया है. यह बात शायद गावस्कर को पसंद नहीं आई और उन्होंने कोहली के साथ-साथ चैनल को भी लपेटे में लिया और जमकर फटकार लगाई. गावस्कर ने कहा कि हम सभी ने थोड़ा बहुत क्रिकेट खेला है, लेकिन हम जो देखते हैं वही कहते हैं. साथ ही कहा कि अगर आप 118 के स्ट्राइक रेट पर तालियां चाहते हैं, तो यह संभव नहीं है.

Advertisement

कोहली ने इस तरह लगाई थी फटकार

दरअसल, IPL में कोहली ने हाल ही में गुजरात टाइटंस (GT) के खिलाफ 44 गेंदों में नाबाद 70 रनों की पारी खेली थी. इस मैच के बाद उन्होंने आलोचकों को फटकार लगाई थी. तब कोहली ने कहा था, 'आप पिछले 15 सालों से बल्लेबाजी कर रहे हैं. मेरे लिए सिर्फ मैच जिताना ही सबसे ज्यादा मायने रखता है. लोगों को जो मन में आता है वो बात करते हैं. वो मुझे लेकर ये भी बात कर सकते हैं कि मैं अच्छा नहीं कर रहा हूं. इसके अलावा मेरी स्ट्राइक रेट और मैं स्पिनर्स को सही नहीं खेलता हूं.'

किंग कोहली ने कहा, 'इस पर भी बातें होती है. लेकिन आपको अपने गेम के बारे में ज्यादा बेहतर पता है. हम अपने आत्मसम्मान के लिए खेल रहे थे. हम उन फैन्स के लिए खेलना चाहते हैं जो हमारा सपोर्ट करते हैं. हमें पता है कि हमने टूर्नामेंट में उतना सही नहीं खेला, लेकिन हमें पता है कि हम और अच्छा कर सकते हैं, जिसके लिए हम कोशिश करना जारी रखेंगे.'

आलोचक आपके अपने कमेंटेटर ही हैं

कोहली के इस बयान को स्टार स्पोर्ट्स कई बार टीवी पर दिखा चुका है. इससे निराश गावस्कर ने नाराज दिखे. उन्होंने कहा कि ऐसा करके, वो अपनी ही कमेंट्री टीम की आलोचना कर रहे हैं. उन्होंने कहा, 'मुकाबले के बाद दिए उस इंटरव्यू को चैनल पर पहली भी कई बार दिखाया गया है. इस स्पेशल शो के दौरान भी करीब आधा दर्जन बार दिखाया गया. मुझे उम्मीद है कि स्टार स्पोर्ट्स यह समझेगा कि उसमें जो दिखाया जा रहा कि आलोचक कहां हैं, तो आलोचक कमेंटेटर्स ही हैं. आपके अपने स्टार स्पोर्ट्स के कमेंटेटर ही हैं.'

गावस्कर ने कोहली के स्ट्राइक रेट को लेकर कहा, 'यदि आपका स्ट्राइक रेट 118 है. आप ओपनिंग करते हैं और फिर 14वें या 15वें ओवर में आउट हो जाते हैं और तब भी आपका स्ट्राइक रेट 118 है, यदि आप इसके लिए तालियां चाहते हैं, तो यह थोड़ा अजीब है. हालांकि स्टार स्पोर्ट्स के लिए यह दिखाना कि कोई व्यक्ति अपने ही कमेंटेटरों को नीचा दिखा रहा है, मुझे यकीन नहीं है कि यह कोई अच्छी बात है.

Advertisement

'हमने भी थोड़ा बहुत क्रिकेट खेला है'

लीजेंड गावस्कर बोले, 'स्टार स्पोर्ट्स को यह समझना होगा कि इंटरव्यू को काफी बार दिखाया जा चुका है. सभी को मैसेज मिल गया है. हमने भी थोड़ा बहुत क्रिकेट खेला है, बहुत ज्यादा नहीं, मगर हम जो देखते हैं उसी पर बात करते हैं. हम अपनी पसंद-नापसंद से हटकर जो हो रहा है, उसी पर बोलते हैं. यदि स्टार स्पोर्ट्स यह बार-बार दिखाता है, तो बहुत निराशा होगी, क्योंकि यह कमेंटेटर्स पर ही सवाल हैं.'

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

सिर्फ 10 दिन में ही खत्म हो गई 14 साल पुरानी शादी, पत्नी और बच्चे को पति भरण-पोषण के देगा तीन करोड़ रुपये

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, जयपुर। तलाक और भरण-पोषण के मामले निस्तारित होने में कई साल लग जाते हैं। लेकिन जयपुर के पारिवारिक न्यायालय संख्या-तीन ने 14 साल पुरानी शादीशुदा दम्पति का तलाक दस दिन में आपसी सहमति से करवा दिया।

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now