दीवार पर लगा है आपका Smart TV ? तुरंत बदल डालें इसकी पोजीशन

Smart Position: ज्यादातर लोग अपने घर में लगे हुए स्मार्ट LED टीवी को दीवार से जोड़कर इंस्टॉल करवाते हैं. ऐसा करने के पीछे वैसे तो यही वजह है कि दीवार पर लगवाने से अच्छा विजुअल एक्सपीरियंस मिलता है. साथ ही खर्च भी कम होता है. हालांकि इससे आपका टीवी

4 1 20
Read Time5 Minute, 17 Second

Smart Position: ज्यादातर लोग अपने घर में लगे हुए स्मार्ट LED टीवी को दीवार से जोड़कर इंस्टॉल करवाते हैं. ऐसा करने के पीछे वैसे तो यही वजह है कि दीवार पर लगवाने से अच्छा विजुअल एक्सपीरियंस मिलता है. साथ ही खर्च भी कम होता है. हालांकि इससे आपका टीवी खराब हो सकता है. अगर आप इस बारे में नहीं जानते हैं तो आज हम आपको इस बारे में बताने जा रहे हैं.

दीवार पर क्यों नहीं लगवाना चाहिए स्मार्ट टीवी

आपको बता दें कि स्मार्ट एलइडी टीवी जब दीवार के साथ जोड़ा जाता है तो कहीं ना कहीं इसका डायरेक्ट कनेक्शन दीवार से हो जाता है. मान लीजिए आपने किसी ऐसी दीवार पर अपने स्मार्ट टीवी को लगाया है, जहां पर सीलन आती है तो यह सीलन ट्रैवल करके सीधा आपके स्मार्ट एलईडी टीवी के अंदर भी घुस सकती. आपको शायद अंदाजा नहीं होगा, लेकिन अगर ऐसा हो जाता है तो आपको इसे ठीक करवाने के लिए हजारों रुपए खर्च करने पड़ेंगे या फिर आपका स्मार्ट एलइडी टीवी परमानेंट डैमेज हो जाएगा. ज्यादातर लोग ऐसा ही करते हैं और उन्हें इस चीज से बचने की जरूरत है नहीं तो उनका टीवी बुरी तरह से खराब हो जाएगा और इसके अंदर नमी चली जाएगी.

करंट लगने का भी रहता है खतरा

कई बार कनेक्शन हिल जाने से या फिर कोई अन्य समस्या होने से दीवार में मौजूद नमी में करंट भी पहुंच जाता है और इसकी वजह से किसी को झटका भी लग सकता है ऐसे में आपको दीवार पर अपना स्मार्ट एलईडी टीवी लगाने से बचना चाहिए.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

जिनपिंग-पुतिन के बीच हो गई सीक्रेट डील, यूक्रेन-अमेरिका-यूरोप के लिए डेंजर काउंटडाउन

Russia China Secret Deal: इतिहास गवाह है.. महाशक्तियों में जंग जितनी मुश्किल से शुरू होती है, खत्म भी उतनी ही मुश्किल से होती है. इस जंग का नतीजा महाविनाश होता है. चीन की राजधानी बीजिंग में दो महाशक्तियों के बीच सबसे बड़ी सुपर पावर के खिलाफ हुई सी

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now