Google को चुनौती देने OpenAI ला रहा सर्च इंजन, यहां जानें डिटेल्स

Open AI: ऐसा मना जा रहा है कि OpenAI अपना सर्च इंजन लॉन्च कर सकता है, जिसे कथित तौर पर ChatGPT सर्च इंजन नाम दिया गया है. वाई कॉम्बिनेटर के हैकर न्यूज कम्यूनिटी पर हाल के निष्कर्षों से पता चला है कि ओपनएआई ने एक प्रमाणपत्र हासिल करने के साथ-साथ एक

4 1 18
Read Time5 Minute, 17 Second

Open AI: ऐसा मना जा रहा है कि OpenAI अपना सर्च इंजन लॉन्च कर सकता है, जिसे कथित तौर पर ChatGPT सर्च इंजन नाम दिया गया है. वाई कॉम्बिनेटर के हैकर न्यूज कम्यूनिटी पर हाल के निष्कर्षों से पता चला है कि ओपनएआई ने एक प्रमाणपत्र हासिल करने के साथ-साथ एक नया डोमेन नेम, "search.chatgpt.com" रजिस्टर किया है.

डोमेन की मौजूदा स्थिति से बहुत कुछ पता नहीं चलता है, लेकिन अटकलें लगाई जा रही हैं कि ChatGPT सर्च इंजन जल्द ही एक वास्तविकता बन सकता है. एआई इन्फ्लुएंसर पीट हुआंग ने 9 मई की संभावित लॉन्च तिथि का संकेत दिया है, कई अन्य रिपोर्टों में भी इसकी पुष्टि की गई है.

ऐसी अफवाह है कि चैटजीपीटी सर्च इंजन एक जोरदार प्रोडक्ट हो सकता है. ये गूगल जैसे पारंपरिक वेब सर्च इंजन की कार्यक्षमताओं को चैटजीपीटी जैसे जेनरेटिव एआई की क्षमताओं के साथ जोड़ेगा. यूजर्स से ऐसे परिणाम प्राप्त करने की अपेक्षा की जाती है जो रेलेवेंट वेब पेजों के साथ एआई-जनरेटेड सामग्री को मिलाते हैं, पर्प्लेक्सिटी एआई के समान. इसका मतलब यह है कि यूजर्स वेब से रेलेवेंट जानकारी का ब्रीफ एआई समृ और अधिक गहन विवरण चाहने वालों के लिए डायरेक्ट सोर्स दोनों प्राप्त कर सकते हैं.

जबकि Google वर्तमान में लगभग 90% बाजार हिस्सेदारी के साथ सर्च इंजन मार्केट में सबसे ऊपर बना हुआ है, इसके बाद Microsoft Bing है, ChatGPT खोज इंजन संभावित रूप से एक नया दावेदार पेश कर सकता है. चैटजीपीटी जैसे जेनेरिक एआई-संचालित चैटबॉट के विपरीत, एक सर्च इंजन विज्ञापनों को एकीकृत कर सकता है.

चैटजीपीटी सर्च इंजन का यूजर इंटरफेस सभी डिवाइसों में अलग-अलग होने का अनुमान है. डेस्कटॉप पर, वेब रिजल्ट्स और एआई समृ एक साथ प्रदर्शित किए जा सकते हैं, जबकि स्मार्टफ़ोन पर, वे एक के बाद एक दिखाई दे सकते हैं. GPT-4 और बिंग सर्च इंजन द्वारा संचालित Microsoft के Copilot में एक समान इंटरफ़ेस मॉडल देखा जा सकता है.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Lok Sabha Election 2024: शिबू सोरेन को क्यों कहा जाता करिश्माई नेता? दिशोम गुरु की मिली उपाधि; संघर्ष से सियासत तक पहुंचे

प्रायः ऐसा कम ही होता है कि आम लोग अपने प्रतिनिधि में ईश्वर की छवि देखते हों। जीते जी किंवदंती बन चुके झारखंड के सत्तारूढ़ क्षेत्रीय दल झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के सर्वेसर्वा शिबू सोरेन की लोकप्रियता कुछ ऐसी ही है।

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now