कर्नाटक सेक्स स्कैंडल- HD रेवन्ना के घर पहुंची SIT, 700 महिलाओं ने लिखा पत्र... प्रज्वल पर कसा जांच का फंदा

4 1 12
Read Time5 Minute, 17 Second

कर्नाटक (Karnataka) में जेडीएस नेता प्रज्वल रेवन्ना के विवादास्पद वीडियो मामले की जांच के लिए एसआईटी टीम उनके पिता एचडी रेवन्ना के आवास पर पहुंची है. प्रज्वल रेवन्ना के पिता एचडी रेवन्ना पर भी यौन उत्पीड़न और अपहरण का आरोप है. एसआईटी की टीम पीड़ित महिला को लेकर हासन जिले के होलेनारासीपुरा स्थित रेवन्ना के आवास पर पहुंची. जांच टीम एक डीवाईएसपी, दो इंस्पेक्टर और एक पुलिस कॉन्स्टेबल के साथ एसआईटी पीड़िता के साथ-साथ स्थानीय पुलिस के साथ मौके पर पहुंची है.पंचनामा के बाद पुलिस मौके पर ही पीड़िता का बयान दर्ज करेगी. वहां रेवन्ना की पत्नी भवानी समेत रेवन्ना के वकील और कुछ जेडीएस नेता मौजूद थे.

इससे पहले प्रज्वल रेवन्ना मामले पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने टॉप पुलिस अधिकारियों और एसआईटी टीम के साथ इमरजेंसी मीटिंग की थी.

700महिलाओं ने महिला आयोग को लिखा पत्र

महिला अधिकार समूहों की 700 से ज्यादा महिलाओं ने राष्ट्रीय महिला आयोग को पत्र लिखकर प्रज्वल और एचडी रेवन्ना के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. यह अभियान गूगल फॉर्म के जरिए चलाया गया. पत्र लिखने वाली महिलाओं ने इस मामले में NCW की कमजोर प्रतिक्रिया पर सवाल उठाया है. अखिल भारतीय नारीवादी गठबंधन, वीमेन फॉर डेमोक्रेसी और महिला अधिकारों के लिए लड़ने वाले अन्य संगठनों के सदस्यों ने राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष को पत्र लिखकर एचडी रेवन्ना और प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

Advertisement

Women writes letter to NCW

इस पत्र पर 701 महिलाओं के हस्ताक्षर हैं. उन्होंने एचडी रेवन्ना और प्रज्वल रेवन्ना की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की है और गुजारिश की है कि दिसंबर 2023 से प्रज्वल रेवन्ना की आपराधिक गतिविधियों के बारे में सत्तारूढ़ दल को उपलब्ध जानकारी के बारे में पूछताछ करने के लिए बीजेपी अध्यक्ष को समन जारी करना होगा.

यह भी पढ़ें: 'प्रज्वल रेवन्ना को बचा रही है केंद्र सरकार', कर्नाटक CM सिद्धारमैया ने उठाए सवाल

एनसीडब्ल्यू एक विधायक के रूप में एचडी रेवन्ना को अयोग्य ठहराने की सिफारिश करेगी, साथ ही यह सुनिश्चित करने की भी मांग करेगी कि प्रज्वल रेवन्ना को सांसद के रूप में कार्यभार संभालने की छूट न दी जाए, भले ही वह लोकसभा चुनाव जीत जाए. महिला अधिकार समूहों ने इस मामले में एनसीडब्ल्यू की कमजोर प्रतिक्रिया पर भी सवाल उठाया है.

MP/MLA कोर्ट में ट्रांसफर होगा केस

हासन से सांसद प्रज्वल रेवन्ना की जमानत याचिका जल्द ही एमपी/एमएलए कोर्ट में ट्रांसफर की जाएगी. एसपीपी और एसआईटी टीम के बीच सीआईडी कार्यालय में बैठक हुई. यौन उत्पीड़न और अपहरण मामले में रेवन्ना पर 364 ए और 365 की गैर जमानती धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. किडनैप की गई महिला का अभी तक पता नहीं चला है.

गायब महिला पहले एचडी रेवन्ना के घर पर काम करती थी. महिला के बेटे ने अपहरण की शिकायत की है. इस सिलसिले में पुलिस पहले ही सतीश बाबू नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर चुकी है. पुलिस एचडी रेवन्ना की भी तलाश कर रही है. पुलिस ने रेवन्ना के करीबी सहयोगी सतीश का मोबाइल फोन जब्त कर लिया है, जिसे मैसूर अपहरण मामले में गिरफ्तार किया गया था.

यह भी पढ़ें: प्रज्वल रेवन्ना यौन शोषण मामला: कितना ताकतवर है वो डिप्लोमेटिक पासपोर्ट, जिसके जरिए आरोपी देश से बेखटके भाग सका?

सतीश के मोबाइल फोन को एफएसएल टीम के पास भेजा दिया गया. सतीश ने कई स्थानों का दौरा किया था. पुलिस महिला का पता लगाने के लिए सतीश के मोबाइल नेटवर्क के जरिए उसके ठिकाने और गतिविधियों पर नजर रखने की कोशिश कर रही है. सरकार की तरफ से इस मामले में एसआईटी के लिए अतिरिक्त सपोर्ट स्टाफ नियुक्त करने का आदेश दिया गया है.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

विभव ने बुरी तरह पीटा, किसी ने नहीं बचाया... जानिए स्वाति की FIR में किन बातों का जिक्र

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल से हुई बदसलूकी मामले ने तूल पकड़ ली है। स्वाति ने सीएम के निजी सचिव विभव कुमार पर मारपीट के गंभीर आरोप लगाए हैं। स्वाति की शिकायत पर सिविल लाइंस थाना पुलिस

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now