मायावती ने जौनपुर से बाहुबली धनंजय सिंह की पत्नी का टिकट क्यों काटा? इन 3 थ्योरीज में छिपे हैं राज

4 1 30
Read Time5 Minute, 17 Second

जौनपुर में अचानक बीएसपी का टिकट बदले जाने से पूर्वांचल की सियासत गरमा गई है. चर्चा यह निकल पड़ी है कि धनंजय सिंह (Dhananjay Singh) जो हर हाल में चुनाव लड़ना चाहते थे, उनकी पत्नी श्रीकला धनंजय सिंह (Shrikala Dhananjay) को बीएसपी ने टिकट दिया तो ऐसा क्या हुआ कि बसपा ने रातों-रात उनका टिकट काटा और वर्तमान सांसद श्याम सिंह यादव (Shyam Singh Yadav) को टिकट दे दिया.

दरअसल चर्चा धनंजय सिंह (Dhananjay Singh) पर एक अदृश्य दबाव की है क्या यह दबाव जांच एजेंसियों का है या फिर किसी राजनीतिक दल का! इस पर चर्चा तो खूब हो रही है, लेकिन आधिकारिक तौर पर कोई मुंह खोलने को तैयार नहीं है.

देखा जा रहा है कि जबसे धनंजय सिंह जेल से बाहर आए हैं. उसके बाद से ही श्रीकला धनंजय कि सियासी गतिविधियां कम हो गईं. चुनाव प्रचार थम सा गया और अचानक यह चर्चा चल निकली कि बीएसपी अपना उम्मीदवार बदलने जा रही है. देर रात श्याम सिंह यादव के पास मायावती का फोन आया और उन्हें बताया गया कि अब आप जौनपुर से बसपा के प्रत्याशी होंगे. रातों-रात बसपा ने अपना टिकट बदल दिया और धनंजय सिंह एक बार फिर खाली हाथ रह गए.

Advertisement

धनंजय को लेकर कई तरह की चर्चाएं

जौनपुर में चर्चा यह भी है कि एक बार फिर कृपाशंकर सिंह जो कि भाजपा के उम्मीदवार हैं, यह सब उनके ही मायाजाल का नतीजा है. दूसरी चर्चा यह कि हाल में तिहाड़ में जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई की गतिविधियों से भी धनंजय सिंह को जोड़ने की कोशिश हुई. इसके बाद जांच एजेंसियां सक्रिय हुईं और इसके बाद धनंजय सिंह ने खुद को पीछे किया और तीसरी चर्चा यह कि भाजपा ने ठाकुर नेताओं की लॉबी का सहारा लिया और धनंजय सिंह पर दबाव बनाया. हाल में ही राजा भैया की मुलाकात अमित शाह से हुई, इसके पहले बस्ती के राज किशोर सिंह बीजेपी में आ गए. अभय सिंह न सिर्फ भाजपा में आए बल्कि उन्हें Y कैटेगरी की सुरक्षा भी दी गई तो क्या सभी ठाकुर नेताओं ने मिलकर धनंजय सिंह को कोई आश्वासन दिया?

'मायावती ने मुझे फिर से बनाया जौनपुर से अपना उम्मीदवार', बसपा सांसद श्याम सिंह यादव का बड़ा दावा

धनंजय खुद पीछे हुए या BSP ने टिकट काटा?

अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि धनंजय सिंह ने खुद को पीछे किया या मायावती ने उनकी पत्नी का टिकट काटा. चर्चा यह है धनंजय सिंह ने किसी अदृश्य दबाव में खुद को पीछे कर लिया है और मायावती से एक सम्मानजनक एग्जिट का आग्रह किया. इसके बाद मायावती ने अपने वर्तमान सांसद श्याम सिंह यादव को टिकट दे दिया.

जौनपुर की सियासत में चल रही हैं कई थ्योरी

ऐसी तमाम थ्योरी इस वक्त जौनपुर की सियासत में तैर रही हैं, जिसके जरिए यह समझने की कोशिश की जा रही है कि आखिर वही धनंजय सिंह जिन्होंने हर हाल में चुनाव लड़ने की ठान रखी थी उनके तेवर क्यों ढीले पड़ गए?यह साफ होता जा रहा है कि बसपा ने टिकट काटा तो अब धनंजय सिंह या उनकी पत्नी श्रीकला धनंजय सिंह चुनाव नहीं लड़ेंगी, लेकिन क्या यह दांव बीजेपी को उल्टा पड़ेगा या अब यह सीट भी बीजेपी के लिए आसान हो जाएगी इस पर आने वाले दिनों में खूब सियासी चर्चा होगी.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Lok Sabha Election 2024: शिबू सोरेन को क्यों कहा जाता करिश्माई नेता? दिशोम गुरु की मिली उपाधि; संघर्ष से सियासत तक पहुंचे

प्रायः ऐसा कम ही होता है कि आम लोग अपने प्रतिनिधि में ईश्वर की छवि देखते हों। जीते जी किंवदंती बन चुके झारखंड के सत्तारूढ़ क्षेत्रीय दल झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के सर्वेसर्वा शिबू सोरेन की लोकप्रियता कुछ ऐसी ही है।

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now