Team India Tour of Pakistan- चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाएगी भारतीय टीम? BCCI उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने दिया बड़ा बयान

4 1 13
Read Time5 Minute, 17 Second

Team India Tour of Pakistan, Champions Trophy 2025: भारतीय क्रिकेटर्स इस समय इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 सीजन में व्यस्त हैं. इसके बाद भारतीय टीम को जून में अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में टी20 वर्ल्ड कप 2024 खेलना है. मगर इसी बीच अगले साल पाकिस्तान की मेजबानी में होने वाली चैम्पियंस ट्रॉफी 2025 भी काफी सुर्खियों में छाई हुई है.

इस टूर्नामेंट को लेकर सबसे बड़ा मुद्दा यही है कि क्या भारतीय टीम चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए अगले साल पाकिस्तान दौरे पर जाएगी या नहीं? इसको लेकर क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने पहले ही साफ कर दिया है कि भारतीय टीम पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाएगी.

'सरकार हम से जैसा कहेगी, वैसा किया जाएगा'

मगर अब इसी मामले में BCCI उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला का भी बड़ा बयान आया है. उन्होंने साफ शब्दों में कह दिया है कि भारतीय टीम के पाकिस्तान दौरे पर जाने या नहीं जाने को लेकर फैसला सिर्फ भारत सरकार ही करेगी. उनका फैसला हम सभी को मानना होगा.

राजीव शुक्ला ने कहा, 'चैम्पियन ट्रॉफी के मामले में भारत सरकार हम से जैसा कहेगी, वैसा किया जाएगा. जब भारत सरकार अनुमति देती है तभी हम अपनी टीम भेजते हैं. उस मामले में हम भारत सरकार के निर्णय के हिसाब से जाएंगे.'

Advertisement

जय शाह ने भी साफ शब्दों में यह बात कही थी

इसी साल फरवरी में जय शाह ने भी इस मामले में बयान दिया था. तब राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (SCA) क्रिकेट स्टेडियम का नाम बदलकर पूर्व फर्स्ट क्लास प्लेयर और वरिष्ठ प्रशासक निरंजन शाह के नाम पर रखा गया था.

इसी मौके पर जय शाह ने कहा था, 'वो मैं कैसे तय कर सकता हूं. आईसीसी तय करेगी. सरकार जो भी तय करेगी, उसके मुताबिक चीजें होगी.' जय शाह ने कहा कि टूर्नामेंट में अभी एक साल है और इस एक साल में पता नहीं कितनी सिचुएशन बदल जाएगी.

BCCI अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पाकिस्तान गए थे

बता दें कि पिछले साल एशिया कप के दौरान बीसीसीआई अध्‍यक्ष रोजर बिन्‍नी और उपाध्‍यक्ष राजीव शुक्‍ला पाकिस्‍तान गए थे. पाकिस्‍तान की टीम भी आईसीसी वनडे वर्ल्‍ड कप खेलने भारत आई थी. वहीं बीते दिनों भारतीय डेविस टीम पाकिस्‍तान दौरे पर गई थी. भारतीय टेनिस टीम को पाकिस्‍तान दौरे के लिए हरी झंडी मिल गई थी, जिसके बाद से ही टीम इंडिया के भी सरहद पार जाने को लेकर कयास लगाए जाने लगे.

16 साल पहले पाकिस्तान का दौरा किया था

भारतीय टीम ने आखिरी बार 2008 में पाकिस्तान का दौरा किया था. तब महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम ने पाकिस्तान दौरे पर एशिया कप खेला था. टीम फाइनल में पहुंची थी, जहां उसे श्रीलंका के हाथों 100 रनों से हार मिली थी.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Lok Sabha Election 2024: शिबू सोरेन को क्यों कहा जाता करिश्माई नेता? दिशोम गुरु की मिली उपाधि; संघर्ष से सियासत तक पहुंचे

प्रायः ऐसा कम ही होता है कि आम लोग अपने प्रतिनिधि में ईश्वर की छवि देखते हों। जीते जी किंवदंती बन चुके झारखंड के सत्तारूढ़ क्षेत्रीय दल झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के सर्वेसर्वा शिबू सोरेन की लोकप्रियता कुछ ऐसी ही है।

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now