Mass Leave पर गए एअर इंडिया एक्सप्रेस के कर्मचारी, फोन भी बंद... अभी और रद्द हो सकती हैं फ्लाइट्स

4 1 26
Read Time5 Minute, 17 Second

एयर इंडिया एक्सप्रेस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) आलोक सिंह ने बुधवार को एक बयान में क​हा कि एयरलाइन आने वाले दिनों में अपनी कुछ फ्लाइट्स को अस्थायी तौर पर बंद करेगी. कंपनी उन यात्रियों के लिए वैकल्पिक उड़ानों की सुविधा दे रही है जो 90 से अधिक उड़ानें रद्द होने से प्रभावित हुए हैं. इसके अलावा, एयरलाइन ने एक संशोधित उड़ान कार्यक्रम जारी किया है और लोगों से हवाई अड्डे पर जाने से पहले यह जांचने के लिए कहा है कि कहीं उनकी उड़ान इस व्यवधान से प्रभावित तो नहीं हुई है. टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस प्रतिदिन लगभग 360 उड़ानें संचालित करती है.

बता दें कि अचानक 100 से अधिक क्रू मेंबर्स के सिक लीव पर चले जाने के कारण एयरलाइन को गत दो दिनों में अपनी 90 उड़ानें रद्द करनी पड़ी हैं. एयर इंडिया एक्सप्रेस के सीनियर केबिन क्रू सदस्यों ने अपनी मांगों को लेकर एक तरह से हड़ताल कर दी है. गत मंगलवार को जब एयरलाइन की कई फ्लाइट्स उड़ान भरने वाली थीं, तभी आखिरी वक्त में केबिन क्रू के सदस्यों ने बीमार होने की सूचना दी अपने मोबाइल फोन बंद कर लिए. केबिन क्रू का मसला हल होने तक एयर इंडिया एक्सप्रेस को अपने संचालन में व्यवधान का सामना करना पड़ेगा.

Advertisement

आने वाले दिनों में भी रद्द हो सकती हैं उड़ानें

एयरलाइन कंपनी के सीईओ ने एक बयान में कहा, 'कर्मचारियों की कमी के कारण फिलहाल हमारे पूरे नेटवर्क में व्यवधान चल रहा है, जिससे हमें अगले कुछ दिनों के लिए अपनी शेड्यूल फ्लाइट्स में कटौती करने के लिए मजबूर होना पड़ा है. क्रू की अनुपलब्धता से निपटने और शेड्यूल को ठीक करने के लिए हमें ऐसा करना पड़ रहा है.' उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि कुछ सौ कर्मचारियों का यह व्यवहार एयरलाइन के पूरे केबिन क्रू का प्रतिनिधित्व नहीं करता है, जो अपनी सेवा के प्रति समर्पित रहते हैं.

एयर इंडिया एक्सप्रेस के सीईओ आलोक सिंह ने कहा, 'यह कृत्य निश्चित रूप से कंपनी के 2,000 से अधिक केबिन क्रू सहयोगियों का प्रतिनिधित्व नहीं करता है जो पूरे समर्पण और गर्व के साथ अपनी ड्यूटी निभाते हैं और हमारे यात्रियों की सेवा करते हैं. मैं उन सभी का आभारी हूं जो इस क्राइसिस के समय एयरलाइन के साथ खड़े हैं.' उन्होंने स्ट्राइक पर गए कर्मचारियों को उनकी मांगों के संबंध में चर्चा के लिए बुलाया है. आलोक सिंह ने कहा कि हम उनकी बात सुनने के लिए तैयार हैं और हमारी ओर से सभी कम्युनिकेशन चैनल खुले हैं.

एयरलाइन से उड्डयन मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट

एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ानों में देरी और कैंसिलेशन का सिविल एविएशन मिनिस्ट्री ने संज्ञान लिया है ओर इस संबंध में एयरलाइन कंपनी से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है. मंत्रालय ने एयरलाइन से मुद्दों को तुरंत हल करने का भी आग्रह किया है. इसके अतिरिक्त, एयर इंडिया एक्सप्रेस को यह सुनिश्चित करने की सलाह दी गई है कि यात्रियों को नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) के मानदंड के अनुसार सुविधाएं प्रदान की जाएं. मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार, एयरलाइन की फ्लाइट्स में देरी और कैंसिलेशन का दौर मंगलवार रात को शुरू हुआ और बुधवार सुबह तक जारी रहा, जिससे एयर इंडिया एक्सप्रेस को अपने निर्धारित शेड्यूल में कटौती करने के लिए मजबूर होना पड़ा. चालक दल के सदस्यों की अचानक आई कमी के कारण घरेलू औरअंतरराष्ट्रीय दोनों मार्गों पर उड़ानें रोक दी गई हैं.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

गर्म तवे जैसी तप रही है दिल्ली! मौसम विभाग का अलर्ट- आज और कल कहर बरपाएगी गर्मी

नई दिल्ली: सड़कों पर सन्नाटा और बाजार में कोई चहल-पहल नहीं...ऐसा लगता है मानो लॉकडाउन के दिन हों। चिलचिलाती धूप और लू ने बुरा हाल कर रखा है। तापमान लगातार बढ़ रहा है। आने वाले दिनों में भी राहत के आसार नहीं हैं। मौसम विभाग के अनुसार, दो से तीन द

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now