श्रावस्ती में सपा का सस्पेंस खत्म, उम्मीदवार को लेकर बन गए थे रामपुर-मुरादाबाद जैसे हालात

4 1 28
Read Time5 Minute, 17 Second

उत्तर प्रदेश की श्रावस्ती लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी के लिए रामपुर और मुरादाबाद जैसी स्थिति हो गई. हालांकि काफी उहापोह के बाद आखिरकार अधिकृत प्रत्याशी का पत चल गया है. नामांकन पत्रों की जांच के बाद जिला प्रशासन ने राम शिरोमणि वर्मा को सपा का अधिकृत उम्मीदवार घोषित किया गया है.

समाजवादी पार्टी ने श्रावस्ती लोकसभा सीट पर पहले बीएसपी से निष्कासित सांसद राम शिरोमणि वर्मा को अपना प्रत्याशी घोषित किया था. वह अपना नामांकन पत्र भी दाखिल कर चुके थे, लेकिन बीते रविवार को अचानक पूर्व विधायक और कांग्रेस के प्रदेश महासचिव धीरेंद्र प्रताप सिंह धीरू के सपा प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ने की चर्चा तेज हो गई. धीरू सिंह के समर्थकों ने पटाखे दाग कर जश्न भी मनाया. नामांकन दाखिल करने के आखिरी दिन धीरेंद्र प्रताप सिंह धीरू ने सपा प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया.

मुरादाबाद में सपा से दो दिन में दो नामांकन,रामपुर में उम्मीदवारघोषित, लेकिन एक और दावेदार ने बढ़ाई टेंशन?

धीरू सिंह के नामांकन करने के तुरंत बाद राम शिरोमणि वर्मा भी सपा प्रत्याशी के रूप में दूसरा सेट नामांकन करने पहुंच गए और खुद को पार्टी का अधिकृत प्रत्याशी बताते हुए नामांकन पत्र दाखिल किया. साथ ही धीरू सिंह के प्रत्याशी निरस्तीकरण का एक पत्र भी दाखिल किया. 7 मई को नामांकन पत्रों की जांच की प्रक्रिया शुरू की गई. इस बीच दोनों प्रत्याशी कलेक्ट्रेट पहुंचकर अपनी-अपनी दावेदारी पेश करने में लगे रहे.

Advertisement

मेरठ, मुरादाबाद, मिश्रिख और अब कन्नौज... देखिए लिस्ट अब तक कितनी सीटों पर उम्मीदवार बदल चुकी है सपा

श्रावस्ती में राम शिरोमणि और धीरू सिंह ने भरा था पर्चा

पार्टी नेतृत्व का रुख साफ न होने के चलते कलेक्ट्रेट परिसर में गहमागहमी का माहौल बना रहा. कुछ लोग राम शिरोमणि वर्मा को सपा का अधिकृत उम्मीदवार बता रहे हैं तो कुछ लोग धीरेंद्र प्रताप सिंह धीरू को. काफी खींचतान के बाद धीरेंद्र प्रताप सिंह धीरू का नामांकन पत्र जिला प्रशासन ने खारिज कर दिया और राम शिरोमणि वर्मा को समाजवादी पार्टी का अधिकृत प्रत्याशी घोषित किया गया. धीरू सिंह का नामांकन खारिज होने के बाद राजनैतिक हलचल तेज हो गई है.

रामपुर और मुरादाबाद में क्या हुआ था?

इससे पहले रामपुर और मुरादाबाद में सपा के लिए उम्मीदवारों का चयन करने में ऐसी ही स्थिति बनी थी. रामपुर में जहां सपा की ओर से मौलाना मुहिबुल्लाह नदवी और आसिम रजा ने नामांकन पत्र जमा किया और खुद को पार्टी का उम्मीदवार बताया. हालांकि बाद में मौलाना नदवी को अधिकृत उम्मीदवार घोषित किया गया. इस दौरान काफी उहापोह की स्थिति बनी रही. इसी तरह मुरादाबाद में पहले वर्तमान सांसद एसटी हसन ने नामांकन दाखिल किया और आखिर में पार्टी ने रुचि वीरा को अधिकृत उम्मीदवार घोषित कर दिया.

(इनपुट- सुजीत शर्मा)

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

LIVE: 17 घंटे बाद ईरानी राष्ट्रपति रईसी के हेलिकॉप्टर तक पहुंची रेस्क्यू टीम, प्रेसिडेंट के सुरक्षित होने को लेकर अभी पुष्टि नहीं

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now