पहले Sick Leave, फिर धड़ाधड़ फ्लाइट कैंसिल और बर्खास्तगी... अब Air India Express ने लिया यू-टर्न

4 1 18
Read Time5 Minute, 17 Second

एअर इंडिया एक्‍सप्रेस (Air India Express)की बैठक में बड़ा फैसला लिया गया है. एयलाइन ने सभी बर्खास्त केबिन क्रू सदस्यों को बहाल करने पर सहमति जताई है. सभी को तुरंत बहाल करने का आदेश भी देदिया है. वहीं कर्मचारियों ने भी काम पर लौटने के लिए हामी भर दी है. मुख्य श्रम आयुक्त द्वारा आज दोपहर 2 बजे बैठक बुलाई गई थी. बैठक एयर इंडिया एक्सप्रेस प्रबंधन और प्रदर्शनकारी चालक दल के बीच हुई.

टाटा ग्रुप (Tata Group) की एयलाइन एअर इंडिया की सहायक कंपनी Air India Express में सबकुछ ठीक नहींहै. दोदिन पहलेएक साथ करीब 300 क्रू मेंबर्ससिक लीव (Sick Leave) पर चले गए थे, जिससे कई फ्लाइट को कैंसिल करना पड़ा. इस घटना के बाद एयरलाइन ने बड़ा कदम उठाते हुए 25 कर्मचारियों को टर्मिनेशन लेटर भेजा था, लेकिन अब बैठक के बाद करीब 10 घंटे में हीएयरलाइन ने अपना फैसला बदल दिया है और सभी टर्मिनेट कर्मचारियों को बहाल करने का आदेश दिया है.

सिक लीव पर जाने से इतनी फ्लाइट्स हुई रद्द
मंगलवार की रात से Air India Express एयरलाइन में हड़कंप मचा हुआ था, कंपनी ने कहा था कि उसके कई सीनियर क्रू-मेंबर्स ने अचानक सिक लीव लेकर चले गए हैं. बताया गया था कि करीब 300 क्रू मेंबर ने छुट्टी ली है. क्रू की कमी के कारण फ्लाइट्स का संचालन प्रभावित हुआ और करीब 90 से ज्यादा उड़ानें रद्द करनी पड़ीं, जिनमें घरेलू और इंटरनेशनल फ्लाइट्स शामिल थीं. वहीं गुरुवार को भी कर्मचारियों की कमी के कारण एअर इंडिया एक्सप्रेस की 85 फ्लाइट्स कैंसिल की गई हैं.

Advertisement

एयरलाइन से नाखुश कर्मचारी
एअर इंडिया की कंपनी Air India Express के कर्मचारी एयरलाइन से नाखुश दिख रहे हैं. पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, क्रू-मेबर्स एयरलाइन पर मिसमैनेजमेंट का आरोप लगा चुके हैं . कंपनी और कर्मचारियों के बीच विवाद एअर इंडिया के मर्जर की प्रक्रिया शुरू होने के साथ ही बढ़ा हुआ है. कुछ केबिन क्रू मेंबर्स ने इस एयरलाइन पर भेदभाव का भी आरोप लगाया है. इसके अलावा, कर्मचारियों वेतन भत्ते को लेकर भी नाराजगी जाहिर की है.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Bihar Land Registry: बिहार में बढ़ गई जमीनों की रजिस्ट्री, इस जिले में पहले ही दिन इतने दस्तावेजों का हुआ निबंधन

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवादाता, बेतिया।Bihar Land Registryउच्च्तम न्यायाालय के आदेश के आने के बाद से जिले के अवर निबंधन कार्यालयों में भू-दस्तावेजों के निबंधन में तेजी आ गई है। अब निबंधन कार्यालयों में वीरानगी की जगह रौनक लौट आई है। सोमवार पहले ही

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now