टाटा स्टील के बिजनेस हेड की हत्या का आरोपी ढेर, गाजियाबाद में हुई मुठभेड़, सब इंस्पेक्टर भी जख्मी

4 1 26
Read Time5 Minute, 17 Second

Ghaziabad News: यूपी के गाजियाबाद में बीते दिनों शालीमार गार्डन इलाके में टाटा स्टील के बिजनेस हेड (Tata Steel business head) विनय त्यागी की हत्या कर दी गई थी. विनय त्यागी का शव साहिबाबाद क्षेत्र के राजेंद्र नगर इलाके में नाले में मिला था. विनय की हत्या के आरोपी को पुलिस ने गाजियाबाद में एनकाउंटर में ढेर कर दिया है. पुलिस का कहना है कि विनय त्यागी की हत्या लूट के बाद की गई थी.

जानकारी के अनुसार, पुलिस ने एनकाउंटर में बदमाश अक्की उर्फ दक्ष को ढेर कर दिया है. इस बदमाश ने 3 मई की रात टाटा स्टील के बिजनेस हेड विनय त्यागी के साथ लूट के बाद हत्या कर दी थी.ट्रांस हिंडन डीसीपी ने बताया कि आज दिनांक 10 मई 2024 को थाना साहिबाबाद क्षेत्र में पुलिस और दो बाइक सवार बदमाशों के बीच मुठभेड़ की सूचना मिली. मुठभेड़ के दौरान एक आरोपी और एक सब इंस्पेक्टर गंभीर रूप से घायल हो गए.

यह भी पढ़ें: गाजियाबाद में टाटा स्टील के बिजनेस हेड की हत्या से मचा हड़कंप... आखिरी बार परिजनों को कॉल कर कही थी ये बात

घायल सब इंस्पेक्टर और आरोपी को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहीं एक बाइक सवार बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया. उपचार के लिए भर्ती आरोपी की मौत हो गई है. जानकारी करने पर पता चला कि उसका नाम अक्की उर्फ दक्ष निवासी सीलमपुर दिल्ली है. यह आरोपी 4 मई 2024 को थाना शालीमार गार्डन इलाके में हुई लूट व हत्या की घटना में वांछित था. इसके कब्जे से एक लूटा हुआ मोबाइल फोन व एक अवैध असलहा बरामद किया गया है.

Advertisement

मुठभेड़ को लेकर गाजियाबाद पुलिस ने क्या बताया?

गाजियाबाद पुलिस के मुताबिक, चेकिंग के दौरान जब पुलिस ने बाइक सवार बदमाशों को रोका तो आरोपियों ने पुलिस टीम पर गोली चला दी. आरोपी दक्ष दिल्ली के सीलमपुर का रहने वाला था. शुक्रवार तड़के साहिबाबाद इलाके में पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में बदमाश दक्ष मारा गया.

आरोपी का एक साथी मौके से भाग गया. मुठभेड़ में एक सब इंस्पेक्टर भी घायल हो गया. घायल सब इंस्पेक्टर को अस्पताल में एडमिट कराया गया है. आरोपी दक्ष के पास से लूटा हुआ मोबाइल भी मिला है. 3 मई की रात लूट के बाद दक्ष और उसके साथियों ने शालीमार गार्डन थाना क्षेत्र में टाटा स्टील के बिजनेस हेड विनय त्यागी की हत्या कर दी थी.

शुक्रवार की शाम कर दी गई थी विनय त्यागी की हत्या

बता दें कि शुक्रवार शाम टाटा स्टील के बिजनेस हेड विनय त्यागी अपने ऑफिस से घर लौट रहे थे, उसी दौरान उन पर हमला किया गया था. मृतक विनय त्यागी दिल्ली में टाटा स्टील में कार्यरत थे. वे मेट्रो से आते जाते थे. करीब एक महीने पहले ही उनका ट्रांसफर कोलकाता से दिल्ली हुआ था. वे रोजाना रात 10 बजे घर लौटते थे.

यह भी पढ़ें: शादीशुदा महिला और दो बॉयफ्रेंड... पति को अफेयर का पता चला तो पत्नी ने रची खौफनाक साजिश, नींद की गोली देकर करवा दी हत्या

मृतक विनय के पिता बिशंबर सिंह त्यागी ने बताया था कि विनय ने रात में फोन कर रिसीव करने को कहा था, लेकिन खुद ही दोबारा कुछ देर में कॉल करके घर पहुंचने की बात कही थी. जब देर तक घर नहीं लौटे और उनका मोबाइल स्विच ऑफ हो गया तो तलाश शुरू की.देर तक पूरे इलाके में तलाशी के बाद एक नाले में विनय लहूलुहान हालत में पड़े मिले. आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

West Bengal Teacher Recruitment Scam: CBI को WBSSC के सर्वर से मिले महत्वपूर्ण ई-मेल, रिश्वत देकर नौकरी लेने और देने वालों की होगी पहचान

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। सीबीआइ ने स्कूल भर्ती घोटाले की जांच के क्रम में पश्चिम बंगाल विद्यालय सेवा आयोग (डब्ल्यूबीएसएससी) के सर्वर से कुछ महत्वपूर्ण ई-मेल के बारे में जानकारी हासिल की है। सूत्रों ने बताया कि इन ई-मेल से कई अयोग्य उम्मीदवारों की प

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now