77वें कान्स फिल्म फेस्टिवल में होगा कुछ ऐसा, भारतीयों का सिर होगा गर्व से ऊंचा

Cannes 2024: मेट गाला 2024 के बाद अब फैंस कान्स फिल्म फेस्टिवल 2024 का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. ऐसे में सभी भारतीय फैंस के लिए एक गुड न्यूज है, जिसे उनने के बाद उनकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहेगा. दरअसल, 77वें कान्स फिल्म फेस्टिवल में पहली बा

4 1 25
Read Time5 Minute, 17 Second

Cannes 2024: मेट गाला 2024 के बाद अब फैंस कान्स फिल्म फेस्टिवल 2024 का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. ऐसे में सभी भारतीय फैंस के लिए एक गुड न्यूज है, जिसे उनने के बाद उनकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहेगा. दरअसल, 77वें कान्स फिल्म फेस्टिवल में पहली बार कुछ ऐसा होने जा रहा है, जिससे भारतीयों का सिर गर्व से ऊंचा हो जाएगा. ये पहली बार होगा कि भारत कान्स फिल्म फेस्टिवल में 'भारत पर्व' का आयोजन करने जा रहा है.

इतना ही नहीं, इसमें दुनिया भर की फिल्म हस्तियों, फिल्म निर्माताओं, निर्देशकों, उत्पादकों, खरीददारों और बिक्री एजेंटों को शामिल किया जाएगा. भारत 77वें कान्स फिल्म फेस्टिवल में ‘भारत पर्व’ के आयोजन में देश में मौजूद क्रिएटिव अपॉर्चुनिटी को प्रदर्शित करने के लिए दुनिया भर से आए ऑनरेबल लोग और रेप्रेसेंटेटिवेस शामिल होंगे. वहीं, इस खबर के सामने आने के बाद फैंस बेसब्री से कान्स फिल्म फेस्टिवल के आयोजन का इंतजार कर रहे हैं.

भारत करेगा 'भारत पर्व' की मेजबानी

हाल ही में मिनिस्ट्री ऑफ इंफॉर्मेशन एंड ब्रॉडकास्टिंग ने शुक्रवार को बताया कि इस प्रतिष्ठित फिल्म फेस्टिवल में केंद्र और राज्य सरकारों के रेप्रेसेंटेटिवेस के साथ-साथ बिजनेस इंडस्ट्री के सदस्यों का एक प्रतिनिधिमंडल कई जरूरी पहलुओं के जरिए मार्चे डू फिल्म्स में भारत की क्रिएटिव इकोनॉमी को प्रदर्शित करेगा. ये पहली बार होगा जब देश कान्स फिल्म फेस्टिवल में 'भारत पर्व' की मेजबानी करने जा रहा है.

25 साल पूरे होने पर 'सरफरोश' की रखी गई स्पेशल स्क्रीनिंग, आमिर से लेकर सोनाली तक पूरी स्टार कास्ट साथ आई नजर

गोवा में आयोजित होगा 55वां IFFI

मिनिस्ट्री ऑफ इंफॉर्मेशन एंड ब्रॉडकास्टिंग की ओर से ये भी कहा गया है कि 20 से 28 नवंबर को गोवा में आयोजित होने वाले 55वें भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के आधिकारिक पोस्टर और ट्रेलर का भी 'भारत पर्व' पर अनावरण किया जाएगा. इसके अलावा 'भारत पर्व' में लोग वर्ल्ड ऑडियो-विजुअल एंड एंटरटेनमेंट समिट के पहले वर्जन के लिए 'सेव द डेट' का विमोचन भी देखेंगे, जिसका आगाज 55वें IFFI के साथ ही होगा.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

AI से बनाई बीवी की सहेलियों की अश्लील तस्वीरें, ब्लैकमेलर ने कहा- मुझसे बात करो वरना...

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now