DMRC ने मनाया 30वां स्थापना दिवस, बॉटनिकल गार्डन को मिला सर्वश्रेष्ठ मेट्रो स्टेशन का अवार्ड

4 1 11
Read Time5 Minute, 17 Second

डीएमआरसी ने 3 मई को दिल्ली के भारत मंडपम में अपना 30वां स्थापना दिवस मनाया. इस मौके पर बॉटनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन को सर्वश्रेष्ठ स्टेशन का पुरस्कार दिया गया, जबकि शास्त्री पार्क डिपो को सर्वश्रेष्ठ मेट्रो डिपो का खिताब मिला है.

अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) के 70 से अधिक कर्मचारियों ने पिछले एक साल में अपने उत्कृष्ट योगदान के लिए वार्षिक मेनेजिंग डायरेक्टर पुरस्कार यानी वार्षिक प्रबंध निदेशक पुरस्कार भी जीते हैं. वहीं वरिष्ठ स्टेशन प्रबंधक प्रीति कुमारी ने 'मेट्रो वुमन ऑफ द ईयर' का पुरस्कार जीता है और 'मेट्रो मैन ऑफ द ईयर' का पुरस्कार हेड ट्रैफिक कंट्रोलर मोहम्मद अब्दुसुएब अहमद को दिया गया है.

बॉटनिकल गार्डन स्टेशन को मिलासर्वश्रेष्ठ मेट्रो स्टेशन का पुरस्कार

डीएमआरसी के 30वें स्थापना दिवस के अवसर पर बॉटैनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन ने सर्वश्रेष्ठ मेट्रो स्टेशन का पुरस्कार और शास्त्री पार्क डिपो ने सर्वश्रेष्ठ मेट्रो डिपो का पुरस्कार जीता है. वहीं राजभाषा के उपयोग और प्रचार में योगदान देने के लिए एक विशेष पुरस्कार वरिष्ठ स्टेशन प्रबंधक गोपेश कुमार वर्मा को भी दिया गया है.

पुरस्कार प्राप्तकर्ताओं की सूची में सहायक सुरक्षा प्रबंधक विजेंद्र सिंह का नाम भी शामिल है. दरअसल, मंडी हाउस मेट्रो स्टेशन पर एक छेड़छाड़ का मामला सामने आया था, जिसका विवरण विजेंद्र सिंह ने पुलिस से साझा किया और उनकी मदद से पुलिस को इस मामले को सुलझाने में काफी मदद मिली थी. इसी वजह से विजेंद्र सिंह को भी पुरस्कार दिया गया है.

Advertisement

बता दें कि डीएमआरसी ने 25 दिसंबर 2002 को शाहदरा और तीस हजारी के बीच अपना पहला कॉरिडोर खोला था. वर्तमान में दिल्ली मेट्रो नेटवर्क 288 स्टेशनों के साथ लगभग 392.44 किमी का है.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

विभव ने बुरी तरह पीटा, किसी ने नहीं बचाया... जानिए स्वाति की FIR में किन बातों का जिक्र

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल से हुई बदसलूकी मामले ने तूल पकड़ ली है। स्वाति ने सीएम के निजी सचिव विभव कुमार पर मारपीट के गंभीर आरोप लगाए हैं। स्वाति की शिकायत पर सिविल लाइंस थाना पुलिस

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now