NGO में काम, एक कंपनी की फाउंडर, डांस-सिंगिंग का शौक... 22 साल की उम्र में BJP में शामिल हुईं मनोज तिवारी की बेटी रीति के बारे में जानिए

4 1 14
Read Time5 Minute, 17 Second

उत्तर-पूर्वी दिल्ली से सांसद और भोजपुरी गायक मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) की बेटी रीति तिवारी (Rhiti Tiwari) भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गई हैं. वह अपने पिता के साथ अलग-अलग इलाकों में चुनाव प्रचार में भी जा रही हैं. बीजेपी में शामिल होने के बाद मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) की बेटी ने कहा कि मैं समाज सेवा करना चाहती हूं, इसलिए राजनीति में आई हूं.

बीजेपी में शामिल होने के बाद 22 साल की रीति तिवारी (Rhiti Tiwari) ने कहा कि भगवान की योजना के बारे में कोई नहीं जानता. मैंने कभी नहीं सोचा था कि ये सब इतनी जल्दी होगी. मुझे लगा था कि मैं 10-15 साल बाद राजनीति में आऊंगी, लेकिन बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने मुझमें कुछ देखा और मैं यह सुनिश्चित करने की कोशिश करूंगी कि मैं किसी को भी निराश न करूं.

फाइल फोटो

सिंगर और सॉन्ग राइटर हैं रीति तिवारी

रीति तिवारी (Rhiti Tiwari) सिंगर हैं और सॉन्ग राइटर हैं. उन्हें डांसिंग का भी शौक है. इसके अलावा रीति एक एनजीओ में भी काम करती हैं. राजनीति में आने से पहले रीति तिवारी एक फैशन और ज्वैलर्स कंपनी जूनी की फाउंडर भी हैं. रीति, मनोज तिवारी और उनकी पहली पत्नी रानी तिवारी की बेटी हैं. रानी और मनोज तिवारी 2011 में अलग हो गए थे. 2020 में मनोज तिवारी ने सुरभि तिवारी से शादी कर ली थी.

Advertisement

फाइल फोटो

2009 से राजनीति में सक्रिय हैं मनोज तिवारी

वहीं अगर मनोज तिवारी की बात करें तो वो साल 2009 से ही राजनीति में सक्रिय हैं. उन्हें समाजवादी पार्टी ने 2009 के लोकसभा में गोरखपुर से टिकट दिया था. हालांकि मनोज तिवारी, योगी आदित्यनाथ से चुनाव हार गए थे. हालांकि 2014 में वह बीजेपी में आ गए और उत्तर-पूर्वी दिल्ली से चुनाव लड़े. इस सीट से उन्होंने दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को भी हरा दिया था.

'नड्डा साहब ने जरूर मुझमें कुछ देखा होगा', बीजेपी में शामिल होने पर बोलीं मनोज तिवारी की बेटी

नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से चुनाव लड़ रहे हैं मनोज तिवारी

मनोज तिवारी इस बार भी नॉर्थ ईस्ट दिल्ली सीट से चुनाव लड़ रहे हैं और उनके सामने चुनावी मैदान में कांग्रेस उम्मीदवार और जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार हैं. सात लोकसभा सीटों वाली दिल्ली में 25 मई को मतदान होगा और नतीजे 4 जून को घोषित किए जाएंगे.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Rohtak News: लोकसभा प्रत्याशी मास्टर रणधीर के पास केवल दो रुपये, नामांकन पत्र में बताई जानकारी तो चौंक गए अधिकारी

अरुण शर्मा, रोहतक। लोकसभा चुनाव-2024 में कई रंग देखने को मिल रहे हैं। रोहतक लोकसभा से चुनाव लड़ रहे मास्टर रणधीर सिंह के बारे में रोचक बातें सामने आई हैं। नामांकन पत्र में दिए गए ब्योरे के अनुसार रणधीर के पास केवल दो रुपये हैं। जिसमें एक रुपये कै

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now