Goldy Brar Death News- अमेरिका में गोल्डी बराड़ की हत्या का दावा, गैंगस्टर डल्ला और लखबीर ने ली जिम्मेदारी

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़।पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के मास्टरमाइंड आतंकी गोल्डी बराड़ की अमेरिका में हत्या हो गई है। हत्या की जिम्मेदारी आतंकी गैंगस्टर अर्शदीप सिंह डल्ला और लखबीर सिंह ने ली है। इस मामले कीएफबीआई जांच कर रही है।एफबीआई ने

4 1 11
Read Time5 Minute, 17 Second

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़।पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के मास्टरमाइंड आतंकी गोल्डी बराड़ की अमेरिका में हत्या हो गई है। हत्या की जिम्मेदारी आतंकी गैंगस्टर अर्शदीप सिंह डल्ला और लखबीर सिंह ने ली है। इस मामले कीएफबीआई जांच कर रही है।एफबीआई ने पवितर सिंह और हुस्न दीप सिंह को पकड़ भी लिया है।

loksabha election banner

श्री मुक्तसर साहिब का रहने वाला गोल्डी बराड़

चैनल के मुताबिक, अमेरिका के फेयरमोंट और होल्ट एवेन्यू में मंगलवार शाम को बराड़ को गोलियां मारी गईं। बता दें कि बराड़ लॉरेंस बिश्नोई गिरोह को चला रहा था। पहले वह कनाडा में था, लेकिन मूसेवाला के कत्ल के बाद वह अमेरिका शिफ्ट हो गया था। गोल्डी बराड़ पंजाब के श्री मुक्तसर साहिब जिले का रहने वाला था। उसका जन्म 1994 में हुआ था। बराड़ का नाम सतविंदर सिंह था। पिता पंजाब पुलिस में सब इंस्पेक्टर थे। गोल्डी बराड़ के चचेरे भाई अकाली नेता गुरलाल बराड़ की चंडीगढ़ में अक्टूबर 2020 में एक क्लब के बाहर गोलियां मारकर हत्या कर दी गई थी।

पंजाब यूनिवर्सिटी का छात्र था गोल्डी बराड़

वह पंजाब विश्वविद्यालय का छात्र था। गुरलाल बराड़ लॉरेंस बिश्नोई का करीबी था। दोनों स्टूडेंट आर्गेनाइजेशन ऑफ पंजाब यूनिवर्सिटी से जुड़े रहे। गुरलाल की हत्या के बाद लॉरेंस गिरोहने इंटरनेट मीडिया पर लिखा था अब नई जंग की शुरुआत सड़कों पर खून बहेगा। इस हत्या का बदला लेने के लिए गोल्डी बराड़ ने अपराध का रास्ता चुना और लॉरेंस से हाथ मिला लिया।

ये भी पढ़ें:Punjab News: मोदी व अमित शाह के पंजाब दौरे से किसान नाखुश, SKM का एलान; अगर हुई रैली तो काले झंडे दिखाकर करेंगे विरोध

दो बार जारी हो चुका रेड कॉर्नर नोटिस

आठ फरवरी 2021 को गोल्डी ने अपने भाई गुरलाल की हत्या का बदला लेने के लिए फरीदकोट के जिला यूथ कांग्रेस अध्यक्ष गुरलाल सिंह पहलवान की हत्या कर दी। इसके बाद गोल्डी स्टूडेंट वीजा पर कनाडा भाग गया। गोल्डी के खिलाफ दो बार रेड कार्नर नोटिस जारी हो चुका है। वह विदेश में चेहरा बदल-बदल कर रह रहा था। मोहाली में यूथ अकाली नेता विक्की मिड्डूखेड़ा की हत्या 2021 में हत्या हो गई। इसमें सिद्धू मूसेवाला का नाम सामने आया। मिड्डूखेड़ा लारेंस और गोल्डी का दोस्त था।

सिद्धू मूसेवाला के कत्ल की साजिश का मुख्य आरोपी

मिड्डूखेड़ा की हत्या का बदला लेने के लिए बराड़ ने विदेश में बैठकर सिद्धू मूसेवाला के कत्ल की साजिश रची। बराड़ को भारत लाने के लिए पंजाब पुलिस और केंद्रीय एजेंसियां लगातार प्रयास कर रही थीं।

ये भी पढ़ें:Punjab News: पंजाब में नशा मुक्ति के खिलाफ छिड़ी मुहिम, पुलिस के सर्च ऑपरेशन में 19 संदिग्ध गिरफ्तार

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Alamgir Alam: आलमगीर आलम पर कसता जा रहा शिकंजा! अवैध खनन घोटाले में भी भूमिका तलाश रही ED

राज्य ब्यूरो, रांची। साहिबगंज में 1250 करोड़ के अवैध पत्थर खनन मामले में भी ईडी के अधिकारियों की टीम अब मंत्री आलमगीर आलम की भूमिका तलाश रही है।

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now