Chandigarh News- 14 साल बाद सुलझी नेहा अहलावत मर्डर मिस्ट्री, आरोपी ने कबूला जुर्म; पहले से ही दर्ज हैं कई मामले

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, चंडीगढ़। 14 साल पहले हुई एमबीए छात्रा नेहा की मर्डर मिस्ट्री को पुलिस ने आखिरकार सुलझा लिया है। पुलिस ने दो साल पुराने महिला से दुष्कर्म और उसकी हत्या के मामले में एक आरोपित को गिरफ्तार किया था।

4 1 12
Read Time5 Minute, 17 Second

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, चंडीगढ़। 14 साल पहले हुई एमबीए छात्रा नेहा की मर्डर मिस्ट्री को पुलिस ने आखिरकार सुलझा लिया है। पुलिस ने दो साल पुराने महिला से दुष्कर्म और उसकी हत्या के मामले में एक आरोपित को गिरफ्तार किया था।

loksabha election banner

पूछताछ में उसने 14 साल पहले एमबीए छात्रा नेहा अहलावत के साथ दरिंदगी और उसकी हत्या की बात भी कबूली है। आरोपित की पहचान सेक्टर-38 वेस्ट की शाहपुर कालोनी में बनी झुग्गी नंबर-16 निवासी मोनू कुमार के रूप में हुई है।

आरोपी ने खुद सुनाई कहानी

आरोपित ने दरिंदगी की जो कहानी सुनाई है, वह रोंगटे खड़े कर देने वाली है। सिर में चोट लगने से मौत होने के बाद भी उसने शव के साथ हैवानियत की थी। इस मामले को पुलिस 2020 में अनसुलझा मानते हुए जिला अदालत में स्टेटस रिपोर्ट भी दाखिल कर चुकी थी। आरोपित ने दो हत्याओं की बात कबूली है। दोनों में ही उनका दुष्कर्म भी किया गया और पैटर्न भी एक जैसा ही था। इससे पहले भी उस पर कई मुकदमे अलग-अलग थानों में दर्ज हैं।

इंदर सिंह ने मलोया थाने में दी थी शिकायत

11 जनवरी 2022 की रात को गांव मलोया के वन क्षेत्र में रहने वाले इंदर सिंह ने मलोया थाने में शिकायत दी थी कि उसकी पत्नी मनदीप कौर कहीं गायब हो गई है। उसने बताया था कि वह अपनी पत्नी के पास मलोया बस स्टैंड पर घरेलू सामान की खरीदारी करने गया था। उसकी पत्नी के पास केवल 250 रुपये थे। इसलिए वह अपनी पत्नी को बाजार में छोड़कर घर से रुपये लेने के लिए चला गया।

नग्न अवस्था में मिला था शव

करीब 10-15 मिनट बाद जब वह बाजार लौटा तो उसकी पत्नी उसे नहीं मिली। जब घर पहुंचा तो वह वहां भी नहीं थी। काफी तलाश करने के बाद भी जब पत्नी नहीं मिली तो पुलिस को शिकायत दी। अगले दिन 12 जनवरी को घर के पास जंगल क्षेत्र में उसकी पत्नी का नग्न अवस्था में शव मिला। उसके मुंह में जुराब ठूंसी हुई थी। पुलिस ने शिकायत के आधार पर अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया।

यह भी पढ़ें:Punjab Crime News: नहीं थम रहा आवारा कुत्तों का आतंक, सुबह सैर करने निकली महिला को नोच-नोचकर मार डाला

दुष्‍कर्म के बाद की थी हत्‍या

मेडिकल रिपोर्ट से पता चला कि महिला के साथ दुष्‍कर्म करके उसकी हत्या की गई थी। पुलिस ने इस मामले में शक के आधार पर करीब 300 संदिग्ध लोगों से पूछताछ की। इसके बावजूद केस नहीं सुलझा तो पुलिस ने कुछ आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों के डीएनए सैंपल जांच के लिए भेजे। आरोपित मोनू कुमार का सैंपल मनदीप कौर हत्या मामले में मैच हो गया।

इस पर पुलिस ने उसे बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। उसने बताया कि वह मनदीप कौर को बहला-फुसलाकर झाड़ियों में ले गया था। वहां उसके साथ जबरदस्ती का प्रयास किया तो मनदीप कौर ने विरोध शुरू कर दिया। इस पर मोनू कुमार ने उसके सिर में ईंट दे मारी। इसके बाद वह लहूलुहान हालत में गिर गई और उसने मनदीप कौर के साथ दुष्कर्म किया। बाद में मनदीप कौर की मौत हो गई।

बारिश से बचने के लिए सड़क किनारे खड़ी हुई थी नेहा

आरोपित मोनू से जब पूछताछ की गई तो उसने बताया कि उस दिन हल्की बारिश हो रही थी। बारिश से बचने के लिए नेहा अपनी स्कूटी को रोककर सड़क किनारे खड़ी हो गई थी। मोनू कुमार ने पीछे से आकर उसे सिर में पत्थर से वार किया। इससे उसका मुंह एक्टिवा के शीशे पर लगा। लहूलुहान हालत में ही वह नेहा को खींचते हुए जंगल में ले गया। वहां उसने दुष्कर्म किया।

यह भी पढ़ें:Punjab News: अकाली दल और AAP पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप, राज्य चुनाव आयोग की ओर से जारी चेतावनी

इस दौरान नेहा अहलावत की मौत हो चुकी थी। वह उसका मोबाइल ले गया था और एक दुकान पर बेच दिया था। बाद में नेहा का शव जंगल में अर्धनग्न हालत में मिला था। इस हत्याकांड में पुलिस ने करीब 500 संदिग्ध व अपराधी किस्म के लोगों से पूछताछ कर उनके डीएनए की भी जांच करवाई। मगर आज तक मामला अनसुलझा हुआ था।

डीएनए रिपोर्ट के मिलान से हुआ खुलसा

नेहा अहलावत हत्याकांड को सुलझाने के लिए पुलिस ने मौके से लिए गए फोरेंसिक नमूनों से मोनू कुमार के डीएनए की जांच की गई तो उसका मिलान हो गया। मनदीप कौर और नेहा अहलावत मामले का पैटर्न एक जैसा होने पर पुलिस को संदेह हुआ था। सैंपल का मिलान होने पर इस बात की पुष्टी हो गई कि उसी ने नेहा अहलावत की हत्या की थी। इससे पहले उस पर हिमाचल प्रदेश के खेरी में भी एक महिला से दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या करने का केस दर्ज हुआ था। हालांकि उस मामले में वह बरी हो चुका है।

बुजुर्ग महिला की हत्या अभी भी अनट्रेस

मलोया थाना क्षेत्र में करीब चार महीने पहले एक बुजुर्ग महिला की दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई थी। उसका शव भी चंडीगढ़-मोहाली बार्डर पर झाड़ियों में अर्धनग्न हालत में मिली थी। उसके सिर पर भी किसी भारी चीज से वार किया गया था। जो पैटर्न नेहा अहलावत और मनदीप कौर की हत्या में अपनाया गया था, उसी पैटर्न से बुजुर्ग महिला की भी हत्या की गई थी।

आरोपी पर पहले भी दुष्‍कर्म, हत्या सहित चोरी व स्नेचिंग के मामले दर्ज

  • केस एफआईआर नंबर-54/2008 धारा 302, 364 आईपीसी, थाना खेरी, हिमाचल प्रदेश।
  • केस एफआईआर नंबर-346/2011 धारा 379, 411 आईपीसी, पीएस-11 के तहत।
  • केस एफआईआर नंबर-153/2012 धारा 379, 411 आईपीसी, पीएस-39 के तहत।
  • केस एफआईआर नंबर-138/2012, धारा 379, 411 आईपीसी, पीएस-39 के तहत।
  • मामला एफआईआर नंबर-378/2011 धारा 379, 411 आईपीसी, पीएस-39 के तहत।
  • केस एफआईआर नंबर-153/2014 धारा 379, 411 आईपीसी, पीएस-39 के तहत।
  • मामला एफआईआर नंबर-124/2018 धारा 299 ए आईपीसी, पीएस औद्योगिक क्षेत्र के तहत।
  • केस एफआईआर नंबर-119/2020 धारा 379-बी, 511 आईपीसी, पीएस मलोया के तहत।

इस मामले में साउथ डीएसपी चरणजीत सिंह विर्क, मलोया थाना एसएचओ जसपाल सिंह व सीएफएसएल की जांच टीम ने दो ब्लाइंड मर्डर मामलों की गुत्थी को सुलझाते हुए सीरियल किलर को गिरफ्तार किया है। इस आरोपित पर पहले भी चोरी, स्नेचिंग के कई मामले दर्ज है। इसने तीन महिलाओं के साथ पहले दुष्‍कर्म किया और बाद में उनकी हत्या कर दी। आरोपित को मृतका मनदीप कौर के डीएनए के साथ रिपोर्ट मैच होने पर गिरफ्तार किया गया और पूछताछ में उसने 14 साल पुराने नेहा हत्याकांड की वारदात भी कबूली है। आरोपित से अभी पूछताछ जारी है। -आइपीएस कंवरदीप कौर, एसएसपी, चंडीगढ़।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

हे भगवान: पाक में इमरान खान का ये क्या हुआ हाल, पहचान नहीं पाएंगे आप, देखें वीडियो

Imran Khan Looks Unrecognisable: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान भष्टाचार विरोधी कानूनों में बदलाव के एक मामले में गुरुवार को एक वीडियो लिंक के माध्यम से देश के सर्वोच्च न्यायालय के सामने पेश हुए. इसी बीच उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर व

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now