Haryana News- इस सरकारी स्कूल में अध्यापक की अनोखी पहल, इतिहास में मैरिट लाने वाले बच्चों बांटे चांदी के सिक्के

संवाद सहयोगी,टोहाना। (Haryana Hindi News)टोहाना खंड के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, ललौदा में कार्यरत इतिहास प्रवक्ता धनेन्द्र गिल द्वारा विद्यालय के विद्यार्थियों के लिए अनोखी पहली शुरू की है। उन्होंने सत्र शुरू होने से पहले विद्यार्थियों के

4 1 9
Read Time5 Minute, 17 Second

संवाद सहयोगी,टोहाना। (Haryana Hindi News)टोहाना खंड के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, ललौदा में कार्यरत इतिहास प्रवक्ता धनेन्द्र गिल द्वारा विद्यालय के विद्यार्थियों के लिए अनोखी पहली शुरू की है। उन्होंने सत्र शुरू होने से पहले विद्यार्थियों के समक्ष प्रतियोगिता रखी कि अगर कोई विद्यार्थी उनके विषय में मैरिट लाएगा तो उसे चांदी का सिक्का देकर सम्मानित किया जाएगा।

loksabha election banner

इसी कड़ी के तहत टोहाना खंड के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, ललौदा के होनहार छात्र-छात्राओं को इतिहास विषय में मेरिट आने पर चांदी के सिक्के वितरित किए गए।विद्यालय में कार्यरत इतिहास प्रवक्ता धनेन्द्र गिल ने बताया कि गत दिनों हरियाणा शिक्षा बोर्ड द्वारा घोषित 12वीं के परीक्षा परिणाम में ललौदा सरकारी स्कूल का परिणाम शत-प्रतिशत रहा।

वहीं इतिहास विषय में मैरिट लाने वाले 10 विद्यार्थियों को चांदी के सिक्के देकर सम्मानित किया गया। उन्होंने बताया कि पिछले सत्र की शुरूआत में ही विद्यार्थियों को 12वीं की वार्षिक परीक्षा में इतिहास में 80 प्रतिशत से अधिक अंक आने पर चांदी का सिक्का ईनाम के रूप में देने का वायदा किया था।

यह भी पढ़ें:Sushil Gupta Nomination: कुरुक्षेत्र सीट से AAP प्रत्याशी ने किया नामांकन, हुड्डा बोले-'गुंडों को हरियाणा से भगाना है'

इस कसौटी पर विद्यालय के 10 छात्र-छात्राएं खरे उतरे और ईनाम के भागीदार बने। वीरवार को प्रार्थना सभा में इन होनहार विद्यार्थियों को चांदी के सिक्के भेंट किए। सम्मानित होने वाले विद्यार्थियों में सात छात्राएं रीना, ज्योति, मुन्नी, शबनम, पिंकी, हरमनजीत कौर, गुरुप्रीत कौर तथा 3 छात्र सतीश, निर्मल और करण शामिल थे।

इस अवसर पर प्रिंसीपल सत्यवान घणघस ने होनहार विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दी और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उल्लेखनीय है कि गत वर्ष भी इतिहास विषय में मेरिट लाने वाले 4 विद्यार्थियों को इतिहास प्रवक्ता ने चांदी के सिक्के देकर सम्मानित किया था।

इस अवसर पर स्कूल स्टाफ धर्मवीर, महासिंह, मनजीत, गगन, सुरेश आर्य, प्रेमचंद, बलबीर, मुनीष, प्रीति, बीना, सीमा, राजविंद्र कौर, रेखा, ताराचंद, हरदीप, रविंद्र सहित प्राईमरी स्कूल के अध्यापकगण भी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें:Haryana News: खुशखबरी! माता-पिता को मतदान केंद्रों तक लाने वाले बच्चों को चुनाव आयोग देगा इनाम, मिलेंगे इतने पैसे

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Explainer: क्या सरकार जबरन जमीन का अधिग्रहण कर सकती है? SC ने रख दी सबसे बड़ी शर्त

Supreme Court News: सुप्रीम कोर्ट ने सरकार के जमीन अधिग्रहण करने की शर्त तय कर दी है. गुरुवार को अदालत ने कहा कि सभी अधिग्रहण अनुच्छेद 300A के पैमाने पर खरे उतरने चाहिए. अनुच्छेद 300A के तहत, लोगों को संपत्ति का संवैधानिक अधिकार दिया गया है. सुप्र

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now