Lok Sabha Eelection 2024- बसपा ने अमृतसर और खडूर साहिब लोकसभा सीट पर उतारे उम्‍मीदवार, इन प्रत्‍याशियों को मिला टिकट

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, जालंधर। बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने संसदीय क्षेत्र खड़ूर साहिब से इंजीनियर सतनाम सिंह तुड़ तथा अमृतसर से विशाल सिद्धू को उम्मीदवार घोषित कर दिया है।

4 1 10
Read Time5 Minute, 17 Second

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, जालंधर। बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने संसदीय क्षेत्र खड़ूर साहिब से इंजीनियर सतनाम सिंह तुड़ तथा अमृतसर से विशाल सिद्धू को उम्मीदवार घोषित कर दिया है।

loksabha election banner

बसपा के राज्य अध्यक्ष जसवीर सिंह गढ़ी ने बताया कि खडूर साहिब के उम्मीदवार इंजीनियर सतनाम सिंह तुड़ बीटेक है और 29 वर्ष के युवा हैं। जो कि सभी राष्ट्रीय पार्टियों की तरफ से पंजाब में घोषित उम्मीदवारों में सबसे कम उम्र के हैं।

तरनतारन के हलका प्रधान की जिम्मेदारी निभा रहे सतनाम

इंजीनियर सतनाम सिंह तुड़ पिछले ढाई साल से तरनतारन विधानसभा के हलका प्रधान की जिम्मेदारी निभा रहे हैं। इसी तरह से अमृतसर लोकसभा क्षेत्र से घोषित किए गए उम्मीदवार विशाल सिद्धू ने वर्ष 2020 में बसपा ज्वाइन की थी तथा जिला पदाधिकारी के तौर पर विधानसभा जंडियाला एवं विधानसभा अटारी के संगठन की देखरेख कर रहे थे।

यह भी पढ़ें:Punjab News: 'BJP की सीटें कम हुईं तो सबसे पहले समर्थन देगी AAP...', कांग्रेस विधायक परगट का पंजाब सरकार पर आरोप

12 उम्‍मीदवारों को मैदान में उतार चुकी बसपा

विशाल सिद्धू भारत संविधान मिशन नाम का गैर सरकारी संगठन चला रहे हैं, जिसके तहत समाज के विभिन्न वर्गों के सहयोग से आर्थिक तौर पर कमजोर विद्यार्थियों को स्टेशनरी वर्दी बूट आदि स्कूलों में जाकर वितरित किए जाते हैं। जसवीर सिंह गढ़ी ने कहा कि उपरोक्त दोनों उम्मीदवारों के साथ बहुजन समाज पार्टी ने 12 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।

यह भी पढ़ें:Punjab News: अकाली दल और AAP पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप, राज्य चुनाव आयोग की ओर से जारी चेतावनी

पहले घोषित किए गए 10 उम्मीदवारों में होशियारपुर से राकेश कुमार सुमन, फिरोजपुर से सुरेंद्र कंबोज, संगरूर से डॉक्टर मक्खन सिंह, पटियाला से जगजीत सिंह छड़बड़, जालंधर से एडवोकेट बलविंदर कुमार, फरीदकोट से गुरबख्श सिंह चौहान, बठिंडा से लखबीर सिंह निक्का, फतेहगढ़ साहब से कलवंत सिंह मेहतो, गुरदासपुर से इंजीनियर राजकुमार जनोतरा एवं लुधियाना से दविंदर सिंह पनेसर रामगढ़िया शामिल हैं।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

हे भगवान: पाक में इमरान खान का ये क्या हुआ हाल, पहचान नहीं पाएंगे आप, देखें वीडियो

Imran Khan Looks Unrecognisable: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान भष्टाचार विरोधी कानूनों में बदलाव के एक मामले में गुरुवार को एक वीडियो लिंक के माध्यम से देश के सर्वोच्च न्यायालय के सामने पेश हुए. इसी बीच उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर व

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now