NEET Exam Question Paper- नीट की परीक्षा में फिजिक्स के सवाल कठिन, केमिस्ट्री रही सबसे आसान; 14 जून को रिजल्ट

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, मुजफ्फरपुर। नीट की परीक्षा में रविवार को फिजिक्स के सवाल कठिन आए। छात्र-छात्राओं को इसे हल करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं, सबसे आसान केमिस्ट्री के सवाल रहे। लगभग सभी सवालों का जवाब अधिकतर छात्र-छात्

4 1 11
Read Time5 Minute, 17 Second

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, मुजफ्फरपुर। नीट की परीक्षा में रविवार को फिजिक्स के सवाल कठिन आए। छात्र-छात्राओं को इसे हल करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं, सबसे आसान केमिस्ट्री के सवाल रहे। लगभग सभी सवालों का जवाब अधिकतर छात्र-छात्राओं ने दिया।

loksabha election banner

बायोलॉजी के सवाल मॉडरेट थे। परीक्षा केंद्र से निकली छात्रा कोमल ने बताया कि केमिस्ट्री में एनसीइआरटी के पैटर्न के हिसाब से सवाल आए थे। वहीं, फिजिक्स में एप्लीकेशन बेस्ड सवाल ज्यादा थे। इसमें अधिक कैलकुलेशन होने के कारण उसे हल करने में परेशानी हुई।

एक सही उत्तर पर चार अंक दिए जाएंगे। जिले में नौ केंद्रों पर एक पाली में नीट की परीक्षा हुई। सभी केंद्रों पर दोपहर 01:30 बजे एंट्री रोक दी गई थी। वहीं, परीक्षार्थियों से उनका एडमिट कार्ड जमा करा लिया गया। उन्हें बुकलेट घर लाने की इजाजत दी गई थी।

वहीं, ओएमआर शीट और इसकी कापी को केंद्र पर जमा करा लिया गया। दूसरी ओर एक्सपर्ट निरंजन कुमार शर्मा ने बताया कि बायोलॉजी के सवाल एनसीइआरटी से थोड़े अलग थे। वहीं, इसमें दो सवालों के दिए गए उत्तर सही नहीं थे। ऐसे में छात्र-छात्राओं को परीक्षा के दौरान परेशानी का सामना करना पड़ा।

प्रश्नों के पूछने का पैटर्न भी असामान्य था। पाठ्यक्रम के कुछ हिस्से से ज्यादा तो कुछ हिस्से से कम सवाल आए थे। परीक्षा 720 अंकों की हुई। इसमें गलत जवाब के लिए निगेटिव मार्किंग का भी प्रविधान है। रिजल्ट 14 जून को जारी किया जाएगा।

परीक्षा समाप्त होने के बाद लगा भीषण जाम

नीट की परीक्षा समाप्त होने के बाद परीक्षा केंद्रों के बाहर से लेकर शहर के प्रमुख स्थानों पर भीषण जाम लग गया। इससे राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ा। केंद्रों के बाहर गाड़ियों की कतार होने और आगे निकलने की होड़ के कारण देर शाम तक चौक-चौराहों पर जाम की स्थिति बनी रही।

ये भी पढ़ें-AICTE Academic Calendar 2024-25: इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट और तकनीकी संस्थानों में 15 सितंबर से आरंभ होगा सत्र

ये भी पढ़ें-Bihar Bijli Connection: बिजली कनेक्शन-मीटर लगाने के नाम पर अवैध उगाही का 'खेल', जनता परेशान

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

LIVE: AAP दफ्तर पहुंचे केजरीवाल, BJP मुख्यालय के बाहर पैरामिलिट्री फोर्स तैनात

नई दिल्ली: स्वाति मालीवाल से हुई बदसलूकी के मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव बिभव कुमार की गिरफ्तारी के बाद केजरीवाल ने बीजेपी के खिलाफ सड़क पर मोर्चा खोलने का ऐलान कर दिया है। आम आदमी पार्टी पहले ही इस मामले को बीजेपी द्वारा सीएम को

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now