पूर्वी- पश्चिमी चंपारण सहित बिहार में जमकर बरसे बादल; तापमान गिरा

मोतिहारी, नरेंद्र झा

पूर्वी पश्चिमी चंपारण जिले में बहुत दिनों से भीषण गर्मी और उमस से लोग परेशान थे। आखिरकार प्रकृति ने मंगलवार की दोपहर के बाद मेहरबानी दिखाई। इस दौरान जमकर मेघ गर्जन के साथ बारिश शुरू हुआ। जिसके चलते लोगों को गर्मी से काफी र

4 1 82
Read Time5 Minute, 17 Second

मोतिहारी, नरेंद्र झा

पूर्वी पश्चिमी चंपारण जिले में बहुत दिनों से भीषण गर्मी और उमस से लोग परेशान थे। आखिरकार प्रकृति ने मंगलवार की दोपहर के बाद मेहरबानी दिखाई। इस दौरान जमकर मेघ गर्जन के साथ बारिश शुरू हुआ। जिसके चलते लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली। दोपहर करीब 02 बजे से आसमान में घना काला बादल मंडराना शुरू हुआ।

loksabha election banner

इस दौरान बिजली आपूर्ति भी ठप हो गई है। जिसके चलते पूरा इलाका अंधकार में डूबा हुआ है । लगभग 03 बजे से बादलों ने तेज हवा के बीच झमाझम बरसना शुरू किया। बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली। बारिश के बाद तापमान में गिरावट दर्ज की गई है।

हालांकि, बारिश के बाद भी आसमान में बादल मंडराते रहे। जिसके चलते जिले का अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहा। इस बीच 29.6 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवा का वेग रहा। जबकि, बारिश से पूर्व अधिकतम तापमान 42 व न्यूनतम 27 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड दर्ज किया गया।

मौसम विभाग ने जताई बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने बुधवार-गुरुवार को भी बारिश की संभावना जताई है। हालांकि, बुधवार को तापमान में तीन डिग्री कमी के साथ अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस तथा गुरुवार को अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस तथा न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस तापमान रहेगा।

ये भी पढ़ें-Tejashwi Yadav: 'भाजपा संविधान को बदलना चाहती है', समस्तीपुर में गरजे तेजस्वी यादव; लोगों को किया अलर्ट

ये भी पढ़ें-KK Pathak ने अब विश्वविद्यालयों के लिए उठाया बड़ा कदम, हर गतिविधि पर नजर रखेगा Samarth Portal

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Sirmaur Fire Incident: बिजली की उठी चिंगारी से जंगल में लगी भयानक आग, वन संपदा को हुआ भारी नुकसान

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, नाहन। ( Sirmaur Fire Incident Hindi News) जिला सिरमौर का सैनधार क्षेत्र इन दिनों भीषण आग से दहक रहा है। आलम ये है कि आग पर काबू पाने के बाद भी जंगल सुलग रहे हैं। शनिवार रात तीन गांव के दर्जनों ग्रामीणों की रात आग ब

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now