Bihar Rain- बिहार में बारिश ने कहां-कहां मचाई तबाही, 3 की दर्दनाक मौत; 10 से अधिक लोगों के झुलसने की खबर

स्वर्णिम भारत न्यूज़ टीम,मुजफ्फरपुर/फतेहपुर (गया)। बिहारके कई इलाकों में मंगलवार की शाम में आंधी और पानी से फसलों को काफी नुकसान हुआ। वहीं व्रजपात की चपेट में आने से गया में दो व पूर्वी चंपारण में एक की मौत हो गई। जबकि 10 लोग झुलस गए। इसमें दो की

4 1 8
Read Time5 Minute, 17 Second

स्वर्णिम भारत न्यूज़ टीम,मुजफ्फरपुर/फतेहपुर (गया)। बिहारके कई इलाकों में मंगलवार की शाम में आंधी और पानी से फसलों को काफी नुकसान हुआ। वहीं व्रजपात की चपेट में आने से गया में दो व पूर्वी चंपारण में एक की मौत हो गई। जबकि 10 लोग झुलस गए। इसमें दो की हालत गंभीर है।

loksabha election banner

साप्ताहिक बाजार में भीड़ के दौरान हुई वज्रपात

गया जिले के फतेहपुर थाना क्षेत्र के गुरीसर्वे गांव के मैदान में साप्ताहिक बाजार में भीड़ थी। इसी दौरान शाम करीब पांच बजे हल्की वर्षा के साथ वज्रपात हो गया। इसमें सरोज देवी (54 वर्ष) निवासी ग्राम बारा बैजदा और विश्वनाथ यादव (45 वर्ष) निवासी ग्राम डंगरा की मौत हो गई। जबकि 10 लोग झुलस गए।

इसमें शिल्पा कुमारी एवं धीरज कुमार की हालत गंभीर है। स्थानीय लोगों ने प्रशासन को सूचना दी। सभी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फतेहपुर ले जाया गया। गंभीर स्थिति वाले घायलों को विशेष चिकित्सा के लिए मगध मेडिकल कालेज गया रेफर किया गया। थानाध्यक्ष प्रशांत कुमार सिंह ने बताया कि मृतकों के स्वजन को नियमानुसार मुआवजा दिलाया जाएगा।

ये है घायलों की सूची

Bihar News: घायलों में शिवनापर गांव के 12 वर्षीय सचिन कुमार, 35 वर्षीय सावित्री देवी, 11 वर्षीय कमलेश कुमार व 16 वर्षीय शिल्पा कुमारी एवं गुरिसर्वे गांव की 13 वर्षीय लक्ष्मी कुमारी, 39 वर्षीय नागेंद्र मांझी, 12 वर्षीय मुस्कान कुमारी व 15 वर्षीय सोनम कुमारी तथा रघुनाथपुर के 30 वर्षीय विनोद कुमार व 25 वर्षीय धीरज कुमार शामिल हैं। उधर, पश्चिम चंपारण के बेतिया, मझौलिया, नौतन, बैरिया, गौनाहा में तेज हवा के कारण आम और लीची को क्षति हुई है। टहनियां भी टूटकर गिरी हैं। वर्षा से मक्के की फसल को लाभ मिला है।

फसल को भी पहुंचा नुकसान

शिवहर में सब्जी की फसल तथा खेत में लगी तथा कटाई बाद खेत में रखी गई गेहूं की फसल को नुकसान पहुंचा है। मोतिहारी जिला मुख्यालय स्थित सदर प्रखंड, घोड़ासहन, सुगौली, बंजरिया, तुरकौलिया, कोटवा आदि में तेज हवा के साथ बारिश हुई। अरेराज में ठनका गिरने से एक की मौत हो गई। तेज हवा के कारण जिले में आम व लीची की फसल को आंशिक क्षति हुई है।

यह भी पढ़ें

Anant Singh : अनंत सिंह का दबंग स्टाइल आया सामने, समर्थकों के सामने कर दिया ऐसा कि जमकर लगने लगे नारे

Prashant Kishor: बिहार का पैसा कहां जा रहा है? प्रशांत किशोर ने समझा दिया पूरा हिसाब, कहा- बहुत बड़ा खेला हो रहा

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Pune Hoarding Collapse: मुंबई के बाद पुणे में तेज हवाओं से गिरा होर्डिंग, घोड़ा हुआ घायल; इलाज जारी

पीटीआई, पुणे। पुणे शहर में तेज हवाओं के कारण होर्डिंग गिरने से एक घोड़ा घायल हो गया जबकि कुछ वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। एक अधिकारी के अनुसार, पुणे-सोलापुर राजमार्ग पर कवडी पाट टोल बूथ के पास एक विवाह समारोह स्थल के बाहर लगा होर्डिंग शनिवार शाम गिर ग

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now