Shaheed Express में फायर अलार्म बजने से मची अफरातफरी, सिगरेट पीने से बिगड़ा माहौल; 25 मिनट तक...

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, समस्तीपुर। Fire Alarm In Shaheed Expressसमस्तीपुर जंक्शन पर शहीद एक्सप्रेस के थ्री टियर एसी कोच एम-5 में बुधवार को अचानक फायर अलार्म बजने से अफरातफरी मच गई। जयनगर से अमृतसर के लिए परिचालित होने वाली ट्रेन संख्या 14

4 1 14
Read Time5 Minute, 17 Second

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, समस्तीपुर। Fire Alarm In Shaheed Expressसमस्तीपुर जंक्शन पर शहीद एक्सप्रेस के थ्री टियर एसी कोच एम-5 में बुधवार को अचानक फायर अलार्म बजने से अफरातफरी मच गई। जयनगर से अमृतसर के लिए परिचालित होने वाली ट्रेन संख्या 14673 शहीद एक्सप्रेस बुधवार की सुबह 10:25 बजे समस्तीपुर जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या एक पर पहुंची।

loksabha election banner

इसी दौरान करीब 10:50 बजे फायर अलार्म बजने लगा। इसी बीच ट्रेन भी परिचालित होने लगी। ट्रेन खुलने और अलार्म बजते ही यात्री कोच से निकलने के लिए भागने लगे। इससे अफरातफरी की स्थिति उत्पन्न हो गई।

हालांकि, समस्तीपुर जंक्शन पर गश्त कर रहे आरपीएफ उप निरीक्षक पीके चौधरी, महिला आरक्षी सुनीता मीणा भी अलार्म सुनते ही बोगी में प्रवेश कर गए। उप निरीक्षक ने तत्काल स्टेशन अधीक्षक को सूचित किया। जिसके बाद ट्रेन रोक दी गई। साथ ही आरपीएफ ने बोगी में जांच शुरू कर दी।

सूचना मिलते ही कैरेज विभाग के कर्मी भी तत्काल मौके पर पहुंचे। जूनियर इंजीनियर स्वप्निल कुमार ने जांच किया। इस दौरान सबकुछ सामान्य मिला। जिसके बाद इंजीनियर ने फायर अलार्म को रिसेट कर दिया।

25 मिनट तक स्टेशन पर रुकी रही ट्रेन

ट्रेन की बोगी में सफर कर रहे यात्रियों द्वारा आशंका व्यक्त की गई कि फायर अलार्म किसी के द्वारा शौचालय में सिगरेट पीने के कारण बजा था। इस दौरान ट्रेन स्टेशन पर 25 मिनट तक रुकी रही। आरपीएफ टीम ने बोगी में जांच की। लेकिन, धूम्रपान करते हुए कोई भी यात्री पकड़ा नहीं गया।

अलार्म बजते ही भगदड़ जैसी हुई स्थिति

ट्रेन की कोच के यात्रियों को कुछ जलने की दुर्गंध महसूस नहीं हुई थी, लेकिन फायर अलार्म बज रहा था। इससे भगदड़ जैसी स्थिति पैदा हो गई। कई यात्री कोच से बाहर निकल गए। जांच के बाद सभी ने राहत की सांस ली और ट्रेन रवाना हो सकी।

मंडल रेल प्रबंधक विनय श्रीवास्तव ने बताया कि ट्रेन में कोई भी ज्वलनशील पदार्थ लेकर चलना या धूम्रपान करना प्रतिबंधित है।

ये भी पढ़ें-NEET UG Paper Leak: पेपर लीक में 3 अरब के वारे-न्यारे करते माफिया, नीतीश कुमार ने खोल दिए कई राज...

ये भी पढ़ें-Covid Vaccine: कोविड वैक्सीन ढुलाई के नाम पर 4.15 करोड़ की ठगी, दिल्ली पुलिस ने आरोपी को पकड़ा

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

West Bengal Teacher Recruitment Scam- CBI को WBSSC के सर्वर से मिले महत्वपूर्ण ई-मेल, रिश्वत देकर नौकरी लेने और देने वालों की होगी पहचान

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। सीबीआइ ने स्कूल भर्ती घोटाले की जांच के क्रम में पश्चिम बंगाल विद्यालय सेवा आयोग (डब्ल्यूबीएसएससी) के सर्वर से कुछ महत्वपूर्ण ई-मेल के बारे में जानकारी हासिल की है। सूत्रों ने बताया कि इन ई-मेल से कई अयोग्य उम्मीदवारों की प

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now