Rajasthan- मंत्रियों के पुत्रों में बढ़ा क्रिकेट की राजनीति का मोह, RCA की सत्ता हासिल करने के लिए लॉबिंग तेज

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, जयपुर।राजस्थान में करीब चार महीने पहले भाजपा की सरकार बनने के बाद क्रिकेट एसोसिएशन (RCA) की सत्ता हासिल करने को लेकर लॉबिंग तेज हो गई है। भजनलाल शर्मा सरकार के दो मंत्रियों व एक वरिष्ठ भाजपा नेता के पुत्र जिला क्रि

4 1 7
Read Time5 Minute, 17 Second

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, जयपुर।राजस्थान में करीब चार महीने पहले भाजपा की सरकार बनने के बाद क्रिकेट एसोसिएशन (RCA) की सत्ता हासिल करने को लेकर लॉबिंग तेज हो गई है। भजनलाल शर्मा सरकार के दो मंत्रियों व एक वरिष्ठ भाजपा नेता के पुत्र जिला क्रिकेट संघों में पदाधिकारी बनने के साथ ही अब आरसीए का अध्यक्ष बनने को लेकर लॉबिंग में जुटे हैं।

loksabha election banner

किसे कौन सी जिम्मेदारी मिली?

भाजपा के सत्ता में आने के कुछ दिन बाद ही प्रदेश के चिकित्सा मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर के पुत्र धनंजय सिंह नागौर जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष बने और अब शिक्षामंत्री मदन दिलावर के पुत्र पवन दिलावर बारां जिला क्रिकेट एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष बन गए हैं।

प्रदेश के वरिष्ठ भाजपा नेता विधानसभा में पूर्व प्रतिपक्ष के नेता राजेंद्र राठौड़ के पुत्र पराक्रम सिंह चूरू जिला क्रिकेट एसाेसिएशन और जयपुर स्थित गणेश मंदिर के महंत कैलाश शर्मा के पुत्र अभिषेक डूंगरपुर जिला क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारी निर्वाचित हुए हैं। इनके अतिरिक्त कई जिला क्रिकेट एसोसिएशनों में भाजपा नेता विभिन्न माध्यमों से अपनी पकड़ मजबूत करने में जुटे हैं।

यह भी पढ़ें:ससुराल वालों ने मारपीट करने के बाद काटी दामाद की नाक, इस कारण नाराज थे लड़की के स्वजन

अध्यक्ष पद को लेकर लॉबिंग तेज

जिला क्रिकेट एसोसिएशनों में पदाधिकारी बनने के बाद अब मंत्रियों व नेताओं के पुत्रों में राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन का अध्यक्ष बनने को लेकर लॉबिंग तेज हो गई है।

उल्लेखनीय है कि पिछली कांग्रेस सरकार में तत्कालीन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पुत्र वैभव गहलोत आरसीए के अध्यक्ष निर्वाचित हुए थे, लेकिन बाद में क्रिकेट की राजनीति से जुड़े पदाधिकारियों ने वैभव के खिलाफ गुटबाजी पैदा कर दी। इस बीच, करीब चार महीने पहले प्रदेश में सरकार बदलने के बाद वैभव और कांग्रेस से जुड़े नेताओं व उनके स्वजनों को आरसीए और जिला एसोसिएशनों में गुटबाजी उत्पन्न कर के हटा दिया गया। इसके बाद भाजपा सरकार के मंत्रियों के स्वजनों को जिला क्रिकेट एसोसिएशन में पदाधिकारी बनाया गया।

यह भी पढ़ें:राजस्थान में कैबिनेट मंत्री को मिली जान से मारने की धमकी, जांच में जुटी पुलिस

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

West Bengal Teacher Recruitment Scam: CBI को WBSSC के सर्वर से मिले महत्वपूर्ण ई-मेल, रिश्वत देकर नौकरी लेने और देने वालों की होगी पहचान

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। सीबीआइ ने स्कूल भर्ती घोटाले की जांच के क्रम में पश्चिम बंगाल विद्यालय सेवा आयोग (डब्ल्यूबीएसएससी) के सर्वर से कुछ महत्वपूर्ण ई-मेल के बारे में जानकारी हासिल की है। सूत्रों ने बताया कि इन ई-मेल से कई अयोग्य उम्मीदवारों की प

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now