Pakistan टैक्स रिटर्न फाइल न करने वाले 5 लाख से ज्यादा लोगों के सिम होंगे ब्लॉक

Pakistan News: पाकिस्तानी अधिकारियों ने टैक्स रिटर्न न करन वाले करीब पांच लाख से अधिक कर बकाएदारों के मोबाइल फोन सिम कार्ड ब्लॉक करने का फैसला किया है. फेडरल बोर्ड ऑफ रेवेन्यू (FBR) ने एक इनकम टैक्स जनरल ऑर्डर (ITGO) में कहा कि 2023 के लिए अपना ट

4 1 22
Read Time5 Minute, 17 Second

Pakistan News: पाकिस्तानी अधिकारियों ने टैक्स रिटर्न न करन वाले करीब पांच लाख से अधिक कर बकाएदारों के मोबाइल फोन सिम कार्ड ब्लॉक करने का फैसला किया है. फेडरल बोर्ड ऑफ रेवेन्यू (FBR) ने एक इनकम टैक्स जनरल ऑर्डर (ITGO) में कहा कि 2023 के लिए अपना टैक्स रिटर्न दाखिल करने में नाकाम रहे 506,671 व्यक्तियों के मोबाइल सिम ब्लॉक रहेंगे. यह सिम एफबीआर या अंतर्देशीय रेवेन्यू कमिश्नर द्वारा बहाल किए जाने तक ब्लॉक रहेंगे.

डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, FBR ने पाकिस्तान दूरसंचार प्राधिकरण (PTA) और सभी टेलीकॉम प्रॉवाइडर को अपने-अपने सिम को ब्लॉक करने और 15 मई तक अनुपालन रिपोर्ट दाखिल करने करने का आदेश दिया.

एक आधिकारिक सूत्र ने कहा कि एफबीआर ने 2.4 मिलियन संभावित करदाताओं की पहचान की जो टैक्स रोल में मौजूद नहीं थे. इन व्यक्तियों को नोटिस जारी किए गए. बाद में एफबीआर ने एक मानदंड के आधार पर सिम ब्लॉक करने के लिए 2.4 मिलियन में से 0.5 मिलियन से अधिक लोगों को चयन किया.

क्या कहते हैं आंकड़ें ? एक्टिव टेक्सपेयर लिस्ट (एटीएल) के अनुसार, एफबीआर को 1 मार्च 2024 तक 4.2 मिलियन टैक्सपेयर प्राप्त हुए, जबकि पिछले वर्ष इसी अवधि के दौरान 3.8 मिलियन रिटर्न हासिल हुए थे. इस अवधि के दौरान आंकड़े में थोड़ी बढ़ोतरी दिखाती है. टैक्स ईयर 2022 में, FBR को कुल 5.9 मिलियन टैक्स रिटर्न हासिल हुए.

कैसे दोबारा शुरू होंगे सिम एफबीआर अधिकारी के अनुसार, 2023 के लिए टैक्स रिटर्न दाखिल करने वाले व्यक्तियों के सिम ऑटोमैटिक रूप से बहाल हो जाएंगे. प्रत्येक सोमवार को, एफबीआर अपनी एटीएल लिस्टिंग को अपडेट करता है.

हर मंगलवार को, एटीएल लिस्ट में आने वाले व्यक्तियों के नाम की पहचान की जाएगी और बहाली के लिए पीटीए और टेलीकॉम कंपनियों को सूचित किया जाएगा.

अधिकारी ने इस बात पर जोर दिया कि बहाली की कोई अलग प्रक्रिया नहीं होगी और पूरी प्रक्रिया ऑटोमैटिक रूप से पूरी हो जाएगी.

(इनपुट - एजेंसी)

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Himachal Weather Update: शिमला में सीजन का सबसे गर्म दिन रहा गुरुवार, जंगलों में दहकती आग ने भी किया पारा हाई

राज्य ब्यूरो, शिमला।Himachal Weather Update: हिमाचल प्रदेश में तीन दिन की धूप और वनों में लगी आग के कारण गर्मी ने लोगों को परेशान कर दिया है। प्रदेश में वीरवार सीजन का सबसे गर्म दिन रहा। शिमला का अधिकतम तापमान 27.6 और ऊना का 41.8 डिग्री सेल्सियस

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now