नवाज को पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनाने की तैयारी, शरीफ सरकार के नेता का दावा

Pakistan News: पाकिस्तान अपनी कंगाली से अभी तक नहीं उबर पाया है. गरीबी-महंगाई की समस्या से उबरने के कोई संकेत भी नहीं दिखाई दे रहे हैं. लेकिन बेपरवाह देश को लोगों की चिंता के बजाय राजनीति में बने रहने की चिंता जरूर सता रही है. संकेत मिल रहे हैं कि

4 1 19
Read Time5 Minute, 17 Second

Pakistan News: पाकिस्तान अपनी कंगाली से अभी तक नहीं उबर पाया है. गरीबी-महंगाई की समस्या से उबरने के कोई संकेत भी नहीं दिखाई दे रहे हैं. लेकिन बेपरवाह देश को लोगों की चिंता के बजाय राजनीति में बने रहने की चिंता जरूर सता रही है. संकेत मिल रहे हैं कि नवाज शरीफ को पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनाने की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं.

पाकिस्तान में हो सकते हैं मध्यावधि चुनाव

पीएमएल-एन के वरिष्ठ नेता ने पाकिस्तान में मध्यावधि चुनाव होने की संभावना जताई है. पाकिस्तान में सत्तारूढ़ दल पीएमएल-एन के एक वरिष्ठ नेता ने अगले दो वर्ष में देश में नए सिरे से चुनाव होने की संभावना जताई है ताकि नवाज शरीफ के रिकॉर्ड चौथी बार प्रधानमंत्री बनने का मार्ग प्रशस्त हो सके. बृहस्पतिवार को मीडिया में आई खबर में यह जानकारी दी गई.

पीएमएल-एन नेता का बड़ा दावा

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के वरिष्ठ नेता जावेद लतीफ ने एक निजी टीवी चैनल को दिए साक्षात्कार के दौरान ये टिप्पणियां कीं. नवाज शरीफ (74) चौथी बार प्रधानमंत्री बनने वाले थे, लेकिन उनकी पार्टी आठ फरवरी को हुए आम चुनाव में स्पष्ट बहुमत हासिल करने में विफल रही.

शहबाज चाहते थे नवाज बनें प्रधानमंत्री

इसके बाद उन्होंने चौंकाने वाला कदम उठाते हुए अपने भाई और निवर्तमान पार्टी अध्यक्ष शहबाज शरीफ को छह दलों की केंद्र सरकार का नेतृत्व करने की अनुमति दी. शहबाज शरीफ को सेना की पसंद माना जाता है.

नवाज शरीफ चौथी बार सत्ता की बागडोर संभालेंगे..

लतीफ ने कहा कि चुनाव दो साल में हों या पांच साल में, पीएमएल-एन प्रमुख नवाज शरीफ चौथी बार सत्ता की बागडोर संभालेंगे. ‘एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ समाचार पत्र की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने संकेत दिया कि देश के प्रधानमंत्री के रूप में नवाज शरीफ के चौथे कार्यकाल का मार्ग प्रशस्त करने के लिए अगले दो वर्षों में समय पूर्व चुनाव कराए जा सकते हैं.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

JAC 8th 9th 11th Result 2024 Live: झारखण्ड 9वीं और 11वीं के नतीजे घोषित, 8वीं का भी परीक्षाफल जल्द संभव

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। झारखण्ड बोर्ड 8वीं, 9वीं और 11वीं कक्षाओं के परीक्षाफल का इंतजार कर रहे लाखों छात्र-छात्राओं के लिए बड़ी खबर। झारखण्ड अधिविद्य परिषद (JAC) द्वारा वर्ष 2023-24 के लिए कक्षा 8, कक्षा 9 और कक्षा 11 के परिणाम घोषित कर दिए गए

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now