कोटा- NEET की तैयारी कर रही UP की छात्रा 8 दिन से लापता, टेस्ट देने निकली थी

4 1 29
Read Time5 Minute, 17 Second

राजस्थान की कोचिंग नगरी कहा जाने वाला कोटा एक बार फिर लापता छात्रा को लेकर चर्चा में है. कोटा के अनंतपुरा इलाके में रहकर अंडरग्रेजुएट मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम यानी नीट की तैयारी करने वाली एक कोचिंग छात्रा पिछले 8 दिन से लापता है. पुलिस मामले की जांच कर रही है लेकिन छात्रा का अभी तक कोई सुराग नहीं हाथ नहीं लगा है. हालांकि परिजनों ने तीन दिन पहले ही रिपोर्ट दर्ज करवाई थी.

नीट की तैयारी के लिए यूपी से कोटा आई थी छात्रा

यूपी के कुशीनगर की रहने वाली छात्रा पिछले एक साल से कोटा में रहकर नीट की तैयारी कर रही है. लापता छात्रा का नाम तृप्ति सिंह (20) अप्रैल 2023 में कोटा आई थी. बताया जा रहा है कि छात्रा ने हाल ही में किराये का कमरा भी बदला था और गोबरिया बावड़ी में पीजी में रह रही थी.

21 अप्रैल को सुबह कोचिंग के लिए निकली थी छात्रा

मिली जानकारी के अनुसार, छात्रा 21 अप्रैल को सुबह 7:00 बजे पीजी से टेस्ट देने की कहकर निकली थी लेकिन व वापस नहीं लौटी. छात्रा के लापता होने पर मकान मालिक रुक्मिणी बाई ने पुलिस थाने में 23 अप्रैल को मुकदमा दर्ज कराया था. पुलिस निरीक्षक भूपेंद्र सिंह ने बताया कि कोचिंग छात्रा तृप्ति सिंह पुत्री रविंद्र सिंह निवासी थारू आडीह (दुबे टोला) हाटा कुशीनगर उत्तर प्रदेश, हाल कोटा के गोबरिया बावड़ी ट्रांसपोर्ट नगर स्थित पीजी में रह रही थी छात्रा के परिजन भी कोटा पहुंच चुके हैं, छात्रा का मोबाइल बंद आ रहा है.

Advertisement

राजस्थान से वृंदावन गई पुलिस की एक टीम

बड़ी संख्या में छात्रा के परिजन कोटा आ गए हैं. पुलिस ने आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले और परिजनों सहित छात्रा के साथियों से भी जानकारी जुटाई गई है. अनंतपुर थाना अधिकारी भूपेंद्र सिंह ने बताया कि पिछले दिनों वृंदावन भी गई थी और कुछ दिन बाद लौटी थी, इसलिए पुलिस की एक टीम को वहां भी जांच के लिए भेजा गया है. लेकिन तमाम कोशिशों के बाद भी अभी तक छात्रा के बारे में कोई सुराग हाथ नहीं लग पाया है. परिजनों की चिंता भी बढ़ती जा रही है.

4 महीनों में कोटा से 4 छात्र हो चुके हैं लापता

बता दें कि कोटा में स्टूडेंट्स के लापता होने का यह पहला मामला नहीं है. पिछले कुछ महीनों में कोटा के अलग-अलग जगहों से छात्रों के लापता होने की खबर सामने आई थी. जनवरी माह से अब तक कोचिंग के चार स्टूडेंट लापता हो चुके हैं. इनमें से एक स्टूडेंट का शव मिल पाया है, जबकि दो को पुलिस ने दस्तयात कर लिया और एक छात्रा अभी लापता है.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Gujarat: गुजरात में बड़ा हादसा, नर्मदा नदी में नहाने गए एक ही परिवार के सात लोग डूबे; एक व्यक्ति का मिला शव

एएनआई, अहमदाबाद। गुजरात के पोइचा मेंकल दोपहर में एक ही परिवार के सात सदस्य तैराकी के दौरान नर्मदा नदी में डूब गए थे। घटना के बाद से ही NDRF और वडोदरा फायर टीम खोज और बचाव अभियान चला रही है।

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now